scorecardresearch
 

लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है... जूही चावला की याचिका पर सुनवाई शुरू होते ही शख्स गाना गाने लगा

अभिनेत्री जूही चावला द्वारा 5G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ लगाई गई याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई वर्चुअल मोड में हो रही थी. इस दौर बीच में ही एक शख्स ने गाना गाना शुरू कर दिया.

अभिनेत्री जूही चावला. (फाइल फोटो) अभिनेत्री जूही चावला. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोर्ट ने पुलिस को दिया कार्रवाई का आदेश
  • बीच में रोकनी पड़ी सुनवाई ,शख्स ने तीन बार गाया गाना
  • वर्चुअल सुनवाई के दौरान गाने लगा गाना

अभिनेत्री जूही चावला द्वारा 5G वायरलेस नेटवर्क को लागू करने के खिलाफ लगाई गई याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई वर्चुअल मोड में हो रही थी. इस दौर बीच में ही एक शख्स ने गाना गाना शुरू कर दिया.

दरअसल, सुनवाई के दौरान एक आदमी "लाल लाल होठों पे गोरी किसका नाम है" गाने लगा जिसके बाद मामले की वर्चुअल मोड में हो रही सुनवाई को बीच मे ही रोकना पड़ा. कोर्ट ने  उस व्यक्ति को वर्चुअल हियरिंग से बाहर निकालकर दोबारा सुनवाई शुरू की. कोर्ट ने इसे बेहद गंभीरता से लेते हुए कोर्ट की अवमानना का नोटिस जारी किया और पुलिस को इस मामले में उस व्यक्ति का पता लगाकर उसके खिलाफ कारवाई का आदेश दिया.

जूही चावला की याचिका पर सुनवाई शुरू होने के बाद उस शख्स ने तीन बार जूही चावला की फिल्मों के गाने गाकर सुनवाई को डिस्टर्ब किया. कोर्ट भी नहीं पता कि यह व्यक्ति कौन था. इसीलिए कोर्ट मास्टर को कहा गया कि इस मामले में पुलिस को शिकायत करें और पता लगाइए व्यक्ति कौन है. कोर्ट ने कहा कि हम इसके खिलाफ नोटिस इशू कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स ना ही कोई वकील था और ना ही पत्रकारों में से था.

इसपर भी क्लिक करें- क्या है 5G नेटवर्क और कैसे करेगा काम? तेज स्पीड के अलावा और क्या है खास

सुनवाई शुरू होते ही शख्स जूही चावला को तलाशने लगा. सुनवाई के दौरान आवाज आने लगी, कहां हैं जूही मैडम, कहां है?? दिखाई नहीं दे रही कहां हैं जूही मैडम, फ़िर एक लाइन गाना गाया कि घूंघट की आड़ में दिलबर का.... जिसके बाद कोर्ट मास्टर ने उसे वर्चुअल हियरिंग से हटा दिया. सुनवाई कुछ मिनट आगे बढ़ी ही थी फिर दोबारा इस व्यक्ति ने कहीं से वर्चुअल हियरिंग से जॉइन कर ली और फिर गुनगुनाने लगा लाल लाल होठों पे गोरी तेरा नाम है,कोर्ट मास्टर ने जज के नाराज होने पर उसे दोबारा हटाया.

सुनवाई कुछ मिनट के लिए फिर आगे बढ़ी इस व्यक्ति ने तीसरी बार फिर से वर्चुअल हियरिंग जॉइन कर ली और तीसरी बार जूही की फिल्म गाना गाना शुरू कर दिया.. इस बार उसने 'मेरी बन्नो की आएगी बारात' गाया.

उसकी हरकत से कोर्ट का सब्र टूट चुका था और इस मामले में उन्होंने नोटिस जारी करके पुलिस को आदेश दिया कि इस व्यक्ति की पहचान करके उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए. तीसरी बार जब उसने गाना गाया तो इस पर जूही के वकील दीपक खोसला ने मजाक में कहा कि लगता है कि इस व्यक्ति पर 4जी रेडिएशन का असर है.

बता दें कि जूही ने इस याचिका में  मांग की है कि 5G वायरलेस नेटवर्क को देश में लागू किए जाने से पहले इससे जुड़ी तमाम रिसर्च पर बारीकी से गौर किया जाए. नागरिकों, जानवरों और वनस्पतियों पर विकिरण के बुरे प्रभाव को आधार बनाते हुए फिल्म अभिनेत्री जूही चावला ने 5G टेस्टिंग पर रोक लगाने की मांग की है. 

सुनवाई के दौरान जूही के वक़ील दीपक खोसला ने कहा कि सीपीसी के सेक्शन 80 (Civil Procedure Code) के तहत इस मामले को न देखा जाए.जब राज्य के खिलाफ कोई सूट कोर्ट में दाख़िल किया जाता है तो 60 दिन पहले सरकार को नोटिस दिया जाता है लेकिन जूही के वकील ने कहा कि ये मामला भारत की जनता से जुड़ा हुआ है,इसलिए इस मामले में सेक्शन 80 को कोर्ट सुनवाई के दौरान कंसीडर न करें.
 
जूही के साथ इस मामले में 2 और लोगों ने याचिका लगाई है. उनमे से एक की तरफ़ से पेश हो रहे कपिल सिब्बल ने कहा कि 5जी को लॉन्च करना सरकार की पॉलिसी है लेकिन अगर इसको लॉन्च करके आर्टिकल 14 का उल्लंघन हो रहा है,तो फ़िर उसको रद्द किया जाना चाहिए.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें