scorecardresearch
 

Election Results 2022 Live Updates: LIVE: ज्ञानी अब कहेंगे- 2022 के रिजल्ट ने 2024 के नतीजे तय कर दिए, पीएम का तंज

aajtak.in | नई दिल्ली | 10 मार्च 2022, 10:31 PM IST

Vidhan Sabha Chunav Election Results 2022: उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ रहे हैं. अबतक के नतीजों में बीजेपी एक बार फिर यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में सरकार बनाती दिख रही है. जबकि पंजाब में AAP की सरकार बन रही है. लाइव अपडेट्स के लिए ब्लॉग के साथ बने रहें..

2022 Election Results 2022 Election Results

हाइलाइट्स

  • यूपी समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे
  • यूपी, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में सरकार बना रही भाजपा
  • पंजाब में आम आदमी पार्टी की बंपर जीत
  • पंजाब में कई दिग्गज अपनी सीटों पर चल रहे पीछे

पंजाब में आम आदमी पार्टी का तूफान चला है, जहां पार्टी 90 सीटों तक पहुंच रही है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी ऐसी पार्टी बन रही है, जो लगातार दूसरी बार बहुमत के दम पर सत्ता में आ रही है. उत्तराखंड, गोवा में भी बीजेपी सरकार को रिपीट कर रही है. 

10:31 PM (3 महीने पहले)

सिराथू सीट पर पल्लवी पटेल ने दर्ज की जीत, केशव प्रसाद मौर्य चुनाव हारे

Posted by :- Akash Shukla

देर शाम आने वाले नतीजों ने चौंका दिया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सपा की पल्लवी पटेल से 7337 वोट से परास्त हुए हैं. यहां बीजेपी के एजेंट रिकाउंटिंग की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे. ईवीएम में गड़बड़ी के कारण मतगणना भी रोकी गयी.

 

पल्लवी पटेल ने सिराथू सीट पर जीत दर्ज की
10:24 PM (3 महीने पहले)

पंजाब में AAP की बड़ी जीत, पीएम मोदी ने दी आम आदमी पार्टी को बधाई

Posted by :- Akash Shukla

पीएम मोदी ने पंजाब असेम्बली इलेक्शन में आम आदमी पार्टी की प्रचंड जीत पर पार्टी को बधाई देते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं आम आदमी पार्टी को पंजाब चुनाव में जीत के लिए बधाई देता हूं.' इसके अलावा पीएम ने पंजाब के कल्याण के लिए केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है.


 

8:35 PM (3 महीने पहले)

हम दो पटरियों पर एक साथ तेजी से काम करने वाले हैं: पीएम मोदी

Posted by :- Akash Shukla

पीएम मोदी ने कहा कि मैं बनारस का सांसद होने के नाते, मेरे अनुभव से कह सकता हूं, यूपी के लोग ये बात समझ चुके हैं कि जाति को बदनाम करने वालों से, सम्प्रदाय को बदनाम करने वालों से अब दूर रहना है और राज्य के विकास को ही सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है.

यहां से हम दो पटरियों पर एक साथ तेजी से काम करने वाले हैं. एक तरफ गांव, गरीब, छोटे किसान और लघु उद्यमी के कल्याण पर हमारा जोर है. वहीं दूसरी तरफ देश के संसाधनों, देश की युवाशक्ति को नए अवसर देकर हम आत्मनिर्भरता के मिशन को तेज करना चाहते हैं.

8:31 PM (3 महीने पहले)

पीएम मोदी ने मंच से विपक्ष को घेरा

Posted by :- Akash Shukla

पीएम मोदी ने कहा कि आज हम देख रहे हैं जो निष्पक्ष संस्थाएं, भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करती हैं, ये लोग और उनका इकोसिस्टम, उन संस्थाओं को बदनाम करने के लिए मैदान में आ जाते हैं. ये देश का दुर्भाग्य है कि घोटालों से घिरे लोग एकजुट होकर, अपने इकोसिस्टम की मदद से, इन संस्थाओं पर दबाव बनाने लगे हैं.

जांच एजेंसियों को को रोकने के लिए ये लोग अपने ईको सिस्टम के साथ मिलकर नए-नए तरीके खोजते हैं. इन्हें देश की न्यायपालिका पर भी भरोसा नहीं है. पहले हजारों करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार करो, फिर जांच भी न होने दो, जांच की जाए तो उस पर दबाव बनाओ, ये उन लोगों की प्रवृत्ति है.
 

8:30 PM (3 महीने पहले)

आगे क्या होने वाला है, इसका इशारा मतदाताओं ने कर दिया है: पीएम मोदी

Posted by :- Akash Shukla

पीएम ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इन चुनावों में मैंने लगातार हर विषय पर बीजेपी का विजन लोगों के सामने रखा.  इसके साथ ही जिस बात पर मैंने चिंता जताई थी, वो थी घोर परिवारवाद. पीएम मोदी ने कहा कि मैं किसी परिवार के खिलाफ नहीं हूं, न ही मेरी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी है. मैं लोकतंत्र की चिंता करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि एक न एक दिन ऐसा आएगा जब भारत में परिवारवादी राजनीति का सूर्यास्त देश के नागरिक करके रहेंगे. इस चुनाव में देश के मतदाताओं ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए, आगे क्या होने वाला है, इसका इशारा कर दिया है. 

 

8:17 PM (3 महीने पहले)

युद्ध के कारण पूरी दुनिया में बढ़ रही महंगाई: पीएम मोदी

Posted by :- Akash Shukla

पीएम मोदी ने अपने भाषण में रूस-यूक्रेन के युद्ध का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इस युद्ध का असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है. भारत इस मामले में शांति चाहता है. लेकिन इस युद्ध से भारत की आर्थिक स्थिति पर भी असर पड़ रहा है. कच्चे तेल से लेकर कोयला और गैस इत्यादि में कल्पना से भी ज्यादा उछाल आ रहा है. युद्ध के कारण पूरी दुनिया में महंगाई बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि इन सभी कठिनाइयों के बीच इस बार के बजट पर नजर डालें तो नजर आता है कि देश आत्मनिर्भर की भावना पर आगे बढ़ रहा है. मैं मानता हूं कि इस उथल पुथल से भरे माहौल में भारत की जनता ने विशेष कर उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने अपनी दूर दृष्टि का परिचय दिया है. 

8:11 PM (3 महीने पहले)

ये नतीजे अब 2024 से जोड़े जाएंगे: पीएम मोदी

Posted by :- Akash Shukla

पीएम मोदी ने दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में कहा कि कुछ पॉलिटिकल ज्ञानियों ने कहा था कि 2019 की जीत 2017 में ही तय हो गयी थी. उन्होंने कहा कि मैं ये भी जानता हूं ये ज्ञानी एक बार फिर कहेंगे 2022 के नतीजों ने 2024 के नतीजों को तय कर दिया है. ये नतीजे अब 2024 से जोड़े जाएंगे. 

8:03 PM (3 महीने पहले)

गरीब को उसका हक पहुंचाए बिना मैं चैन से नहीं बैठूंगा: पीएम मोदी

Posted by :- Akash Shukla

पीएम मोदी ने कहा कि देश में गरीबों के नाम पर योजनाएं भी बहुत बनीं, घोषणाएं भी बहुत बनीं लेकिन जिसका उन पर हक था उन्हें ये हक मिले नहीं. लेकिन बीजेपी ने यह सुनिश्चित किया कि गरीब को उसका हक मिले. बीजेपी गरीब को भरोसा देती है कि प्रत्येक गरीब तक सरकार द्वारा निर्धारित योजनाएं जरुर पहुंचेंगी. पीएम ने कहा कि मैं गरीब को उसका हक उसके दरवाजे तक पहुंचाए बिना मैं चैन से नहीं बैठूंगा. 

7:54 PM (3 महीने पहले)

'10 मार्च को होली मनाने का वादा पूरा हुआ'

Posted by :- Akash Shukla

दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी ने सभी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हमारी माताओं बहनों ने जिस प्रकार बीजेपी को समर्थन दिया है वो अपने आप में बहुत बड़ा सन्देश है. उन्होंने कहा कि फर्स्ट टाइम वोटर्स ने भी बढ़चढ़ कर मतदान में सहयोग किया और बीजेपी की जीत सुनिश्चित की. 

पीएम ने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मुझसे वादा किया था कि होली 10 मार्च से शुरू हो जाएगी. और सभी कार्यकर्ताओं ने इस वायदे को निभाया है. ये उत्सव लोकतंत्र के लिए है. 

7:44 PM (3 महीने पहले)

'गरीबों-वंचितों की कैमेस्ट्री नरेंद्र मोदी के साथ', जेपी नड्डा ने बताया जीत का सूत्र

Posted by :- Akash Shukla

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में 'विजय सभा' में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यूपी और उत्तराखंड में पीएम मोदी के प्रति जनता का प्रेम और आशीर्वाद के चलते हम इतिहास रचने जा रहे हैं. जहां लगातार दूसरी बार बीजेपी की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि 37 साल बाद किसी पार्टी ने दोबारा जीत दर्ज की है. वहीं नड्डा ने कहा कि मणिपुर में भी जनता ने हमें अपना प्यार और आशीर्वाद दिया. गोवा में हम लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में हम चारों राज्यों में सरकार बनाने जा रहे हैं.

इस दौरान नड्डा ने कहा कि भारत के युवा... गरीबों-वंचितों की कैमेस्ट्री नरेंद्र मोदी के साथ है.    

7:28 PM (3 महीने पहले)

दिल्ली बीजेपी कार्यालय में जीत का जश्न, पीएम मोदी भी पहुंचे

Posted by :- Akash Shukla

यूपी की तरह दिल्ली में भी बीजेपी मुख्यालय में चारों राज्यों में जीत का जश्न मनाया जा रहा है. एक तरफ जहां यूपी में योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया तो अब दूसरी तरफ दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी भी पहुंचे हैं. पीएम मोदी यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुखातिब हो रहे हैं. 

7:11 PM (3 महीने पहले)

Posted by :- Akash Shukla

पांचों राज्यों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कांग्रेस पार्टी सकारात्मक एजेंडे पर चलकर उप्र की बेहतरी व जनता की भलाई के लिए संघर्षशील विपक्ष का कर्तव्य पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाती रहेगी.

 

6:44 PM (3 महीने पहले)

सिराथू में वोटों की गिनती लगभग 30 मिनट से रुकी, BJP एजेंट ने की रिकाउंटिंग की मांग

Posted by :- Akash Shukla

कौशांबी की हाई-प्रोफाइल सीट सिराथू में वोटों की गिनती लगभग 30 मिनट से रुकी. EVM की गड़बड़ी को लेकर मतगणना रुकी. भाजपा एजेंट ने की रिकाउंटिंग की मांग. सपा की पल्लवी पटेल बीजेपी के केशव मौर्य से 1762 वोटों से आगे. कौशांबी जिले में पांचवें चरण में वोटिंग हुई थी. यहां वोटों की गिनती जारी है. जिले की 3 विधानसभा में 59.73 फीसदी वोटिंग हुई थी. यहां चायल में 57.62 प्रतिशत, मंझनपुर में 61.57 प्रतिशत और सिराथू में 59.85 प्रतिशत वोटिंग हुई.

यहां क्लिक करें
 

6:31 PM (3 महीने पहले)

बागपत में हंगामा कर रहे रालोद कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Posted by :- Akash Shukla

बागपत से आरएलडी कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा करते हुए तस्वीरें सामने आई हैं. दरअसल बागपत में काउंटिंग स्थल के बाहर हंगामा कर रहे आरएलडी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. जिसके बाद गुस्साए कार्यकर्ताओं की तरफ पुलिस पर जमकर पथराव किया गया. ऐसे में मतदान केंद्र के बाहर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. 

एसपी बागपत नीरज कुमार अपने बयान में कहा है कि रालोद कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव की वजह से कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं. घायल पुलिसवालों का मेडिकल कराया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि पुलिस लाठीचार्ज में कई आरएलडी कार्यकर्ताओं को भी हल्की चोटें आई हैं. उनका भी इलाज कराया गया है.

6:11 PM (3 महीने पहले)

राष्ट्रवाद, सुरक्षा और विकास के मुद्दे पर जनता ने जीत का आशीर्वाद दिया: योगी

Posted by :- Akash Shukla

लखनऊ में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रवाद, सुरक्षा और विकास के मुद्दे पर जनता ने जीत का आशीर्वाद दिया है. उन्होंने कहा कि ये जीत एक एक कार्यकर्ता की जीत है. हम चारों राज्यों में सरकार बनाने जा रहे हैं.  

6:03 PM (3 महीने पहले)

पीएम के नेतृत्व में मिली ऐतिहासिक जीत, जनता ने दिया आशीर्वाद: योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Akash Shukla

यूपी में ऐतिहासिक आंकड़ों के साथ बीजेपी वापसी करती हुई नजर आ रही है. ऐसे में लखनऊ में बीजेपी के कार्यालय में योगी आदित्यनाथ पहुंचे जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी. योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में चार राज्यों में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं इस अवसर पर पीएम मोदी, जेपी नड्डा के साथ साथ बीजेपी के सभी नेताओं को धन्यवाद कहता हूं. 


उन्होंने कहा कि यूपी में देश की सबसे बड़ी आबादी है. इसलिए यहां पर देश और दुनिया की निगाहें लगी हुई थीं. ऐसे में निषाद पार्टी और अपना दल (S) के साथ हमने प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी की है. यहां देखें लाइव...

 

5:53 PM (3 महीने पहले)

बीजेपी कार्यालय में जीत की 'होली', गुलाल के रंग में रंगे योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Akash Shukla

योगी आदित्यनाथ यूपी बीजेपी के दफ्तर पहुंचे. जहां उन्होंने जश्न में डूबे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए बधाई दी. इस दौरान वो गुलाल के रंग में भी रंगे हुए नजर आए.

 

 

 

 

 

 

5:45 PM (3 महीने पहले)

'भगवा' हुआ यूपी! लखनऊ बीजेपी दफ्तर पहुंचे योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Akash Shukla

यूपी में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी, राज्य में जहां एक तरफ बड़े जनादेश के साथ वापसी करती हुई नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे योगी आदित्यनाथ ने भी जीत दर्ज की है. ऐसे में योगी आदित्यनाथ यूपी बीजेपी के दफ्तर पहुंचे. जहां उन्होंने जश्न में डूबे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए बधाई दी. योगी आदित्यनाथ यहां विक्ट्री साइन दिखाते हुए नजर आए. 

5:37 PM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी का परचम, गोरखपुर में निकली बुलडोजर रैली

Posted by :- Akash Shukla

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी सरकार सरकार में वापसी कर रही है. गोरखपुर में भी योगी आदित्यनाथ ने जीत दर्ज की है. ऐसे में गोरखपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जीत की ख़ुशी में बुलडोजर रैली निकाली. 
 

5:09 PM (3 महीने पहले)

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दी बीजेपी और आम आदमी पार्टी को बधाई

Posted by :- Akash Shukla

पंजाब में चुनाव हारने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी को चार राज्यों में चुनाव जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी को शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि पार्टी इन राज्यों और यहां के लोगों के समग्र विकास और समृद्धि के लिए काम करना जारी रखेगी.


इसके अलावा एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि मैं पूरी विनम्रता के साथ लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं. लोकतंत्र की जीत हुई है. पंजाबियों ने सांप्रदायिक और जातिगत रेखाओं से ऊपर उठकर और मतदान करके पंजाबियत की सच्ची भावना दिखाई है.


 

4:41 PM (3 महीने पहले)

गोरखपुर से बड़ी जीत की ओर योगी आदित्यनाथ

Posted by :- Akash Shukla

गोरखपुर सदर सीट से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं. ऐसे में वो एक नया इतिहास भी बना सकते हैं. 

4:34 PM (3 महीने पहले)

'चुनाव हारा हूं हिम्मत नहीं...', स्वामी प्रसाद मौर्य ने विजयी प्रत्याशियों को दी बधाई

Posted by :- Akash Shukla

बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी का दामन थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर सीट से चुनाव हार गए हैं. उन्हें यहां बीजेपी के सुरेन्द्र कुशवाहा ने शिकस्त दी है. ऐसे में स्वामी प्रसाद ने ट्वीट करते हुए सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा है कि चुनाव हारा हूं, हिम्मत नहीं. संघर्ष का अभियान जारी रहेगा. 

 

4:28 PM (3 महीने पहले)

कैराना: नाहिद हसन की बड़ी जीत, बीजेपी की मृगांका सिंह हारीं

Posted by :- Akash Shukla

यूपी में सबसे ज्यादा चर्चा में रही कैराना विधानसभा सीट पर नाहिद हसन ने जीत दर्ज की है. यहां बीजेपी की मृगांका सिंह को मात मिली है. नाहिद ने मृगांका को 25000 वोटों से करारी शिकस्त दी है.  

4:21 PM (3 महीने पहले)

चरणजीत सिंह चन्नी ने AAP को दी जीत की बधाई

Posted by :- Akash Shukla

मैं पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करता हूं और आम आदमी पार्टी और उनके चुने हुए सीएम भगवंत मान को जीत के लिए बधाई देता हूं. मुझे उम्मीद है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

 

4:06 PM (3 महीने पहले)

कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव नतीजों के बाद ट्वीट किया है और इस हार को स्वीकार किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि हम चुनाव नतीजों को विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं, जो भी जीते हैं उन्हें बधाई देता हैं. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए उन्हें धन्यवाद करता हूं. हम इस हार से सीखेंगे और देशवासियों के हितों के लिए काम करते रहेंगे. 

3:54 PM (3 महीने पहले)

पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों का हाल

Posted by :- Mohit Grover

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आ रहे हैं और बड़े-बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ रहा है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों पर हार गए हैं. जबकि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी हार हुई है. अगर अन्य तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बात करें तो मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह की जीत हुई है, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी जीत गए हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी गोरखपुर शहर सीट जीतने की ओर अग्रसर हैं.

3:39 PM (3 महीने पहले)

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री चुनाव हारे

Posted by :- Mohit Grover

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सीट खटीमा से करीब 6000 वोटों से चुनाव हार गए हैं. कांग्रेस के प्रत्याशी भुवन कापड़ी ने सीएम को मात दी है. बता दें कि भले ही मुख्यमंत्री चुनाव हार गए हों, लेकिन बीजेपी राज्य में सरकार बना रही है. बीजेपी को करीब 48 सीटें मिल रही हैं और कांग्रेस 20 से कम पर ही सिमट रही है. 

3:04 PM (3 महीने पहले)

जीत के बाद अरविंद केजरीवाल का संबोधन

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब में मिली जीत पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में इंकलाब आया है, आज बड़ी-बड़ी कुर्सियां हिल गई हैं. जितने भी बड़े नाम थे, सब हार गए हैं. हमने ईमानदार राजनीति की शुरुआत की और पूरे सिस्टम को बदल दिया. अरविंद केजरीवाल बोले कि हमने बच्चों को शिक्षा देने का काम किया है. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्टियों ने हमारे खिलाफ साजिशें रचीं, जब ये सफल नहीं हुए तो इन्होंने केजरीवाल को आतंकवादी कह दिया था. आज देश की जनता ने बोल दिया कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं, देश का सच्चा सपूत है. हम एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां पर सभी के बच्चों को शिक्षा मिलेगी. 


आज हमारे बच्चों को मेडिकल की शिक्षा लेने के लिए यूक्रेन में जाना पड़ता है, लेकिन हम ऐसा भारत बनाएंगे जहां बच्चों को यहां पर ही शिक्षा मिले. अरविंद केजरीवाल बोले कि दिल्ली-पंजाब का इंकलाब पूरे देश में फैलेगा. सारे महिलाएं, युवा और किसान आम आदमी पार्टी ज्वाइन करें. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को मोबाइल रिपेयर की दुकान पर काम करने वाले शख्स ने हराया है. लोगों ने विश्वास जताया है, हमें इतना बहुमत मिला है जिससे डर भी लगता है. लेकिन अगर कोई आपको गाली दे, तो हमें उसे स्वीकार करना और सेवा की राजनीति करनी है.  

 

2:37 PM (3 महीने पहले)

दोपहर तीन बजे अरविंद केजरीवाल का संबोधन

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दोपहर 3 बजे पार्टी दफ्तर में संबोधन देंगे. पंजाब में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. 

2:33 PM (3 महीने पहले)

यूपी की गौतमबुद्ध नगर जिले में भाजपा का जलवा

Posted by :- Mohit Grover

गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. नोएडा सीट पर बीजेपी के पंकज सिंह 1 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि दादरी सीट पर तेजपाल नागर 80 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. जेवर में बीजेपी के धीरेंद्र सिंह 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 

2:30 PM (3 महीने पहले)

दोपहर 2.30 बजे तक का ताजा अपडेट

Posted by :- Mohit Grover

दोपहर के ढाई बज गए हैं और पांचों राज्यों की तस्वीर पूरी तरह साफ हो चुकी है. एक बार फिर ताज़ा आंकड़ों पर नज़र डाल लेते हैं..

•    यूपी- बीजेपी 263, सपा 135, बसपा 2, कांग्रेस 1, अन्य 2
•    पंजाब- कांग्रेस 20, बीजेपी 2, आप 89, अकाली दल 5, अन्य 1
•    उत्तराखंड- बीजेपी 48, कांग्रेस 18, अन्य 4
•    गोवा- बीजेपी 19, कांग्रेस 12, टीएमसी 3, आप 2, अन्य 4
•    मणिपुर- कांग्रेस 6, बीजेपी 31, अन्य 23

2:13 PM (3 महीने पहले)

नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव हारे

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब में बड़ा उलटफेर हुआ है. नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव हार गए हैं. सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष थे और सीएम पद की रेस में भी बने रहे थे. अमृतसर ईस्ट में आम आदमी पार्टी की जीवनज्योत कौर की जीत हुई है, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा अकाली दल के बिक्रम सिंह मजीठिया की हार हुई है. पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी दोनों सीटों से चुनाव हार गए हैं, साथ ही सुखबीर बादल ने भी अपनी हार स्वीकार कर ली है. 

1:47 PM (3 महीने पहले)

पंजाब में शुरू हुआ AAP का जश्न

Posted by :- Mohit Grover

जीत के बाद भगवंत मान ने कहा कि हम सभी एक साथ मिलकर सेवा करेंगे, जैसे वोट डाला है वैसे ही एकजुट होकर पंजाब को चलाएंगे. पंजाब पहले महलों से चलता था, अब पंजाब गांवों से ही चलेगा. जितने बड़े नाम थे, सब हार रहे हैं. हमने लिखकर दिया था चन्नी साहब हार रहे हैं, वो हो गया है. 

भगवंत मान ने कहा कि सरकार बनने के बाद हमारी पहली कलम बेरोजगारी को दूर करने के लिए चलेगी. हमें युवाओं को रोजगार देना है. आप मेरे ऊपर यकीन रखें, आपको एक महीने में ही अंतर नज़र आने लगेगा. भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के किसी भी दफ्तर में मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगेगी, सिर्फ भगत सिंह और बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर लगेगी. 

भगवंत मान ने ऐलान किया है कि वह राजभवन नहीं बल्कि खटकर कलां में शपथ लेंगे. बता दें कि खटकर कलां शहीद ए आजम भगत सिंह का गृह जिला है. 

1:40 PM (3 महीने पहले)

पंजाब में आम आदमी पार्टी का जश्न शुरू

Posted by :- Mohit Grover
1:08 PM (3 महीने पहले)

वोटों की गिनती के बीच सपा का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover

चुनाव के आ रहे नतीजों के बीच समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया है कि 100 से अधिक सीटों पर वोटों का अंतर 500 से कम का है. सपा ने अपने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के रुझानों में 100 सीटों का अंतर 500 वोटों के करीब है, समाजवादी पार्टी गठबंधन के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों एवं नेताओं से अपील है कि वो सतर्कता बनाए रखें.

1:01 PM (3 महीने पहले)

जीत पर प्रमोद सावंत का रिएक्शन

Posted by :- Mohit Grover

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पार्टी को मिली जीत पर रिएक्शन दिया है. प्रमोद सावंत का कहना है कि यह कार्यकर्ताओं की मेहनत की जीत है. 

12:50 PM (3 महीने पहले)

कैराना विधानसभा सीट से मृगांका सिंह आगे

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित कैराना विधानसभा सीट पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी आगे निकल गई है. भाजपा की प्रत्याशी मृगांका सिंह ने सपा के नाहिद हसन को करीब 12 हजार वोटों से पीछे छोड़ दिया है. मृगांका सिंह को अभी तक 39 हजार, जबकि नाहिद हसन को 27 हजार के करीब वोट मिले हैं. 

12:25 PM (3 महीने पहले)

पटियाला में कैप्टन अमरिंदर हारे

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब की पटियाला अर्बन सीट से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की हार हुई है. आम आदमी पार्टी के अजितपाल सिंह कोहली ने अमरिंदर सिंह को 19 हजार वोटों से मात दी है. चुनाव से पहले ही अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ अपनी पार्टी बनाई थी. 

12:17 PM (3 महीने पहले)

पंजाब के नतीजों के बाद अरविंद केजरीवाल का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब में चुनाव नतीजे आने के बाद अरविंद केजरीवाल का पहला ट्वीट आया है, उन्होंने भगवंत मान के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि इस इंक़लाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई. 

12:12 PM (3 महीने पहले)

37 साल बाद टूटा रिकॉर्ड

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में करीब 37 साल बाद ऐसा हो रहा है, जब कोई सरकार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ रिपीट हो रही है. यूपी में 2017 और 2022 में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी सरकार बना रही है. इससे पहले ऐसा साल 1980, 1985 में हुआ था जब कोई सरकार पूर्ण बहुमत के साथ रिपीट हुई थी. तब कांग्रेस ने साल 1980 में 309, 1985 में 269 सीटों के साथ सरकार में आई थी. 

