scorecardresearch
 

Eid 2021: कोरोना के साये में ईद मना रहा देश, राष्ट्रपति-PM समेत दिग्गजों ने दी बधाई

कोरोना संकट के बीच आज देश में ईद उल-अज़हा (Eid al-Adha) का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के इस मौके पर देश की मस्ज़िदों में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए उमड़ रहे हैं.

कोरोना काल में मनाई जा रही है ईद कोरोना काल में मनाई जा रही है ईद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज देश में मनाई जा रही है ईद
  • कई राज्यों ने लागू की पाबंदियां

कोरोना संकट के बीच आज देश में ईद उल-अज़हा (Eid al-Adha) का त्योहार मनाया जा रहा है. बकरीद के इस मौके पर देश की मस्ज़िदों में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए उमड़ रहे हैं. हालांकि, इस बीच कोरोना गाइडलाइन्स (Covid Guidelines) का भी ख्याल रखा जा रहा है. कई राज्य सरकारों ने इस मौके पर सख्त रुख अपनाते हुए गाइडलाइन्स जारी की हैं.

बुधवार सुबह अमृतसर, दिल्ली के जामा मस्जिद समेत अन्य कई राज्यों की मस्जिदों में लोग नमाज़ पढ़ने के लिए जुटे. 

राष्ट्रपति, PM ने दी ईद की बधाई

इस खास मौके पर देशवासियों को बधाई देने का सिलसिला भी जारी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर बधाई दी, राष्ट्रपति ने लिखा कि सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद उल-अज़हा प्रेम, त्याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्यक्त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्योहार है. आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्प लें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा कि ईद उल अजहा की बधाई हो. यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अधिक से अधिक अच्छे की सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए.

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने लोगों को ईद की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ईद अल अजहा की सभी को दिली मुबारकबाद व शुभकामनाएं. सभी अपने स्वयं के परिवार एवं पड़ोसी की सुरक्षा व भलाई आदि के लिए भी जरूरी है कि कोरोना के नियमों का सही से पालन करते हुए बिना भीड़भाड़ के ईद मनाएं, तो यह बेहतर होगा.

मायावती ने लिखा कि कोरोना से बचाव व इसकी रोकथाम आदि के मामले में देर से ही सही माननीय न्यायालयों द्वारा उठाया गया कदम सराहनीय है. अब सभी सरकारें भी कोरोना के मामले में अति-गम्भीर होकर जनता की भलाई का पूरा ध्यान रखें, व जनता भी कोरोना टीका जरूर लगवायें.

आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर का संकट अभी देश में जारी है, इस बीच तीसरी लहर को लेकर अंदेशा भी जताया गया है. ऐसे में उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य सरकारों ने अपने यहां ईद को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं, लोगों से एक जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा नहीं होने की अपील की गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें