scorecardresearch
 

Bhilwara: तलाक के मुआवजे में मिले 7 लाख रुपये पिता-बेटी से बदमाशों ने लूटा, पुलिस पर की फायरिंग

राजस्थान के भीलवाड़ा में 25 फरवरी को पिता-बेटी से दिनदहाड़े कुछ लोगों ने 7 लाख रुपये लूट लिए थे. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है. पुलिस जब इन आरोपियों को लेकर लौट रही थी उस दौरान पुलिस की टीम पर हमला भी किया गया.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भीलवाड़ा में पिता-बेटी को लूटने वाले बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • आरोपियों को गुजरात जाकर पुलिस ने पकड़ा, नहीं मिला पैसा

राजस्‍थान के भीलवाड़ा शहर में दिन दहाड़े एक पिता-पुत्री से 7 लाख रूपये की लूट के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस कांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने गुजरात से दो लुटेरों को दबोचा है. इन लुटेरों को गुजरात से भीलवाड़ा लाते समय अज्ञात लोगों ने पुलिस वाहन पर हमला कर एक पुलिस अधिकारी को भी घायल कर दिया.

भीलवाड़ा पुलिस अब लुटेरों से लूट की राशि बरामद करने का प्रयास कर रही है. भीलवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक सदर रामचन्‍द्र चौधरी ने लूट की वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि 25 फरवरी को नन्‍देश्‍वर शर्मा अपनी बेटी भाग्‍यवती के साथ उसके तलाक से मिले 7 लाख रूपये बैंक में जमा करवाने जा रहे थे.

इसी दौरान रास्‍ते में कलेक्‍ट्रेट से महज कुछ मीटर दूर जेल चौराहे पर पीछे से आए दो बाइक सवारों ने बैग लूट लिया था. इस मामले की जांच के लिए सुभाष नगर थानाध्यक्ष पुष्‍पा कासोटियां की अगुवाई में साइबर टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया.

भीलवाड़ा पुलिस ने इस मामले में गुजरात पुलिस से मदद ली और गांधी नगर तक आरोपियों का 500 किलोमीटर पीछा करती रही. इसके बाद पुलिस को सफलता मिली और लूट में शामिल  मुन्‍ना सिंह और रविन्‍द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

इन दोनों आरोपियों ने लूट की वारदात को स्वीकार कर लिया. हालांकि पुलिस अभी इन आरोपियों से लूट की रकम हासिल नहीं कर पाई है.

इसके बाद जब इन लुटेरों को लेकर पुलिस की टीम गुजरात से राजस्थान आ रही थी तो लूट की नियत से अज्ञात लोगों ने पुलिस वाहन पर पत्‍थरों से हमला किया जिसके कारण कार में बैठे सब इंस्‍पेक्‍टर दलपत सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये. (इनपुट - प्रमोद तिवारी)

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें