scorecardresearch
 

PM नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडेन को भी पीछे छोड़ाः सर्वे

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विश्व में अपनी छवि और मजबूत की है. पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में नरेंद्र मोदी अप्रूवल रेटिंग में सबसे आगे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी. (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री मोदी. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बाइडेन और जॉनसन समेत कई नेताओं को पछाड़ा
  • पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70%

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विश्व में छवि और मजबूत की है. पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं. द मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में नरेंद्र मोदी अप्रूवल रेटिंग में सबसे आगे हैं. पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 13 दिग्गज राष्ट्रों के प्रमुखों को पीछे छोड़ दिया है.

इस सर्वे में पीएम मोदी की अप्रूवल रेटिंग 70% है. 2 सितंबर को अपडेट किए गए इस सर्वे में पीएम मोदी के बाद मेक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रे मैनुएल लोपेज ओब्राडोर दूसरे और इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी तीसरे नंबर पर रहे.

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (52 प्रतिशत) चौथे नंबर पर हैं. वहीं, अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (48 फीसदी) वैश्विक नेताओं की इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन 48% रेटिंग के साथ छठे स्थान पर हैं. सातवें पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो हैं, जिनकी रेटिंग 45% है.

वहीं, आठवें पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन हैं, उनकी रेटिंग 41 प्रतिशत है.इसके बाद ब्राजील के राष्ट्रपति जायेर बोलसोनारो हैं, उनकी रेटिंग 39 प्रतिशत है. इसके बाद 38 प्रतिशत रेटिंग के साथ दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जाए-इन 10वें स्थान पर हैं. स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सांचेज 35% के साथ 11वें स्थान पर हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति  इमैनुएल मैक्रों 34% के साथ 12 वें स्थान पर हैं जबकि 13वां स्थान  जापान के प्रधानमंत्री योशिहिडे सुगा को मिला है, जिनकी रेटिंग 25% है.

 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें