scorecardresearch
 

Bipin Rawat Death News Updates: नहीं रहे CDS बिपिन रावत, हेलिकॉप्टर हादसे में पत्नी सहित 13 की मौत, दिल्ली लाया जाएगा पार्थिव शरीर

मंजीत नेगी | नई दिल्ली | 08 दिसंबर 2021, 11:55 PM IST

General Bipin Rawat Death News Updates: सीडीएस बिपिन रावत और अन्य लोग Mi-सीरीज के हेलिकॉप्टर पर सवार थे. यह हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सीडीएस बिपिन रावत कोयंबटूर के पास सुलूर में भारतीय वायु सेना के अड्डे से कुन्नूर के वेलिंगटन जा रहे थे.

हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस रावत सहित 13 लोगों की मौत. (फाइल फोटो) हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस रावत सहित 13 लोगों की मौत. (फाइल फोटो)

हाइलाइट्स

  • सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश
  • CDS रावत भी पत्नी संग थे सवार
  • कुल 13 लोगों की मौत की पुष्टि
  • भारतीय वायुसेना ने दी जानकारी

CDS Bipin Rawat death in Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat Latest Updates) को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Army Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 लोगों की मौत हो गई. मृतकों के पार्थिव शरीर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. वहीं, इस हादसे में इकलौते सर्वाइवर रहे ग्रपु कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. सेना के इस हेलिकॉप्टर पर कुल 14 लोग सवार थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह ने इस हादसे को लेकर गहरा दुख व्यक्त किया है. वहीं, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) गुरुवार को संसद (Parliament) में हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे. बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दें

11:55 PM (9 महीने पहले)

एडवांस तकनीकी के हेलिकॉप्टर का क्रैश होना हो सकता है प्रायोजित षडयंत्र: BJP प्रवक्ता

Posted by :- neeraj choudhary

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता बिजय सोनकर शास्त्री ने हेलीकॉप्टर हादसे पर सवाल उठाए हैं. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के चेयरमैन शास्त्री ने ट्वीट करके कहा,  ''बाह्य आक्रमणों से तो देश है सुरक्षित, परन्तु भीतरी दुश्मनो से कैसे बचाए देश..हमारे सीडीएस जनरल श्री बिपिन रावत को निगल गए देश के भीतरी दुश्मन..! विश्वास ही नहीं होता कि यह एक
हादसा है..! एडवांस तकनीकी के हेलिकॉप्टर का क्रैश होना हो सकता है प्रायोजित षडयंत्र..!!'' 

11:46 PM (9 महीने पहले)

राज्यवर्धन राठौर ने जताया ब्रिगेडियर एलएस लिडर के निधन पर शोक

Posted by :- neeraj choudhary

ओलंपिक मेडलिस्ट और बीजेपी सांसद राज्यवर्धन राठौर ने ट्वीट में लिखा, ''हमने एनडीए में एक साथ ट्रेनिंग ली. हमने कश्मीर में एक साथ आतंकवादियों से लड़ाई लड़ी. आज ब्रिगेडियर एलएस लिडर, एसएम, वीएसएम के जाने से भारत ने अपने सबसे प्रतिभाशाली और सबसे बहादुर अधिकारियों में से एक को खो दिया है और मैंने एक दोस्त खो दिया है. एक पुरस्कृत सैनिक, बेहतरीन पति और प्यार करने वाले पिता के तौर पर आपको याद रखा जाएगा, टोनी.

11:36 PM (9 महीने पहले)

लखनऊ: स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह रद्द, बिपिन रावत के निधन के बाद लिया गया फैसला

Posted by :- neeraj choudhary

लखनऊ: यूपी विधानसभा के सामने गुरुवार सुबह और शाम को जनेश्वर मिश्रा पार्क में प्रस्तावित स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह को रद्द किया गया. सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन की वजह से कार्यक्रम रद्द करने का फैसला लिया गया. पता हो कि तमिलनाडु में कुन्नूर के पास चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों का बुधवार को हवाई हादसे में निधन हो गया. 

