scorecardresearch
 

गांधी की जगह खुद राष्ट्रपिता बनना चाहते हैं PM मोदीः अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि इन लोगों के दिलों दिमाग में कहीं भी गांधीजी के प्रति कोई सम्मान नहीं है. लोगों के दिलों में गांधीजी का सम्मान है इसीलिए यह लोग गांधी जी का सम्मान कर रहे हैं.

कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फोटोः शरत कुमार) कार्यक्रम को संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फोटोः शरत कुमार)

  • मुख्यमंत्री ने गांधी की जीवनी पढ़ने का दिया संदेश
  • कहा- पीएम मोदी को देश से मांगनी चाहिए माफी

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर जयपुर में गांधी सप्ताह की शुरुआत की. इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस के सदस्यता अभियान की शुरुआत की और प्रदेश अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ शहर की गलियों में निकल लोगों को सदस्यता दिलवाई. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना भी साधा.

गहलोत ने महात्मा गांधी की जीवनी पढ़ने का आह्वान करते हुए कहा कि गांधी जी कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं और उनके विचारों से ही कांग्रेस बनी है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग कभी भी गांधी जी के विचारों को माने नहीं, अब मजबूरी में उन्हें अपना रहे हैं.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अमेरिका गए और ट्रंप के साथ बैठे हुए थे, तब ट्रंप ने इन्हें फादर ऑफ इंडिया कह दिया. अच्छा होता कि मोदी जी उसी समय उनको रोकते और कहते कि सॉरी, यह ठीक नहीं. हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी हैं लेकिन वहां पर बैठकर नरेंद्र मोदी मुस्कुराते रहे.

उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि इन लोगों के दिलों दिमाग में कहीं भी गांधी जी के प्रति कोई सम्मान नहीं है. लोगों के दिलों में गांधी जी का सम्मान है इसीलिए यह लोग गांधी जी का सम्मान कर रहे हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी को देश से माफी मांगनी चाहिए.

कॉलेज खोलने और सैटेलाइट अस्पताल बनाने का किया ऐलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांगानेर में कॉलेज खोलने और सैटेलाइट अस्पताल बनाने की भी घोषणा की. इससे पहले सचिन पायलट ने निकाय चुनाव निकट होने का जिक्र करते हुए अधिकाधिक लोगों को पार्टी से जोड़ने का आह्वान किया. इस दौरान एक बार फिर मुख्यमंत्री गहलोत और उपमुख्यमंत्री पायलट की खींचतान उजागर हुई. मुख्यमंत्री को 45 मिनट तक उपमुख्यमंत्री पायलट का इंतजार करना पड़ा. कार्यक्रम से सचिन पायलट के करीबी दूरी बनाए नजर आए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें