scorecardresearch
 

सरिस्का का आदमखोर माना जा रहा पैंथर 6 दिनों बाद पकड़ में आया

राजस्थान के राज्य के अलवर जिले में स्थित सरिस्का टाईगर रिजर्व के आदमखोर माने जा रहे तेंदुए को 6 दिनों की लगातार प्रयास के बाद आखिरकार पकड़ लिया गया है.

X
सरिस्का में आदमखोर पैंथर 6 लोगों की जान ले चुका है सरिस्का में आदमखोर पैंथर 6 लोगों की जान ले चुका है

राजस्थान के राज्य के अलवर जिले में स्थित सरिस्का टाइगर रिजर्व के आदमखोर माने जा रहे तेंदुए को 6 दिनों की लगातार प्रयास के बाद आखिरकार पकड़ लिया गया है.

गोपालपुरा गांव के पास स्थित जंगल में यह आदमखोर तेंदुए पिंजरे में फंस गया, जिसके बाद इसे जयपुर चिड़ियाघर भेज दिया गया है. वहां इस तेंदुए का डीएनए टेस्ट किया जाएगा और उसके बाद यह पता चल पाएगा कि सरिस्का के आस-पास वाले इलाके में आतंक मचाने वाला आदमखोर तेंदुआ वहीं है या नहीं.

बता दें इस आदमखोर बताए जा रहे तेंदुए को पकड़ने के लिए प्रशासन पिछले 6 दिन से मशक्कत कर रहा था. जंगल में बढ़ी हलचल की वजह से वह कहीं छुप गया था, लेकिन शनिवार सुबह भूख के आगे विवश हो कर वह पिंजरे में बंधे बकरे को खाने के लिए अंदर घुसा और वहीं फंस कर रहा गया.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, वहां उन्हें 3 तेंदुओं के कदमों के निशान मिले हैं, जिसमें से एक पकड़ में आ चुका है. हालांकि अभी यह तय नहीं कि पकड़ा गया तेंदुआ ही आदमखोर है. इसका पता डीएनए टेस्ट के बाद ही चल पाएगा.

गौरतलब है कि सरिस्का इलाके में आदमखोर तेंदुआ 6 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है और इस वजह से इलाके में लोगों के बीच तेंदुए का खासा आतंक था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें