scorecardresearch
 

Today Weather: दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश, पहाड़ों पर भी मौसम विभाग का अलर्ट

Today Weather Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मौसम ने करवट ली है. दिल्ली के कुछ इलाकों में आज सुबह से हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है. वहीं, दिल्ली और नोएडा के कुछ इलाकों में घनघोर घटा के कारण दोपहर के वक्त अचानक अंधेरा छा गया.

Rain in Delhi Today 17th October 2021: दिल्ली में बारिश Rain in Delhi Today 17th October 2021: दिल्ली में बारिश
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजधानी दिल्ली के तापमान में आई गिरावट
  • दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना

Rain and Weather Forecast Today: उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट ले रहा है. दिल्ली-एनसीआर में आज (रविवार) सुबह से ही हल्की से मध्यम बारिश का सिलसिला जारी है. घने बादलों के चलते दोपहर के समय अंधेरा छाया तो लोगों को सड़कों पर वाहनों की लाइट ऑन करनी पड़ी. तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश ने तापमान में गिरावट आने से दिल्ली-एनसीआर में मौसम खुशनुमा हो गया है.

मौसम विभाग (IMD) ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और राजस्‍थान के कई इलाकों में आज (रविवार) दिन भर बारिश होने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में आज सुबह से ही रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. जिसके बाद दोपहर के वक्त मौसम का मिजाज और बदल गया है. दिल्ली में बारिश को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि अगले 2 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है. 

मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, मोदीनगर, इंद्रापुरम, नजीबाबाद, शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, किठौर, अमरोहा, बिजनौर, हापुड़, भिवानी, रोहतक, पानीपत और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान जताया था. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश से गर्मी से राहत मिलने के साथ ही तापमान (Delhi Temperature) में गिरावट आई है. मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

यूपी-हरियाणा के इलाकों में भी बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में भी मौसम ने करवट ली है. IMD के अनुसार हरियाणा के गोहाना, गन्नौर, जींद, पलवल, औरंगाबाद, सोनीपत, नूंह, सोहाना, मानेसर में जबकि यूपी के मथुरा, हाथरस, नरौरा, शामली, बरूत, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, बुलंदशहर, मेरठ गढ़मुक्तेश्वर, मुरादाबाद और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश का पूर्वानुमान है. इसके अलावा राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश होने की संभावना है.

 

दिल्ली में पारा गिरने के साथ सर्दी की आहट
दिल्ली में 22 अक्टूबर तक अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आस-पास रहेगा. तापमान में अगले 8 दिनों में ठंड का अहसास होने लगेगा. 

Delhi Weather Forecast IMD Updates

उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग (IMD) ने आज (रविवार) यानी 17 अक्टूबर से दो-तीन दिन तक उत्तराखंड के चारधाम सहित अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उत्तराखंड की यात्रा पर आ रहे यात्रियों से भी सुरक्षित स्थान पर रहने का अनुरोध किया गया है. उत्तराखंड में अगले दो दिन यानी 18 और 19 अक्टूबर को सभी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.

केरल में बारिश और लैंडस्लाइड से तबाही
केरल में बारिश और बाढ़ ने कहर बरपाया है. अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के दर्जन भर जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. लैंड स्लाइड के बाद नदी नाले उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अभी दो दिन और तेज बारिश होने की संभावना जताई है. केरल के साथ आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में भी भारी बारिश ने चिंता बढ़ा दी है. आंध्र प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश के बाद जलभराव हो गया है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×