scorecardresearch
 

चीन विवाद पर केंद्र को मिला मायावती का साथ, बोलीं- बसपा सेना और सरकार के साथ

मोदी सरकार को चीन के मसले पर बहुजन समाज पार्टी का साथ मिला है. विपक्ष जब केंद्र को लद्दाख सीमा के मुद्दे पर घेर रहा है, तब मायावती ने केंद्र-सरकार के साथ रहने की बात कही है.

बसपा प्रमुख मायावती ने किया ट्वीट बसपा प्रमुख मायावती ने किया ट्वीट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चीन के साथ सीमा विवाद पर मायावती का ट्वीट
  • सेना और सरकार के साथ BSP: मायावती

लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बड़ा बयान दिया है. मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि बसपा चीन के मसले पर सरकार और सेना के साथ है. 

बुधवार दोपहर को मायावती ने चीन से जारी विवाद पर ट्वीट किया. मायावती ने लिखा, ‘चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर जारी संघर्ष, तनाव व तैनाती आदि को लेकर देश में उत्सुकता व चिन्ता स्वाभाविक है, जिसको लेकर सरकार ने संसद में कल बयान भी दिया है. बीएसपी को भरोसा है कि भारत सरकार देश की अपेक्षा के अनुरूप चीन को करारा जवाब देती रहेगी, बीएसपी सरकार व सेना के साथ.’

आपको बता दें कि मायावती का ये ट्वीट तब आया जब कुछ देर पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को इस मसले पर घेरा था. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में सरकार द्वारा दिए गए अलग-अलग बयानों का जिक्र करते हुए क्रोनोलॉजी को समझाया. साथ ही पूछा कि मोदी सरकार चीन के साथ है या फिर भारतीय सेना के?

अप्रैल महीने से ही चीन के साथ लद्दाख में तनाव की स्थिति बनी हुई है. मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मसले पर लोकसभा में बयान दिया था. राजनाथ की ओर से कहा गया था कि लद्दाख में स्थिति गंभीर है और भारतीय सेना आगे किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार है. 

लोकसभा में राजनाथ के बयान के बाद विपक्ष की ओर से इस विषय पर चर्चा की मांग की गई थी. कांग्रेस ने लोकसभा में हंगामा किया और बाद में वॉक आउट कर दिया था. ऐसे में जब कांग्रेस, टीएमसी, सपा समेत कई विपक्षी पार्टियां चीन के मसले पर सरकार को घेर रही हैं, तब मायावती की ओर से समर्थन का ऐलान मिला है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें