scorecardresearch
 

कानपुर में नाबालिग लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह!

कहा जा रहा है कि कानपुर के पनकी में बनियान कारखाना चलाने वाले सलमान नाम के एक युवक ने पनकी की नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसा कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया. सलमान के प्रेम जाल में फंसकर घर छोड़ फरार हुई हिंदू लड़की अब जोया शेख बन चुकी है.

सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई) सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पनकी में नाबालिग का धर्म परिवर्तन का आरोप
  • सलमान के प्रेम में फंसकर घर छोड़ भागी लड़की
  • हिंदू लड़की अब जोया शेख बन चुकी, रचाई शादी
  • सलमान के परिजन घर पर ताला लगा फरार हो गए

कानपुर के पनकी में एक नाबालिग का धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने का मामला सामने आया है. 

कहा जा रहा है कि बनियान कारखाना चलाने वाले सलमान नाम के एक युवक ने पनकी की नाबालिग लड़की को प्रेमजाल में फंसा कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया. सलमान के प्रेम जाल में फंसकर घर छोड़ फरार हुई हिंदू लड़की अब जोया शेख बन चुकी है.

वहीं लड़की के परिजनों ने जब अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर पल्ला झाड़ लिया. अब लड़की के परिजन पुलिस से एक बार बेटी को उनसे मिलवाने की मांग कर रहे हैं.

मामला सामने आने पर सलमान के परिजन घर पर ताला लगा फरार हो गए हैं. सलमान 5 अक्टूबर को लड़की को लेकर फरार हो गया था. उसने लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर कोर्ट में शादी भी कर ली है.

युवती के परिजनों का आरोप है कि कोर्ट में शादी के लिए सलमान ने बेटी की जोया शेख के नाम से फर्जी आईडी बनवाई होगी. वहीं पुलिस के अधिकारी मामले कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें