scorecardresearch
 

राजस्थान में बाढ़ जैसे हालात, NDRF और सेना अलर्ट

कई जगह पर लोग पानी में फंस गए थे, जिन्हें निकाला गया है. जीवन्द कलां में ट्रैक्टर समेत कई लोग बह गए थे. इसके अलावा एक जगह मोटर साइकिल सवार भी बह गया था, लेकिन दोनों ही जगह लोगों को निकाल लिया गया.

फाइल फोटो फाइल फोटो

राजस्थान में भारी बारिश कहर बरपा रही है. सिरोही, जालोर और पाली में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. माउंट आबू जैसी जगहों पर पिछले 24 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है. इन जिलों में एनडीआरएफ और सेना को अलर्ट रखा गया है. पाली में आसपास के सारे बांध भर गए हैं और कई गावों में जलभराव है. प्रशासन लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहा है.

कई जगह पर लोग पानी में फंस गए थे, जिन्हें निकाला गया है. जीवन्द कलां में ट्रैक्टर समेत कई लोग बह गए थे. इसके अलावा एक जगह मोटर साइकिल सवार भी बह गया था, लेकिन दोनों ही जगह लोगों को निकाल लिया गया. उदयपुर और जोधपुर में एनडीआरएफ की टुकड़ियों और सेना के हेलीकाप्टर को अलर्ट पर रखा गया है. जैतारण में तो दूकानों में पानी घूस गया है.

पाली जिले में सुबह से ही बिजली और इंटरनेट बंद पड़े हैं. कई जगह पशु भी पानी में बह गए हैं. प्रतापगढ़ में भी कई नदियां उफान पर है और दर्जनों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है. इसी तरह सिरोही में लागातार 24 घंटे से बारिश हो रही है. अबतक 11 ईच बारिश हो चुकी है, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए हैं. माउंट आबू में भूस्खलन से यातायात भी प्रभावित हुआ है. जयपुर में भी रुक-रुक कर पिछले 24 घंटे से बारिश हो रही है.

उधर, नागौर में अलग-अलग जगहों पर नावां, खिवसर और कुचामन में पांच बच्चे तालाब में डूब गए. बारिश की वजह से गड्ढे भर गए थे, जिसमें ये बच्चे नहाने गए थे. पूरे राजस्थान में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पूरे राजस्थान में बारिश होगी. प्रतापगढ़, बांसवाड़ा समेत पाली के जवाई बांध और टोंक के बिसलपुर बांध में भी पानी की लगातार आवक जारी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें