scorecardresearch
 

एक दिन में 25 फीसदी ज्यादा मरीज... न कोरोना के केस थम रहे, न पॉजिटिविटी रेट... दिल्ली समेत इन शहरों में बढ़ रहा खतरा

देश में कोरोना वायरस फिर से कहर बरपाने लगा है. पिछले 24 घंटे के दौरान सामने आए कोरोना संक्रमण के नए मामलों में 25 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है तो वहीं इस दौरान देशभर में 54 संक्रमितों की जान भी गई है. पॉजिटिविटी रेट भी 5 फीसदी के बिल्कुल करीब पहुंच गया है. कोरोना के ताजा आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी है.

X
तेज हुई कोरोना की रफ्तार (फाइल फोटो) तेज हुई कोरोना की रफ्तार (फाइल फोटो)
1:06

देश में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है. न कोरोना के केस थम रहे हैं और ना ही पॉजिटिविटी रेट. दिल्ली समेत देश के कई शहरों में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ गया है. कोरोना वायरस से संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ें तो कम से कम यही बयान कर रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 16047 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना के नए मामले देखें तो ये आंकड़ा एक दिन पहले की तुलना में 25 फीसदी से अधिक है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण 54 लोगों की मौत हुई है. कोरोना के कारण मौत के सर्वाधिक मामले केरल से सामने आए हैं.

केरल में कोरोना के कारण छह लोगों की जान गई है. इसी अवधि में 19539 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं. देश में इस समय कोरोना के 1 लाख 28 हजार 261 एक्टिव मामले हैं. राहत की बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से नीचे है लेकिन ये भी अब पांच फीसदी के काफी करीब पहुंच गई है.

देश में पॉजिटिविटी रेट एक दिन पहले जहां 3.50% थी, वहीं अब ये बढ़कर 4.94% हो गया है. गौरतलब है कि एक दिन पहले देश में कोरोना के 12751 नए मामले सामने आए थे और डेली पॉजिटिविटी रेट 3.50 फीसदी था. वीकली पॉजिटिविटी रेट 4.69 फीसदी था. अब डेली पॉजिटिविटी रेट 4.94 फीसदी पहुंच गया है.

बता दें कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के कारण केरल और महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली समेत कई शहरों में खतरा बढ़ गया है. इसे लेकर प्रशासनिक अमला भी अब एक्टिव मोड में आ गया है. दिल्ली और केरल समेत कई सरकारें अलर्ट मोड में हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें