scorecardresearch
 

यूपी चुनाव से पहले दिल्ली में बढ़ी सियासी हलचल, अमित शाह से मिलीं अनुप्रिया पटेल

एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अध्यक्ष और सांसद अनुप्रिया पटेल ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की. अनुप्रिया पटेल पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी की यूपी कैबिनेट में ज़्यादा हिस्सेदारी बनती है. इसलिए वो चाहती हैं यूपी कैबिनेट विस्तार जल्द से जल्द हो और उनके दो लोगों को मंत्री बनाया जाए.

अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो) अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मिले सीएम योगी
  • अनुप्रिया पटेल की भी शाह से हुई मुलाकात
  • यूपी चुनाव से पहले बैठकों का दौर शुरू

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. सरकार और संगठन में फेरबदल की अटकलों के बीच गुरुवार को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने सबसे पहले गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल भी अमित शाह के आवास उनसे मिलने पहुंची. अनुप्रिया पटेल ने गृहमंत्री अमित शाह के साथ यूपी चुनाव, गठबंधन और कैबिनेट विस्तार पर चर्चा की. 

आपको बता दें कि अनुप्रिया पटेल पहले ही कह चुकी हैं कि उनकी पार्टी की यूपी कैबिनेट में ज़्यादा हिस्सेदारी बनती है. इसलिए वो चाहती हैं यूपी कैबिनेट विस्तार जल्द से जल्द हो और उनके दो लोगों को मंत्री बनाया जाए. फ़िलहाल यूपी कैबिनेट में उनकी पार्टी का एक राज्यमंत्री है. उनका नाम जयकिशन जैकी है, जो जेल राज्यमंत्री हैं. 

गृहमंत्री अमित शाह से मिले सीएम योगी

दरअसल, दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम योगी आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे. वह कल पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे. बताया जा रहा है कि योगी की बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश चुनाव की रणनीति बनेगी. इसके साथ ही यूपी संगठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हो सकती है. 

अमित शाह और अनुप्रिया पटेल

क्लिक करें- योगी ने बढ़ाया दिल्ली का सियासी तापमान, PM मोदी से मिलने पहुंचे नड्डा

अनुप्रिया पटेल की भी शाह से हुई मुलाकात

इस बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचीं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाक़ात के बाद सांसद अनुप्रिया पटेल की गृहमंत्री अमित शाह से बैठक हुई. इस बैठक को भी यूपी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. 

निषाद पार्टी के संजय निषाद से भी मिले शाह

अमित शाह ने आज अपने गठबंधन के दोनों सहयोगियों अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद और सांसद प्रवीण निषाद से मुलाकात की. साथ ही यह संकेत दिया यूपी में बीजेपी अपने गठबंधन को सहेज कर चलेगी. 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव से पहले बीजेपी और आरएसएस के नेताओं में मंथन जारी है. योगी कैबिनेट के विस्तार और यूपी बीजेपी के संगठन में बदलाव की खबरें हैं. ऐसे में सीएम योगी और अनुप्रिया पटेल की दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात कई मायनों में खास है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें