scorecardresearch
 

भारत बंद: अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर किसानों का धरना, दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन बंद

aajtak.in | नई दिल्ली | 27 मार्च 2021, 12:15 AM IST

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान संगठनों का भारत बंद है. 12 घंटे के इस भारत बंद के दौरान सुबह 6 से शाम 6 बजे दिल्ली के खुले वैकल्पिक रास्ते बंद रहे. किसान आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर भारत बंद का एलान किया गया था. किसानों की ओर से प्रदर्शन को शांतिपूर्ण रखने की अपील की गई थी.

Farmers Bharat Bandh Live Update Farmers Bharat Bandh Live Update
12:15 AM (एक वर्ष पहले)
12:14 AM (एक वर्ष पहले)
6:15 PM (एक वर्ष पहले)

किसान का संघर्ष और तेज होगाः राकेश टिकैत

Posted by :- Surendra Verma
5:10 PM (एक वर्ष पहले)

आंध्र प्रदेश में भारत बंद कामयाबः CPIM

Posted by :- Surendra Verma
2:14 PM (एक वर्ष पहले)

भारत बंद के कारण मुसाफिर परेशान

Posted by :- Vishal Kasaudhan

भारत बंद के चलते भले ही किसानों ने लोगों से समर्थन की अपील की है और ये वादा भी किया था कि लोगों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा, लेकिन इसकी हक़ीक़त कुछ और है. सुबह छह बजे से ही किसानों ने सड़क और रेलवे ट्रैक जाम कर दिए. भारत बंद के चलते मुसाफिरों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुबह छह बजे कालका से दिल्ली जाने वाली शताब्दी आयी थी और उसके बाद किसी भी ट्रेन की आवाजाही नहीं हुई, जो यात्री थे, वो सुबह से ही प्लेटफ़ॉर्म पर बैठकर इंतज़ार कर रहे हैं. यहां तक की कई यात्रियों को रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए ऑटो और टैक्सी नहीं मिला, उन्हें पैदल ही रेलवे स्टेशन पर पहुंचना पड़ा.

10:09 AM (एक वर्ष पहले)

भारत बंद के कारण चार मेट्रो स्टेशन बंद

Posted by :- Vishal Kasaudhan

किसानों के भारत बंद को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने कई स्टेशन को बंद कर दिया गया है. टिकरी बॉर्डर, पंडित श्रीराम शर्मा, बहादुरगढ़ सिटी और ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है.

9:19 AM (एक वर्ष पहले)

अमृतसर में किसानों ने जाम किया रेलवे ट्रैक

Posted by :- Vishal Kasaudhan

अमृतसर में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम किया है. अमृतसर से दिल्ली रेलवे ट्रैक पर कुल 88 जगह पर किसान धरने पर बैठे हैं. सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कृषि कानून के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद बुलाया है.

9:18 AM (एक वर्ष पहले)

भारत बंद का पंजाब और हरियाणा में दिखने लगा असर

Posted by :- Vishal Kasaudhan

कृषि कानूनों के खिलाफ़ किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का असर हरियाणा और पंजाब में सुबह से ही देखने को मिल रहा है. हरियाणा में तमाम बड़ी सड़कों पर किसानों ने सुबह से ही अपने ट्रैक्टर खड़ी करके जगह-जगह पर जाम लगा दिया है तो वहीं पंजाब में भी दिन निकलते ही किसानों ने तमाम छोटे बड़े रास्तों और हाइवे को बंद कर दिया है. मोहाली में पुलिस ने भी कई जगह पर बैरिकेडिंग कर ट्रैफ़िक को डायवर्ट करने की कोशिश की है क्योंकि वहीं किसान धरने पर बैठ गए हैं.

9:17 AM (एक वर्ष पहले)

होली के गानों पर डांस कर रहे हैं किसान

Posted by :- Vishal Kasaudhan

गाजीपुर बॉर्डर पर भारत बंद के दौरान किसानों का प्रदर्शन जारी है. बीच सड़क पर किसान होली के गानों पर डांस कर रहे हैं. गाजीपुर बॉर्डर के अलावा दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान आंदोलन के आज चार महीने पूरे हो गए हैं.

 

7:27 AM (एक वर्ष पहले)

भारत बंद का दिल्ली पर होगा ये असर

Posted by :- Vishal Kasaudhan

दिल्ली की जिन सीमाओं पर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है वे सड़कें पहले से बंद हैं. इस दौरान वैकल्पिक रास्ते खोले गए थे. आज के भारत बंद के दौरान सुबह 6 से शाम 6 बजे तक इन वैकल्पिक रास्तों को भी बंद कर दिया गया है. किसान संयुक्त मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि रोड और रेल ट्रांसपोर्ट ब्लॉक किए जाएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया है कि बाजार भी बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: कृषि कानून: किसानों का आज 'भारत बंद', यातायात समेत इन सेवाओं पर पड़ सकता है असर

7:25 AM (एक वर्ष पहले)

किसानों का प्रदर्शन शुरू, गाजीपुर बॉर्डर बंद

Posted by :- Vishal Kasaudhan

किसान आंदोलन के आज चार महीने पूरे हो गए हैं. किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया है. यानि न कोई दिल्ली की ओर आ सकता है और न ही कोई दिल्ली से जा सकता है. किसान बीच सड़क में बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. गाजीपुर बॉर्डर बंद होने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.