scorecardresearch
 

Coronavirus: दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू, अहमदाबाद में लॉकडाउन के डर से दुकानों पर भीड़

नई दिल्ली | 07 अप्रैल 2021, 12:12 AM IST

Coronavirus:देश में कोरोना के नए मामले अपने चरम पर हैं. गुजरात हाईकोर्ट ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य में 3 से 4 दिन का लॉकडाउन लगाने की जरूरत है. हालांकि सरकार ने इस पर आज शाम को मीटिंग में फैसला लेने की घोषणा की है. इसके बावजूद लोगों ने लॉकडाउन के डर से पैनिक बायिंग करना शुरु कर दिया है. लोगों का कहना है कि लॉकडाउन होगा तो दिक्कत होगी इसीलिए अभी सभी चीजें घर में रख ले रहे हैं. साथ ही कुछ लोगों का कहना हे की कोरोना के जो हालात हैं वैसे में सरकार कभी भी कुछ भी फ़ैसला ले सकती है इसलिए ख़रीदारी कर रहे हैं. देश में कोरोना से जुड़ी हर अपडेट के लिए इस पेज पर बने रहें.

गुजरात में लोगों ने पैनिक बायिंग शुरु कर दी है. गुजरात में लोगों ने पैनिक बायिंग शुरु कर दी है.
12:12 AM (2 महीने पहले)

8.40 करोड़ से ज्यादा लोगों को अबतक लगाई गई वैक्सीन

Posted by :- Naveen Rai

कोरोना वैक्सीनेश अभियान के 81वें दिन शाम आठ बजे तक 5.62 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई. देशभर में अबतक 8.40 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है.

12:07 AM (2 महीने पहले)

हेमंत सोरेन का ट्वीट, कहा- नियमों का कड़ाई से पालन करें

Posted by :- Naveen Rai

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है,'' कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जारी किए गए दिशा-निर्देश. सभी से अपील है कृपया नियमों का कड़ाई से पालन करें. पूर्व में संक्रमण को रोकने में झारखण्ड वासियों की अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका और संवेदनशीलता रही है. मुझे पूरा विश्वास है हम फिर मिलकर कोरोना संक्रमण को मात देंगे.''कोरोना के मद्देनजर राज्य में जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने को कहा गया है.साथ ही आठ बजे के बाद सभी दुकानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.
 

11:09 PM (2 महीने पहले)

सीएम गहलोत की पीएम मोदी को चिट्ठी, 18 साल से ऊपर वालों को जल्द वैक्सीनेट करने की मांग

Posted by :- Naveen Rai

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में पीएम मोदी से आग्रह किया है कि 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों की कोरोनावायरस वैक्सीनेशन जल्द प्रारंभ हो.

11:07 PM (2 महीने पहले)

झारखंड में कोरोना के 1264 नए मामले

Posted by :- Naveen Rai

झारखंड में कोरोना के 1264 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, रांची में 539 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.  इसके साथ ही झारखंड में कुल मामलों की संख्या 129596 हो गई है. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 6844 है. 121608 लोग ठीक हो चुके हैं. जबिक कोरोना से 1144 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

10:58 PM (2 महीने पहले)

राजस्थान सरकार ने दिए कोरोना मरीजों के लिए बेड आरक्षित करने के निर्देश

Posted by :- Naveen Rai

राजस्थान सरकार ने निर्देश दिया है कि अप्रैल 9 से सभी निजी अस्पतालों, जिनमें बेडस की संख्या 60 या 60 से ज्यादा है, में 25 फ़ीसदी बेडस कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएंगे. आईसीयूस में भी 25 फ़ीसदी बेड्स कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएंगे.

10:54 PM (2 महीने पहले)

लखनऊ: केजीएमयू में कोरोना विस्फोट, कई डॉक्टर कोरोना संक्रमित

Posted by :- Naveen Rai

लखनऊ के केजीएमयू  के कुलपति डॉ विपिन पुरी और चिकित्सा अधीक्षक डॉ हिमांशु भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उनके अलावा  40 अन्य डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. यह सभी डॉक्टर  कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ले चुके हैं. केजीएमयू के सर्जरी विभाग में 20 डॉक्टर, यूरोलॉजी विभाग में नौ डॉक्टर,  क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के तीन डॉक्टर, इसके अतिरिक्त अन्य चिकित्सक स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं.

10:45 PM (2 महीने पहले)

उत्तराखंड: दून स्कूल में 5 बच्चे,7 टीचर मिले कोविड संक्रमित

Posted by :- Naveen Rai

उत्तराखंड की राजधानी देहादून के दून स्कूल में 5 बच्चे,7 टीचर  कोविड संक्रमित पाए गए हैं. राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप दून स्कूल सभी आवश्यक कदम और सुरक्षात्मक  उपायों का अनुपालन सुनिश्चित कर रहा है.  विद्यालय ने अपने सभी छात्रों, शिक्षकों, कर्मचारियों को महामारी से बचाव के लिए आवासीय डॉक्टर की  देख- रेख में महत्त्वपूर्ण  कार्य योजना लागू की गई है. विद्यालय  ने सभी कर्मचारियों , छात्रों  और शिक्षकों  की  नियमित आर. टी .  पी . सी . आर.  जांच सुनिश्चित की है. अब तक की जांच में पांच शिक्षक और सात छात्र जो पहले से ही क्वारंटीन थे,  कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.   संक्रमण बढ़े या फैले नहीँ इसके लिए विद्यालय ने प्रभावित लोगों को क्वॉरन्टीन  और कान्टैक्ट – ट्रैसिंग  की त्वरित प्रक्रिया के माध्यम से सभी उपचरात्मक तरीकों का कठोरतापूर्वक अनुपालन हर स्तर पर करने के हर संभव प्रयास निर्धारित किए हैं.

10:33 PM (2 महीने पहले)

कोरोना के चलते AIIMS की ओपीडी 8 अप्रैल तक बंद

Posted by :- Naveen Rai

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के एम्स अस्पताल ने 8 अप्रैल से ओपीडी बंद करने का फैसला लिया है.

10:26 PM (2 महीने पहले)

महाराष्ट्र में 55,469 नए मामले, 297 लोगों की मौत

Posted by :- Naveen Rai

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू नजर आ रहा है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 55,469 नए मामले सामने आए हैं. वहीं कोरोना के चलते 297 लोगों की मौत हो गई है.  राज्य में कोरोना से मृत्यु दर 1.81 प्रतिशत हो गई है. पिछले 24 घंटे में 34,256 लोग ठीक हुए हैं जिसके बाद ठीक हुए लोगों की संख्या 25,83,331 हो गई है. 2,09,17,486 सैंपल्स में से  31,13,354 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. मौजूदा समय में  24,55,498 लोग होम क्वारंटीन हैं. जबकि 22,797 लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन हैं. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 4,72,283 हो गई है.

10:18 PM (2 महीने पहले)

गुजरात: 8 नगर निगम और 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान

Posted by :- Naveen Rai

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात के आठ नगर निगमों और 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है. इन इलाकों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. जिन आठ नगर निगमों में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है. उनमें अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ और गांधी नगर शामिल हैं. इसके अलावा आणंद, भुज, पाटन, अमरेली, मोरबी, मेहसाणा जैसे शहरों में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है.

9:27 PM (2 महीने पहले)

MP: शिवराज सिंह ने की समीक्षा बैठक

Posted by :- Naveen Rai

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों के संबंध में भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है. बता दें कि मध्य प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 3,722 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 18 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है.

9:09 PM (2 महीने पहले)

अहमदाबाद में दुकानों पर लोगों की भीड़

Posted by :- Naveen Rai

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच गुजरात हाईकोर्ट ने राज्य में थोड़े समय के लिए लॉकडाउन लगाने की सुझाव दिया है. इस बीच गुजरात के अहमदाबाद में दुकानों पर लोगों की भीड़ नजर आई. हालांकि इस मसले पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की है. लॉकडाउन की आशंका के बीच लोगों ने पैनिक बायिंग शुरू कर दी. लोगों का कहना है कि हालात ऐसे हैं कि राज्य में कभी भी लॉकडाउन लग सकता है ऐसे में घर के सामानों की दिक्कत ना हो इसलिए हम खरीदारी कर रही हैं.

8:14 PM (2 महीने पहले)

उत्तराखंड में कोरोना के 791 नए मामले

Posted by :- Naveen Rai

उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 791 नए मामले सामने आए हैं. अबतक कुल मामलों की संख्या 103602 हो गई है. राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 3607 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 7 लोगों की मौत हुई है जिसके साथ ही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1736 हो गई है.

किन जिलों में कितने मामले
देहरादून - 303
हरिद्वार - 185
नैनिताल - 107
पौड़ी गढ़वाल - 01 
पिथौड़ागढ़- 45
रुद्रप्रयाग -05
टिहरी- 75
उधम सिंह नगर में - 41
उत्तरकाशी -07
अल्मोड़ा-06
बागेश्वर -11
चमोली -03
चंपावत -02

8:09 PM (2 महीने पहले)

पंजाब में 80 प्रतिशत मामले यूके वेरिएंट वाले

Posted by :- Naveen Rai

पंजाब में कोरोना के 80 प्रतिशत मामलो यूके वेरिएंट वाले पाए गए हैं. जीनोम सिक्वेंसिंग के बाद इस बात की पुष्टि हुई है. यह आयोजनों के चलते हुआ है जिनमें स्थानीय चुनाव, शादियां और किसानों के प्रदर्शन जैसे आयोजन शामिल हैं.

8:05 PM (2 महीने पहले)

कोरोना के चलते स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा टली

Posted by :- Naveen Rai

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने स्वर्णिम हिमाचल रथ यात्रा को टाल दिया है. यह यात्रा 15 अप्रैल से होनी थी. मुख्यमंत्री ऑफिस से इस संबंध में बयान जारी किया गया है.

8:04 PM (2 महीने पहले)

दिल्ली में पांच हजार से ज्यादा नए मामले

Posted by :- Naveen Rai

दिल्ली में कोरोना के पांच हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के  5100 नए मामले सामने आए हैं. 27 नवंबर के बाद पहली बार एक दिन में 5000 से ज्यादा मामले रिपोर्ट हुए हैं. आज से सूबे में नाइट कर्फ्यू भी लागू हो रहा है. इससे पहले 27 नवंबर को 5482 मामले रिपोर्ट सामने आए थे. वहीं दिल्ली में आज रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट भी हुए हैं. सूबे में पहली बार एक लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं.

7:51 PM (2 महीने पहले)

गुजरात 6 शहरों में आंशिक लॉकडाउन! सीएम और उप मुख्यमंत्री से अमित शाह ने की बात

Posted by :- Naveen Rai

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सूबे के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की है. कहा जा रहा है कि गुजरात के 6 बड़े शहरों में आंशिक लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की जा सकती है. गुजरात में 3280 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, 2167 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 17,348 है. 

7:43 PM (2 महीने पहले)

सीएम विजय रुपाणी के भाई ललित भी हुए कोरोना संक्रमित

Posted by :- Naveen Rai

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी  के भाई ललित रुपाणी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सीएम के परिवार के पांच सदस्यों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. संक्रमित पाए जाने के बाद इन लोगों को खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है.

7:32 PM (2 महीने पहले)

यूपी: राजधानी लखनऊ में फिर बढ़े कोरोना के मामले

Posted by :- Naveen Rai

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं.  लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 1188 कोरोना संक्रमित लोग पाए गए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों में 7 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. जिले में सक्रिय मामलों को संख्या 7981 हो गई है. कानपुर नगर में पिछले 24 घंटों में 306 नए मामले सामने आए हैं. प्रयागराज में 915, वाराणसी में 711, नोएडा में 94 नए मामले सामने आए हैं. वहीं यूपी की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते 30 लोगों की मौत हुई है जबकि 5928 नए मामले सामने आए हैं. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 27509 हो गई है.

6:58 PM (2 महीने पहले)

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस भी कोरोना संक्रमित

Posted by :- Naveen Rai

बिहार में पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय करोल भी कोरोना की चपेट में आए गए हैं. उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है.