9:57 PM (9 महीने पहले)

बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर कल पहुंचेंगे दिल्ली, शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार

Posted by :- neeraj choudhary

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर के कल यानी गुरुवार शाम तक एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने की उम्मीद है.  शुक्रवार को पति-पत्नी के शवों को उनके घर लाया जाएगा और लोगों को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अंतिम दर्शन करने की अनुमति होगी. उसके बाद कामराज मार्ग से दिल्ली कैंटोनमेंट के बराड़ चौराहा श्मशान घाट तक उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. अंतिम संस्कार के लिए उनकी छोटी बहन और भाई भी वहां मौजूद रहेंगे. 

9:47 PM (9 महीने पहले)

सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक

Posted by :- neeraj choudhary

सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के चीफ़ ऑफ डिफ़ेंस स्टाफ़ जनरल बिपिन रावत जी के निधन से पूरे भारतवर्ष में शोक की लहर है. उत्तराखण्ड सरकार ने पुण्य आत्माओं को श्रद्धांजलि देते हुए प्रदेश में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है.

8:27 PM (9 महीने पहले)

तमिलनाडु हादसे पर इजराइल के पूर्व PM बेंजामिन नेतन्याहू बोले- मुझे बहुत दुख पहुंचा

Posted by :- neeraj choudhary

इजराइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट में कहा है, तमिलनाडु में भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की जान लेने वाली घातक हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में जानकर मुझे बहुत दुख हुआ. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले. 

8:06 PM (9 महीने पहले)

CCS बैठक के बाद अब पीएम मोदी और अमित शाह की अलग से मुलाकात

Posted by :- neeraj choudhary

प्रधानमंत्री आवास, लोक कल्याण मार्ग पर बुलाई गई सीसीएस बैठक में तमिलनाडु हवाई हादसे के मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई. बुधवार शाम 6.30 बजे शुरू हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर मौजूद थे. बैठक के बाद अब पीएम मोदी और अमित शाह की अलग से मुलाकात चल रही है. 

7:59 PM (9 महीने पहले)

CDS रावत सहित सभी मृतकों के पार्थिव शरीर कल शाम तक दिल्ली पहुंचेंगे

Posted by :- neeraj choudhary

तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मृत अन्य लोगों के साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर के गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है. 

6:52 PM (9 महीने पहले)

आज का दिन बहुत ही दुखद, हमने बहादुर सैनिक को खो दिया: गृह मंत्री अमित शाह

Posted by :- neeraj choudhary

देश के लिए आज का दिन बहुत ही दुखद है, क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है. वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ मातृभूमि की सेवा की है. उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें.

अपने ट्वीट में देश के गृहमंत्री ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना. बता दें कि 14 हेलिकॉप्टर सवारों में से सिर्फ वरुण सिंह ही इकलौते सर्वाइवर हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

6:42 PM (9 महीने पहले)

जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक और सच्चे देशभक्त थे: PM मोदी

Posted by :- neeraj choudhary

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा, ''मैं तमिलनाडु में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है. उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक  और एक सच्चे देशभक्त थे. उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया. सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे. उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है. ऊं शांति.''

6:31 PM (9 महीने पहले)

रक्षा मंत्री ने जताया गहरा दुख, बोले- CDS बिपिन रावत का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति

Posted by :- neeraj choudhary

दुखद हादसे पर रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.' 

6:29 PM (9 महीने पहले)

हेलिकॉप्टर क्रैश: CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का निधन, हादसे में 13 मौतें

Posted by :- neeraj choudhary

हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत सहित उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हुई है. भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 13 अन्य लोगों की मौत हो गई है. हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल भर्ती कराया गया है. 

5:46 PM (9 महीने पहले)

उत्तराखंड के सीएम रहे तीरथ सिंह रावत दिल्ली में CDS जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे

Posted by :- neeraj choudhary

उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत दिल्ली में सीडीएस जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे हैं. बता दें कि बिपिन रावत का उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल से नाता है. उनका परिवार पीढ़ियों से देश की सेना में अपनी सेवाएं देते आया है. उनके पिता लक्ष्मण सिंह रावत भी लेफ्टिनेंट जनरल रह चुके हैं. पता हो कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है जिसमें सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. 

5:18 PM (9 महीने पहले)

तमिलनाडु हादसा: प्रधानमंत्री आवास पर 6:30 बजे बुलाई गई सीसीएस की बैठक

Posted by :- neeraj choudhary

तमिलनाडु के कुन्नूर भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर प्रधानमंत्री आवास, लोक कल्याण मार्ग पर सुरक्षा पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति (सीसीएस) बैठक बुलाई गई है. आज शाम 6.30 बजे इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर मौजूद रहेंगे. बता दें कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. 

5:02 PM (9 महीने पहले)

2015 में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे जनरल बिपिन रावत

Posted by :- neeraj choudhary

जनरल बिपिन रावत करीब छह साल पहले भी एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे. रावत 3 फरवरी 2015 को नगालैंड के दीमापुर में दुर्घटनाग्रस्त हुए चीता हेलीकॉप्टर में सवार थे. वह उस समय लेफ्टिनेंट जनरल थे. मालूम हो कि आज तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है जिसमें CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे में 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. 

4:52 PM (9 महीने पहले)

CDS बिपिन रावत अस्पताल में भर्ती कराए गए, नाजुक बनी हुई है हालत: ताजा रिपोर्ट में दावा

Posted by :- neeraj choudhary

ताजा रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि घटनास्थल से सीडीएस जनरल बिपिन रावत को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे. तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए भारतीय वायुसेना हेलिकॉप्टर में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे के फौरन बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. 

4:42 PM (9 महीने पहले)

ग्रुप कैप्टन पीएस चौहान और स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप उड़ा रहे थे Mi-17V-5 हेलिकॉप्टर

Posted by :- neeraj choudhary

तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए भारतीय वायुसेना हेलिकॉप्टर में CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत ने पायलट ग्रुप-कैप्टन पीएस चौहान और स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप के साथ उड़ान भरी थी. इस दौरान उनके साथ एक ब्रिगेडियर रैंक का अधिकारी समेत 14 लोग सवार थे.

4:22 PM (9 महीने पहले)

हेलिकॉप्टर हादसे पर कल बयान देंगे रक्षा मंत्री

Posted by :- Madan Tiwari

तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल (गुरुवार) को संसद में बयान देंगे. पहले कहा जा रहा है कि राजनाथ सिंह संसद में बुधवार को ही बयान दे सकते हैं, लेकिन अब सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को संसद में सीडीएस बिपिन रावत और हेलिकॉप्टर हादसे को लेकर बयान जारी करेंगे.

3:57 PM (9 महीने पहले)

Bipin Rawat Helicopter Crashed: बिपिन रावत के घर से निकले राजनाथ सिंह

Posted by :- Madan Tiwari

केंद्रीय रक्षा मंत्री कुछ देर में तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे पर संसद में बयान देने जा रहे हैं. इससे पहले राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत के दिल्ली स्थित आवास का दौरा किया. (रिपोर्ट: मौसमी सिंह, फोटो- ANI)

Rajnath Singh at CDS Bipin Rawat House
Rajnath Singh at CDS Bipin Rawat House
3:50 PM (9 महीने पहले)

Army helicopter crash news: बिपिन रावत के घर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Posted by :- Madan Tiwari

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हेलिकॉप्टर हादसे के बाद सीडीएस बिपिन रावत के घर पहुंचे हैं. रक्षा मंत्री दिल्ली में स्थित सरकारी आवास पर बुधवार दोपहर को पहुंचे. कुछ देर के बाद राजनाथ सिंह तमिलनाडु में हुए हादसे को लेकर संसद में बयान जारी करेंगे. इस बयान में वे सीडीएस और हेलिकॉप्टर से जुड़ी अहम जानकारी देशवासियों को मुहैया करवाएंगे.

3:34 PM (9 महीने पहले)

बिपिन रावत के लिए मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू

Posted by :- Madan Tiwari

देश सीडीएस बिपिन रावत के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी के लिए इंतजार कर रहा है. वहीं, हादसे के बाद बिपिन रावत के जिले पौड़ी गढ़वाल के धारी मंदिर में पूजा-अर्चना शुरू हो गई है. लोग उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं.  

बिपिन रावत के लिए हो रही पूजा
बिपिन रावत के लिए हो रही पूजा
3:31 PM (9 महीने पहले)

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हेलिकॉप्टर हादसे में अब तक 11 शव बरामद

Posted by :- Madan Tiwari

सीडीएस बिपिन रावत को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. इसके बाद घायल हुए लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनके शव बरामद किए गए हैं.

3:21 PM (9 महीने पहले)

Helicopter Crash: रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक जारी

Posted by :- Madan Tiwari

हादसे के बाद रक्षा मंत्रालय पूरी तरह से सक्रिय हो गया. इस समय हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर रक्षा मंत्रालय में अहम बैठक चल रही है. वहीं, संसद में बयान जारी करके बाद कहा जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं. इसके अलावा, तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी ने नीलगिरी जिला कलेक्टर व अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की है. वहीं, सीएम एमके स्टालिन भी शाम तक कोयंबटूर पहुंचेंगे और फिर वहां से कुन्नूर जाएंगे.

3:14 PM (9 महीने पहले)

कोई आम हेलिकॉप्टर नहीं है Mi-17V-5 हेलिकॉप्टर

Posted by :- Madan Tiwari

तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है वह कोई आम हेलिकॉप्टर नहीं था. वो Mi-17V-5 हेलिकॉप्टर था, जिसे सैन्य इस्तेमाल के लिहाज काफी उन्नत माना जाता है. जिसका इस्तेमाल ट्रूप और आर्म्स ट्रांसपोर्ट, फायर सपोर्ट, एस्कॉर्ट, पेट्रोलिंग और सर्च-एंड-रेस्क्यू (SAR) मिशन के लिए भी किया जाता है. भारत में कई वीवीआईपी इसका इस्तेमाल करते हैं. क्लिक कर जानिए हेलिकॉप्टर की खासियतें...

2:59 PM (9 महीने पहले)

हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Posted by :- Madan Tiwari

हेलिकॉप्टर हादसे पर कांग्रेस, बीजेपी समेत विभिन्न दलों के नेता दुख जता रहे हैं. कांग्रेस के केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने लिखा, ''हेलिकॉप्टर में सवार सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की सुरक्षित होने की उम्मीद है. जल्द स्वस्थ हों, इसके लिए प्रार्थना करता हूं.''

2:56 PM (9 महीने पहले)

PM मोदी को दी गई हादसे की जानकारी

Posted by :- Madan Tiwari

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सरकार के अन्य वरिष्ठ नेता लगातार नजर बनाए हुए हैं. हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी गई है. इसके अलावा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी हादसे से संबंधित जानकारी दी गई है.

 

2:45 PM (9 महीने पहले)

केंद्रीय रक्षा मंत्री संसद में देंगे जानकारी

Posted by :- Madan Tiwari

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में हादसे को लेकर जल्दी ही जानकारी देंगे. संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है. इसी सत्र में राजनाथ सिंह हादसे पर और अधिक जानकारी मुहैया करवाएंगे. वहीं, हादसे के तुरंत बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पल-पल के अपडेट्स ले रहे हैं. 

2:40 PM (9 महीने पहले)

हादसे पर नितिन गडकरी ने जताया दुख

Posted by :- Madan Tiwari

CDS बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर हादसे पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ''बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं.''

2:37 PM (9 महीने पहले)

Helicopter Crash: भारतीय वायु सेना ने जारी किया ये बयान

Posted by :- Madan Tiwari

हादसे के बाद भारतीय वायु सेना ने बयान जारी किया है. वायु सेना ने कहा है, ''सीडीएस जनरल बिपिन रावत को लेकर जा रहा IAF Mi-17V5 हेलिकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया. दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं.'' 

 

2:30 PM (9 महीने पहले)

अब तक चार शवों को किया गया बरामद

Posted by :- Madan Tiwari

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया. लोगों को नजदीक के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. हालांकि, अब तक चार शवों को बरामद कर लिया गया है. बता दें कि सीडीएस अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे. वहां आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है, जहां पर सीडीएस रावत का लेक्चर था. वे सेना के हेलिकॉप्टर से सुलूर से कुन्नूर जा रहे थे. इसके बाद उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था.

2:28 PM (9 महीने पहले)

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में लगी आग

Posted by :- Madan Tiwari

सामने आई फोटोज और वीडियोज के अनुसार, हादसे के बाद भारतीय सेना के हेलिकॉप्टर में आग लग गई. तुरंत स्थानीय लोग बचाव करने के लिए घटनास्थल पर आए. वहीं, इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन की टीमें भी बचाव अभियान के लिए लग गईं.