scorecardresearch
 

कांग्रेस चिंतन शिविर: सोनिया गांधी बोलीं- नफरत फैला कर अल्पसंख्यकों को दबा रही सरकार

aajtak.in | उदयपुर | 13 मई 2022, 11:41 PM IST

Congress Chintan Shivir in Udaipur: कांग्रेस का तीन दिन का चिंतन शिविर शुरू हो गया. शिविर के पहले दिन सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, भाजपा-RSS की नीतियों की वजह से देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसपर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस के चिंतन शिविर को किया संबोधित सोनिया गांधी ने कांग्रेस के चिंतन शिविर को किया संबोधित

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का तीन दिन का चिंतन शिविर आज से शुरू हो रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के देशभर के 400 बड़े नेता इसमें शामिल हुए हैं. सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर के पहले दिन कांग्रेस नेताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. सोनिया गांधी ने कहा, मौजूदा केंद्र सरकार नफरत फैला कर अल्पसंख्यकों को दबा रही है.

11:41 PM (1 सप्ताह पहले)

कल राहुल गांधी करेंगे बैठक

Posted by :- sudhanshu maheshwari

कल सुबह 10 बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक अहम बैठक करने वाले हैं. बैठक में CLP के तमाम नेता और सचिव मौजूद रहने वाले हैं.

10:09 PM (1 सप्ताह पहले)

कांग्रेस किस दिशा में जाएगी?

Posted by :- sudhanshu maheshwari

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस को फिर से मजबूत करने के लिए सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में एक रोडमैप रखा है. सोनिया ने एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार और आरएसएस पर जमकर हमला बोला तो दूसरी तरफ अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं होने की बात कह कर एक तरह से संदेश देने की कोशिश की है.

कांग्रेस किस दिशा में जाएगी? चिंतन शिविर में सोनिया गांधी ने रखा रोडमैप

10:06 PM (1 सप्ताह पहले)

सोनिया गांधी की कांग्रेस नेताओं को नसीहत

Posted by :- sudhanshu maheshwari

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर के उद्घाटन सत्र में पार्टी नेताओं को कड़ा संदेश दिया. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि पार्टी ने नेताओं को बहुत कुछ दिया है. सोनिया ने कहा कि ऐसा समय आया है कि हमें संगठन के हितों के लिए काम करना होगा. सबसे आग्रह है कि खुलकर अपने विचार रखें, लेकिन बाहर एक ही संदेश जाना चाहिए. संगठन की मजबूती, दृढ़ निश्चय और एकता का.

सोनिया गांधी की कांग्रेस नेताओं को नसीहत, अपने विचार रखें, लेकिन बाहर एकता का संदेश जाए

2:44 PM (1 सप्ताह पहले)

पार्टी ने बहुत दिया, अब कर्ज उतारने का वक्त- सोनिया गांधी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

सोनिया गांधी ने कहा, हम विशाल प्रयासों से ही बदलाव ला सकते हैं, हमे निजी अपेक्षा को संगठन की जरूरतों के अधीन रखना होगा. पार्टी ने बहुत दिया है. अब कर्ज उतारने की जरूरत है. एक बार फिर से साहस का परिचय देने की जरूरत है. हर संगठन को जीवित रहने के लिए परिवर्तन लाने की जरूरत होती है. हमें सुधारों की सख्त जरुरत है. ये सबसे बुनयादी मुद्दा है. 

2:41 PM (1 सप्ताह पहले)

अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर सोनिया ने केंद्र पर साधा निशाना

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

सोनिया गांधी ने कहा, अब तक यह पूरी तरह से और दर्दनाक रूप से स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी और उनके सहयोगियों का वास्तव में उनके नारे 'अधिकतम शासन, न्यूनतम सरकार' से क्या मतलब है? इसका अर्थ है कि देश को ध्रुवीकरण की स्थायी स्थिति में रखना, लोगों को लगातार भय और असुरक्षा की स्थिति में रहने के लिए मजबूर करना, अल्पसंख्यकों को शातिर तरीके से निशाना बनाना और उन पर अत्याचार करना जो हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और हमारे देश के समान नागरिक हैं. 

2:36 PM (1 सप्ताह पहले)

कांग्रेस में ढांचागत सुधार की बहुत जरूरत है- सोनिया गांधी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा-RSS की नीतियों की वजह से देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसपर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है. ये देश के मुद्दों पर चिंतन और पार्टी के सामने समस्याओं पर आत्मचिंतन दोनों ही है. सोनिया गांधी ने कहा, कांग्रेस में ढांचागत सुधार की बहुत जरूरत है. 
 

2:16 PM (1 सप्ताह पहले)

न्योते के बावजूद चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हार्दिक पटेल

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

गुजरात कांग्रेस के कद्दावर नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं पहुंचे हैं. हालांकि, उन्हें चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया था. लेकिन वे नहीं पहुंचे. पिछले दिनों से हार्दिक पटेल की कांग्रेस से नाराजगी की खबरें लगातार आ रही हैं. इतना ही नहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि वे बीजेपी में भी शामिल हो सकते हैं. 

11:56 AM (1 सप्ताह पहले)

कांग्रेस में परिवार से सिर्फ एक सदस्य को मिलेगा टिकट

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि चिंतन शिविर में एक परिवार एक टिकट पर चर्चा की जा रही है. इस पर सभी एकमत हैं. उन्होंने कहा, अगर परिवार के किसी अन्य सदस्य को टिकट लेना है, तो उसे पार्टी में 5 साल काम करना होगा. 

11:30 AM (1 सप्ताह पहले)

उदयपुर पहुंची सोनिया गांधी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी उदयपुर पहुंच गई हैं. वे चिंतन शिविर में कांग्रेस नेताओं को संबोधित कर सकती हैं. 

10:05 AM (1 सप्ताह पहले)

तीन दिन में 6 मुद्दों पर होगा मंथन

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

कांग्रेस के चिंतन शिविर में तीन दिनों में छह बड़े मुद्दों पर चिंतन मंथन होगा. इन मसलों के जरिए ही कांग्रेस देश में आने वाले दिनों में अपना रोडमैप तैयार करेगी. हालांकि 6 मुद्दे देश की राजनीतिक आर्थिक सामाजिक कृषि और युवाओं से जुड़े हुए मसले हैं जिनपर पार्टी अपना विजन देश के सामने रखेगी. इन्हीं मुद्दों के जरिए आज कांग्रेस देश की सियासत में आने वाले दिनों का रोडमैप तय करेगी. (इनपुट- शरत)

10:01 AM (1 सप्ताह पहले)

कांग्रेस नेताओं के साथ चिंतन शिविर में शामिल होने पहुंचे राहुल गांधी

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria
9:19 AM (1 सप्ताह पहले)

कमियों पर काम करने के लिए तैयार- कांग्रेस

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

चिंतन शिविर से पहले कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि वह प्रमुख विपक्षी दल है, और उसे अपनी कमियों के बारे में जानकारी है. अपनी विचारधारा और संगठन पर काम पार्टी खुद को बदलने के लिए तैयार है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा, कांग्रेस देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी है और लोगों को इससे उम्मीदें हैं. ऐसे में यह शिविर देश के लिए है. इसके जरिए पार्टी नया संदेश देगी. 

9:11 AM (1 सप्ताह पहले)

प्रियंका गांधी उदयपुर पहुंचीं

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उदयपुर पहुंच गई हैं. वहीं सोनिया गांधी 11 बजे उदयपुर पहुचेंगी. बताया जा रहा है कि वे चिंतन शिविर में नेताओं को संबोधित भी करेंगी.

7:55 AM (1 सप्ताह पहले)

उदयपुर पहुंचे राहुल गांंधी, स्वागत के लिए उमड़े कार्यकर्ता

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria
7:53 AM (1 सप्ताह पहले)

उदयपुर पहुंची राहुल की ट्रेन, स्वागत के लिए उमड़े समर्थक

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

राहुल गांधी की ट्रेन उदयपुर पहुंच गई है. राहुल के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे हैं. यहां सुबह से ही कार्यकर्ताओं का हुजूम लगा है. 

7:25 AM (1 सप्ताह पहले)

Udaipur रेलवे स्टेशन पर जश्न का माहौल

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria
7:21 AM (1 सप्ताह पहले)

'आप पीएम बनें, आप जैसा नेता कोई नहीं'

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria
7:19 AM (1 सप्ताह पहले)

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

Posted by :- Prabhanjan Bhaduria

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए दिल्ली से उदयपुर ट्रेन से रवाना हुए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह जगह पर राहुल गांधी का स्वागत किया. राहुल गांधी जब ट्रेन से चितौड़गढ़ पहुंचे तो यहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ता स्वागत करने के लिए पहुंचे. राहुल गांधी से मुलाकात करने के बाद कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को उपहार भी दिए. कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से कहा, आप एक दिन पीएम बनें, देश की सेवा करें. आप जैसा नेता कोई नहीं है.