scorecardresearch
 

Newswrap: पढ़ें, बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच देश में आज बकरीद मनाई जा रही है. राष्ट्रपति कोविंद (President Kovind) व पीएम मोदी (PM Modi) समेत तमाम दिग्गजों ने बधाई दी है. भारी बारिश और बाढ़ (Flood) की वजह से चीन (China) में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं. कई राज्यों में पेट्रोल का दाम 100 के पार पहुंच गया है.

देश में आज बकरीद मनाई जा रही है.  देश में आज बकरीद मनाई जा रही है.

कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच देश में आज बकरीद मनाई जा रही है. राष्ट्रपति कोविंद (President Kovind) व पीएम मोदी (PM Modi) समेत तमाम दिग्गजों ने बधाई दी है. भारी बारिश और बाढ़ (Flood) की वजह से चीन (China) में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है. देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं. कई राज्यों में पेट्रोल का दाम 100 के पार पहुंच गया है. पढ़ें, बुधवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.

Eid 2021: कोरोना के साये में ईद मना रहा देश, राष्ट्रपति-PM समेत दिग्गजों ने दी बधाई
कोरोना संकट के बीच आज देश में ईद उल-अज़हा (Eid al-Adha) का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के इस मौके पर देश की मस्ज़िदों में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए उमड़ रहे हैं. हालांकि, इस बीच कोरोना गाइडलाइन्स (Covid Guidelines) का भी ख्याल रखा जा रहा है.

पंजाब में नहीं कम हुआ कांग्रेस का संकट, सिद्धू से माफी मंगवाने पर अड़े CM अमरिंदर सिंह
पंजाब में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. नवजोत सिंह सिद्धू  को कमान मिल गई है, लेकिन कैप्टन ने अभी तक उनसे मुलाकात नहीं की है.

चीन में बाढ़ का कहर, 12 लोगों की मौत, बही गाड़ियां, एक लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया
भारी बारिश और बाढ़ की वजह से चीन में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं सैकड़ों लोग लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और सड़कों के पानी में डूब जाने की वजह से सब-वे, स्कूल और दफ्तरों में फंसे रह गए.

Petrol-Diesel Price Today: आज भी स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अपने शहर का रेट

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें ऐतिहासिक ऊंचाई पर हैं. कई राज्यों में पेट्रोल का दाम 100 के पार पहुंच गया है. वहीं, डीजल भी कई जगह 100 रुपये प्रति लीटर के पार बिक रहा है.

सरकार ने कहा- अवैध रोहिंग्या प्रवासी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा, म्यांमार से भी घुसपैठ
 
मंगलवार को लोकसभा में सरकार की ओर से एक ऐसी जानकरी दी गई जो चौंकाने वाली है. सरकार का कहना है कि अवैध रोहिंग्या प्रवासी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं. साथ ही ये भी कहा गया कि कुछ अवैध रोहिंग्या प्रवासी गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें