scorecardresearch
 

बिहार को PM मोदी ने दी सौगात, महुआ मोइत्रा का बंगाल के गवर्नर पर निशाना

नई दिल्ली | 21 सितंबर 2020, 2:40 PM IST

किसानों से जुड़े दो बिल को लेकर रार बढ़ती जा रही है. राज्यसभा से बिल पास हो चुका है और बिल को पास कराने के तरीके पर विपक्ष भड़का हुआ है. कांग्रेस ने आज अहम बैठक बुलाई है. इस बीच अनलॉक-4 के तहत आज से देशवासियों को कुछ और रियायत मिल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को फिर से तोहफा दिया. इन योजनाओं की कुल लागत 14 हजार करोड़ से अधिक है. पढ़िए हर बड़ी खबर की अपडेट

3:03 PM (2 महीने पहले)

महुआ ने बंगाल के गवर्नर पर साधा निशाना

Posted by :- Vishal Kasaudhan

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर निशाना साधा है. पढ़िए महुआ का ट्ववीट- 

2:43 PM (2 महीने पहले)

प्रधानमंत्री ने बिहार को दिया तोहफा

Posted by :- Vishal Kasaudhan

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दुनिया में उसी देश ने सबसे तेज तरक्की की है, जिसने अपने इंफ्रास्ट्रक्चर पर गंभीरता से निवेश किया है। लेकिन भारत में दशकों तक ऐसा रहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर के बड़े और व्यापक बदलाव लाने वाले प्रोजेक्ट्स पर उतना ध्यान नहीं दिया गया. आने वाले 4-5 सालों में इस पर 110 लाख करोड़ रुपये खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है.  इसमें से भी 19 लाख करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट केवल हाईवे से जुड़े हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार में कनेक्टिविटी बढ़ाने वालीं नौ हाईवे परियोजनाओं का शिलान्यास और 'घर तक फाइबर' नेटवर्क योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि आज बिहार की विकास यात्रा का एक और अहम दिन है.

2:41 PM (2 महीने पहले)

राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसद निलंबित

Posted by :- Vishal Kasaudhan

राज्यसभा में रविवार को जबरदस्त हंगामा होने के एक दिन बाद राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सोमवार को कई सांसदों को सदन से निंलबित कर दिया. ये वो सांसद हैं जिन पर संसद में हंगामा करने और सदन की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप है. इस प्रस्ताव को संसदीय मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने आगे बढ़ाया और सदन ने तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ'ब्रायन और डोला सेन, कांग्रेस के राजीव सातव, रिपुन बोरा, नासिर हुसैन, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और के.के. रागेश और माकपा के ई. करीम को निलंबित कर दिया.

7:45 AM (2 महीने पहले)

बिहार को मिलेगी 14 हजार करोड़ की सौगात

Posted by :- Vishal Kasaudhan

विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को सौगात मिलने का सिलसिला जारी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सड़क और पुल से जुड़ी बहुप्रतीक्षित सात योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इन योजनाओं की कुल लागत 14 हजार करोड़ से अधिक है. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. 

7:43 AM (2 महीने पहले)

अनलॉक- 4 में आज से मिलेंगी ये रियायतें

Posted by :- Vishal Kasaudhan

कोरोना के कहर के बीच फिल अनलॉक- 4 चल रहा है, जिसके तहत तमाम तरह की गतिविधियों की छूट दे दी गई है. अनलॉक- 4 भी कई चरणों का रहा. एक सितंबर से लागू हुए अनलॉक- 4 में 7 सितंबर से जहां मेट्रो सेवा शुरू होने की छूट मिली थी तो वहीं अब आज से कुछ और रियायतें मिलने जा रही हैं.

पढ़ें: अनलॉक- 4 में आज से मिलेंगी ये रियायतें, पर्यटकों के लिए खुल जाएगा ताजमहल

7:41 AM (2 महीने पहले)

कांग्रेस ने बुलाई अहम बैठक

Posted by :- Vishal Kasaudhan

संसद में चल रहे मानसून सत्र के बीच कांग्रेस ने आज एक अहम बैठक बुलाई है. इस अहम बैठक में कांग्रेस पार्टी के अंदर चल रहे संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इस बैठक में किसानों से जुड़े दोनों बिल की भी चर्चा होगी और सरकार के विरोध की रणनीति बनाई जा सकती है. कांग्रेस, किसानों से जुड़े दोनों बिल के विरोध में है और कल उसके नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा.

7:37 AM (2 महीने पहले)

हंगामे के बीच पास हुआ किसानों से जुड़ा बिल

Posted by :- Vishal Kasaudhan

कल किसानों से जुड़े दो बिल राज्यसभा से पास हो गए. ये नए बिल किसानों के लिए क्रांतिकारी बताए जा रहे हैं, लेकिन विपक्ष ऐसा नहीं मानता. कल राज्यसभा में इसी बात पर ऐसा हंगामा हुआ, जिसमें उपसभापति की चेयर तक सांसद आ गए, माइक तोड़ दिया, रूल बुक को फाड़ दिया गया. संसद में ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो, लेकिन बिल पास होने से विपक्ष रोक नहीं पाया. बाद में उपसभापति के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव ले लाया. इस अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ सरकार के छह मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.