scorecardresearch
 

कर्नाटक: 'अल्लाहू अकबर' का नारा लगाने वाली मुस्कान को 5 लाख रुपये इनाम देगा जमीयत उलेमा-ए-हिंद

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हजरत मौलाना महमूद असद मदनी ने छात्रा मुस्कान खान को बधाई देते हुए पांच लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है.

X
मुस्कान खान (फोटोः स्क्रीन ग्रैब/ ट्विटर) मुस्कान खान (फोटोः स्क्रीन ग्रैब/ ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  •  भीड़ घेरकर लगा रही थी जय श्रीराम का नारा
  • असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था बहादुर लड़की

कर्नाटक में हिजाब को लेकर जारी संग्राम के बीच हिजाब पहने एक लड़की का वीडियो सामने आया था. हिजाब पहने लड़की के सामने भीड़ ने जय श्रीराम के नारे लगाए तो जवाब में अकेली लड़की ने भी अल्लाहू अकबर का नारा बुलंद किया था. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस छात्रा की तारीफ करते हुए उसे बहादुर बताया था. अब जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने इस लड़की को पांच लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है.

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष हजरत मौलाना महमूद असद मदनी ने छात्रा मुस्कान खान को बधाई देते हुए पांच लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद की ओर से जारी बयान के मुताबिक मौलाना मदनी ने कहा है कि अपने संवैधानिक और धार्मिक अधिकारों के लिए विरोध की तेज और गर्म हवा के सामने डट कर मुस्कान ने पूरे हौसले से मुकाबला किया. महात्मा गांधी कॉलेज उडुपी की बहादुर छात्रा बीबी मुस्कान खान पुत्री मोहम्मद हुसैन खान के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं.

गौरतलब है कि वीडियो सामने आने के बाद आजतक से बात करते हुए मुस्कान खान ने बताया था कि वो असाइनमेंट के लिए कॉलेज गई थीं. इसी बीच कुछ लोगों की भीड़ वहां पहुंची और लोग बुर्का हटाकर ही कॉलेज में जाने के लिए कहने लगे. मुस्कान के मुताबिक जब वो गईं तो लोग दोबारा जय श्रीराम के नारे लगाने लगे. मुस्कान के मुताबिक उस भीड़ में कॉलेज के साथ ही बाहर के लोग भी शामिल थे.

बता दें कि इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुस्कान की तारीफ की थी. असदुद्दीन ओवैसी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर ये कहा कि मुस्लिम लड़कियों ने हिंदुत्ववादी भीड़ के खिलाफ साहस का परिचय दिया. ओवैसी ने कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद को लेकर केंद्र और राज्य की सरकार पर भी निशाना साधा था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें