scorecardresearch
 

पंजाब: CM भगवंत मान की टीम तैयार, हरपाल चीमा समेत इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ

aajtak.in | नई दिल्ली | 19 मार्च 2022, 12:52 PM IST

पंजाब में भगवंत मान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज आम आदमी पार्टी के 10 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. कैबिनेट में एक मात्र महिला विधायक डॉक्टर बलजीत कौर को भी शामिल किया गया है.

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक. (फोटो- ANI) शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक. (फोटो- ANI)

पंजाब में भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. गुरु नानक देव ऑडिटोरियम में कैबिनेट के मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. भगवंत मान के नेतृत्व में आप सरकार में 10 मंत्री पद एवं गोपनियता की शपथ ली. नवनिर्वाचित विधायकों को पंजाब राजभवन के नए ऑडिटोरियम में मंत्रिपद की शपथ दिलाई गई. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित नवनिर्वाचित विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई. 

12:52 PM (4 महीने पहले)

पंजाब के नए मंत्रियों को केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं, कहा- आपसे बहुत उम्मीदें हैं

Posted by :- om Pratap

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सभी नए मंत्रियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता को आप सभी से बहुत उम्मीदें हैं. पंजाब को तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए पूरी ईमानदारी और मेहनत से काम करिए, ईश्वर आपके साथ हैं.

11:46 AM (4 महीने पहले)

लालजीत सिंह भुल्लर, गुरमीत सिंह मीत हेयर, हरजोत सिंह बैंस ने भी ली शपथ

Posted by :- om Pratap

पंजाब कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों में लालजीत सिंह भुल्लर, गुरमीत सिंह मीत हेयर, हरजोत सिंह बैंस और कुलदीप सिंह धारीवाल भी शामिल रहे. राज्यपाल ने इन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई.

11:41 AM (4 महीने पहले)

भगवंत मान कैबिनेट में डॉक्टर बलजीत कौर एकमात्र महिला मंत्री

Posted by :- om Pratap

भगवंत मान कैबिनेट में आज जिन 10 विधायकों को मंत्रीपद की शपथ दिलाई गई, उनमें डॉक्टर बलजीत कौर एकमात्र महिला विधायक हैं. मंत्री पद की शपथ लेने से पहले बलजीत कौर ने कहा कि मैं पंजाब के लोगों और पार्टी आलाकमान को धन्यवाद देती हूं. यह आप की अच्छी मानसिकता है कि उन्होंने एक महिला को कैबिनेट में शामिल किया है. मैं अपने सभी कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करूंगी. एक महिला और डॉक्टर के रूप में मैं महिलाओं और स्वास्थ्य क्षेत्र के विकास के लिए काम करूंगी.

11:36 AM (4 महीने पहले)

ब्रह्म शंकर ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ

Posted by :- om Pratap

ब्रह्म शंकर ने श्याम अरोड़ का हराया था. वे कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे. होशियारपुर से विधायक चुने गए हैं. उद्योग मंत्री श्याम अरोड़ को 13 हजार से अधिक वोटों से हराया है.

11:25 AM (4 महीने पहले)

पांचवे नंबर पर लाल चंद कटारूचक्क ने ली मंत्री पद की शपथ

Posted by :- om Pratap

पांचवे नंबर लाल चंद कटारूचक्क ने मंत्रीपद की शपथ ली. उन्होंने कांगेस के उम्मीदवार को हराया है. उन्हें 1200 से अधिक वोट से जीत मिली है. वे आप का बड़ा दलित चेहरा हैं. भोआ सीट से विधायक चुनकर जीतकर आए हैं.

11:22 AM (4 महीने पहले)

चौथे नंबर पर डॉक्टर विजय सिंगला ने ली मंत्री पद की शपथ

Posted by :- om Pratap

डॉक्टर विजय सिंगला पहले भी पंजाब में मंत्री रहे हैं. उन्होंने सिद्धू मूसेवाला को हराया है. वे डेंटल सर्जन रहे हैं. विजय सिंगला ने 63 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है. मानसा सीट से विधायक चुनकर आए हैं.

11:20 AM (4 महीने पहले)

तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ

Posted by :- om Pratap

तीसरे नंबर पर हरभजन सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली. हरभजन सिंह ईटीओ जंडियाला सीट से विधायक चुने गए हैं. कांग्रेस के सुखविंदर सिंह डैनी को 25 हजार से अधिक वोट से हराया है. 2012 में पीसीएस पास सरकारी अफसर बने थे. 2017 में सरकारी नौकरी से वीआरएस लिया था.

11:17 AM (4 महीने पहले)

डॉक्टर बलजीत कौर ने दूसरे नंबर पर ली शपथ

Posted by :- om Pratap

डॉक्टर बलजीत कौर ने दूसरे नंबर पर मंत्री पद की शपथ ली. बलीजत कौर पॉलिटिकल परिवार से आती हैं. मलोट सीट से विधायक बनी हैं. अकाली दल की हरप्रीत सिंह को हराया है. मुक्तसर में 8 साल सरकारी नौकरी में रही हैं. स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी के आसार हैं. वे पूर्व सांसद की बेटी हैं. 

11:15 AM (4 महीने पहले)

सबसे पहले हरपाल सिंह चीमा ने ली शपथ

Posted by :- om Pratap

हरपाल सिंह चीमा दिरबा से लगातार दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं. पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री ली है. एक वक्त मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल थे. 2017 में आम आदमी पार्टी से जुड़े थे.

11:04 AM (4 महीने पहले)

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे भगवंत मान के बेटे और बेटी

Posted by :- om Pratap

पंजाब के कैबिनेट मंत्री थोड़ी देर में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भगवंत मान की बेटी सीरत कौर मान और बेटा दिलशान मान भी पंजाब राजभवन के गुरु नानक देव ऑडिटोरियम में पहुंचे हैं. 

भगवंत मान की बेटी सीरत कौर मान और बेटा दिलशान मान. (फोटो- ANI)
10:58 AM (4 महीने पहले)

गुरु नानक देव ऑडिटोरियम में दिलाई जाएगी शपथ

Posted by :- om Pratap

पंजाब राजभवन के गुरु नानक देव ऑडिटोरियम में भगवंत मान की कैबिनेट का शपथ-ग्रहण समारोह होगा. गुरु नानक देव जी के 550वें जन्मदिवस के मौके पर चंडीगढ़ स्थित पंजाब राजभवन में इस ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित 10 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे.

6:51 AM (4 महीने पहले)

योगी कैबिनेट में ये हो सकते हैं शामिल

Posted by :- om Pratap

एनडीए गठबंधन के साथी आशीष पटेल (अपना दल) और संजय निषाद (निषाद पार्टी) के भी मंत्री बनने की संभावना है. इस बार योगी 2.0 मंत्रिमंडल में सभी जातियों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश होगी. मोहसिन रज़ा, तेजपाल नागर, वीरेंद्र सिंह, लक्ष्मी नारायण चौधरी, राजेश चौधरी, योगेश धामा, जीएस धर्मेश, अजित पाल त्यागी के भी मंत्री बनने की चर्चा है. 

6:47 AM (4 महीने पहले)

यूपी के डिप्टी सीएम के लिए ये नाम चर्चा में सबसे आगे

Posted by :- om Pratap

केशव प्रसाद मौर्य, बेबी रानी मौर्य और ब्रजेश पाठक के डिप्टी सीएम बनने के चर्चा है. जबकि दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह, जय प्रताप सिंह, गोपाल टंडन, सिद्धार्थ नाथ सिंह, श्रीकांत शर्मा, सूर्यप्रताप शाही, बिपिन वर्मा, संदीप सिंह, धर्मपाल लोधी, भूपेंद्र चौधरी, असीम अरुण, राजेश्वर सिंह, रमापति शास्त्री, सतीश महाना के मंत्री बनने की संभावना है.

6:45 AM (4 महीने पहले)

यूपी में 3 डिप्टी CM और चार दर्जन मंत्री की संभावना

Posted by :- om Pratap

योगी 2.0 मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले संभावित नाम सामने लगे हैं. यूपी में 3 डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं. करीब 4 दर्जन मंत्रियों (कैबिनेट, स्वतंत्र दर्जा प्राप्त और राज्यमंत्री) को शपथ दिलाई जा सकती है. इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का कद बढ़ेगा और सुरेश खन्ना विधानसभा अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं.

6:42 AM (4 महीने पहले)

UP: योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे

Posted by :- om Pratap

योगी आदित्यनाथ सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को होगा. कार्यक्रम का समय शाम 4 बजे रहेगा. शपथ ग्रहण समारोह के लिए इकाना स्टेडियम में तैयारियां की जा रही हैं. इस खास मौके के लिए गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया है. 

6:37 AM (4 महीने पहले)

माझा से ये विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ

Posted by :- om Pratap

माझा क्षेत्र से जंडियाला विधायक हरभजन सिंह, पट्टी विधायक लालजीत सिंह भुल्लर, अजनाला विधायक कुलदीप सिंह धालीवाल और अजनाला विधायक कुलदीप सिंह धालीवाल भगवंत मान कैबिनेट में शामिल होंगे. उधर, होशियारपुर से विधायक ब्रह्म शंकर जिम्पा कैबिनेट में जगह पाने वाले बाबा क्षेत्र के एकमात्र विधायक हैं. 

6:37 AM (4 महीने पहले)

मालवा क्षेत्र से ये विधायक कैबिनेट में होंगे शामिल

Posted by :- om Pratap

भगवंत मान कैबिनेट में मालवा के आनंदपुर साहिब विधायक हरजोत सिंह बैंस, दिर्बा विधायक हरपाल सिंह चीमा, मलौत विधायक डॉ. बलजीत कौर, मानसा विधायक डॉ. विजय सिंगला और बरनाला विधायक गुरमीत सिंह मीत हेयर शामिल होंगे.

6:35 AM (4 महीने पहले)

मान कैबिनेट में क्षेत्रीय संतुलन पर भी फोकस

Posted by :- om Pratap

भगवंत मान कैबिनेट में जिन विधायकों को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल करने के लिए चुना गया है, उनका चयन भी क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए किया गया है. कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले 10 विधायकों में से 5 मालवा से, 4 माझा से और एक दोआबा क्षेत्र से है.

6:33 AM (4 महीने पहले)

मान कैबिनेट में डॉक्टर-इंजीनियर से लेकर सामाजिक कार्यकर्ता होंगे

Posted by :- om Pratap

पंजाब में आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों में अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले लोग शामिल हैं. इनमें से भगवंत मान की कैबिनेट में 2 किसान, तीन वकील, दो डॉक्टर, एक सामाजिक कार्यकर्ता, इंजीनियर और एक व्यवसायी को शपथ दिलाई जाएगी. 

6:28 AM (4 महीने पहले)

पंजाब कैबिनेट में 10 मंत्री होंगे शामिल

Posted by :- om Pratap

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भारी बहुमत हासिल करने के बाद सरकार बनाई है. भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. आज भगवंत मान के कैबिनेट का भी शपथ ग्रहण समारोह है. इसमें 10 मंत्री होंगे. बता दें कि मान की कैबिनेट में शुरुआती तौर पर जिन मंत्रियों को जगह दी गई है, वह कई क्षेत्र को रिप्रिजेंट करते हैं.