11:56 AM (3 महीने पहले)

अयोध्या की अलग-अलग सीटों का हाल..

Posted by :- Mohit Grover


अयोध्या विधानसभा: बीजेपी प्रत्याशी वेद प्रकाश गुप्ता 10186  वोट से आगे, सपा प्रत्याशी तेज नारायण पांडे पीछे.
रुधौली विधानसभा: भाजपा प्रत्याशी रामचंद्र यादव 4964 मतों से आगे, सपा प्रत्याशी आनंद सेन पीछे.  
बीकापुर विधानसभा: भाजपा प्रत्याशी डॉ अमित सिंह चौहान 6872 मतों से  आगे, सपा प्रत्याशी फिरोज खान गब्बर पीछे. 
गोसाईगंज विधानसभा: सपा प्रत्याशी अभय सिंह 3007 मत से आगे,  भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी पीछे.
मिल्कीपुर विधानसभा: सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद 966 मतों से आगे, भाजपा प्रत्याशी गोरखनाथ बाबा पीछे.

11:40 AM (3 महीने पहले)

केशव मौर्य अपनी सीट पर पीछे

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के सिराथू विधानसभा सीट पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पीछे चल रहे हैं. सपा प्रत्याशी पल्लवी पटेल को अभी तक 17431 वोट, केशव प्रसाद मौर्य को 14135 वोट मिले हैं. एक तरफ डिप्टी सीएम अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं, तो बीजेपी राज्य में बंपर सीटों के साथ सत्ता में बरकरार रह रही है अभी तक बीजेपी 270 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है.  

11:32 AM (3 महीने पहले)

हरीश रावत बड़े अंतर से पीछे

Posted by :- Mohit Grover

उत्तराखंड की लालकुआं विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत करीब 10 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. इनके अलावा भीमताल, नैनीताल और हलद्वानी पर बीजेपी आगे चल रही है. 

11:27 AM (3 महीने पहले)

जानें अभी का ताजा आंकड़ा...

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में अब तस्वीर लगभग साफ हो गई है, चार राज्यों में भाजपा सरकार बनाने जा रही है. अभी तक के ताजा अपडेट क्या हैं, जानें.. 
•    उत्तर प्रदेश: बीजेपी 261, सपा 127, बसपा 6, कांग्रेस 3
•    उत्तराखंड: बीजेपी 42, कांग्रेस 24
•    पंजाब: आम आदमी पार्टी 89, कांग्रेस 14, बीजेपी+ 3, अकाली दल 10
•    गोवा: बीजेपी 19, कांग्रेस 12, टीएमसी 5, AAP 1, अन्य 3
•    मणिपुर: कांग्रेस 7, बीजेपी 28, अन्य 25
 

11:21 AM (3 महीने पहले)

दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन शुरू

Posted by :- Mohit Grover

दिल्ली में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. पार्टी दफ्तर के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता पोस्टर लेकर पहुंच गए हैं. कांग्रेस पार्टी ने गोवा, पंजाब, मणिपुर में फिर हार का सामना किया है. 

10:50 AM (3 महीने पहले)

अयोध्या में चार सीटों पर बीजेपी को बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के अयोध्या की कुल 5 सीटों में से चार में भाजपा आगे चल रही है, एक सीट पर सपा ने बढ़त बनाई हुई है. अयोध्या की गोसाईगंज विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी अभय सिंह 2600 वोटों से आगे चल रहे हैं और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी पीछे हैं.

10:47 AM (3 महीने पहले)

जल्द इस्तीफा सौंप सकते हैं चन्नी

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत मिलती दिख रही है, तो अब चरणजीत सिंह चन्नी अपना इस्तीफा जल्द ही सौंप सकते हैं.

10:37 AM (3 महीने पहले)

यूपी में सपा का आंकड़ा 100 पार

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है. सुबह 10.36 बजे तक बीजेपी 245, समाजवादी पार्टी 119 सीटों पर आगे चल रही है. बसपा 5, कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. 

10:35 AM (3 महीने पहले)

रामपुर में आजम खान को बड़ी बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के आजम खान 19 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के आकाश सक्सेना यहां पर पीछे हैं. 

10:33 AM (3 महीने पहले)

सीएम योगी को मिली बड़ी बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं. अभी तक बीजेपी से योगी आदित्यनाथ 16569 वोट, समाजवादी पार्टी से सुभावती शुक्ला 4290 वोट, कांग्रेस की चेतना पांडे 226 वोट, बीएसपी से ख्वाजा शमसुद्दीन 1042 वोट पर आगे हैं.

10:28 AM (3 महीने पहले)

लखनऊ इलाके का हाल... 

Posted by :- Mohit Grover

लखनऊ कैंट से BJP प्रत्याशी ब्रजेश पाठक 1343 वोटो से आगे
लखनऊ मध्य से BJP प्रत्याशी रजनीश गुप्ता 2094 वोट से आगे
लखनऊ पश्चिम से BJP प्रत्याशी अंजनी श्रीवास्तव 875 वोट से आगे
बख्शी का तालाब से BJP प्रत्याशी योगेश शुक्ला 709 वोट से आगे
लखनऊ पूर्वी से BJP प्रत्याशी आशुतोष टंडन 2058 वोटो से आगे
मलिहाबाद से BJP प्रत्याशी जय देवी 1295 वोटों से आगे
मोहनलाल गंज से सपा प्रत्याशी सुशीला सरोज 671 वोटो से आगे
लखनऊ उत्तरी से सपा प्रत्याशी पूजा शुक्ला 2205 वोटों से आगे
सरोजिनी नगर से सपा प्रत्याशी अभिषेक मिश्रा 1106 वोटों से आगे

10:26 AM (3 महीने पहले)

रुझानों के बीच केशव मौर्य का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover
10:21 AM (3 महीने पहले)

लखनऊ बीजेपी दफ्तर में जश्न

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है. रुझानों में पाटी को बहुमत मिला है और लखनऊ में कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू हो गया है. लखनऊ बीजेपी के ऑफिस में कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटना शुरू कर दिया है. 

10:08 AM (3 महीने पहले)

वाराणसी दक्षिण सीट से मंत्री पीछे

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री नीलकंठ तिवारी अपनी सीट वाराणसी दक्षिण पर पीछे चल रहे हैं. समाजवादी पार्टी के कामेश्वर दीक्षित आगे चल रहे हैं. 

SP: किशन दीक्षित 7124
BJP: नीलकंठ तिवारी 1670
कांग्रेस: मुदिता कपूर 95
BSP: दिनेश कसौधन 43

9:58 AM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी की बम-बम

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिल गया है. रुझानों में बीजेपी 220 से पार चली गई है, जबकि सपा की साइकिल अभी 90 के आंकड़े से भी पीछे है. अगर ये रुझान नतीजों में बदलते हैं, तो यूपी में पहली बार होगा जब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ आएगी. 

9:51 AM (3 महीने पहले)

पंजाब में AAP की बल्ले-बल्ले

Posted by :- Mohit Grover

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी पंजाब को बहुमत मिल गया है. अभी तक पार्टी 79 सीटों पर आगे चल रही है. 

9:47 AM (3 महीने पहले)

बीजेपी को दो राज्यों में बहुमत, बड़े चेहरे अपनी सीटों पर पिछड़े

Posted by :- Mohit Grover

उत्तराखंड के अलावा गोवा में भी बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है, रुझानों में दोनों जगह बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए जरुरी सीटों का आंकड़ा पार कर लिया है. वहीं, यूपी में भी बीजेपी बहुमत की ओर बढ़ चली है. 

एक तरफ सरकार बन रही है तो बड़े चेहरे अपनी सीटों पर हारते हुए दिख रहे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब और भदौर सीट से पिछड़ रहे हैं. जबकि अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिंह सिद्धू भी पीछे चल रहे हैं. पंजाब के दो बड़े नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रकाश सिंह बादल अपनी-अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. 

9:41 AM (3 महीने पहले)

उत्तराखंड में बीजेपी को बहुमत

Posted by :- Mohit Grover

उत्तराखंड की लालकुआं सीट कांग्रेस हरीश रावत पीछे चल रहे हैं. जबकि यहां पर बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. उत्तराखंड में बीजेपी 38, कांग्रेस को 21 और अन्य को 5 सीटों पर बढ़त मिल गई है. 

9:35 AM (3 महीने पहले)

वाराणसी में 6 सीटों पर बीजेपी को बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर अभी 6 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है. शहर दक्षिणी सीट से बीजेपी के नीलकंठ तिवारी आगे, शहर उत्तरी से रविन्द्र जायसवाल आगे, कैंट से सौरभ श्रीवास्तव आगे, सेवापुरी सुरेंद्र पटेल आगे, शिवपुर विधानसभा से अरविंद राजभर आगे, अजगरा से त्रिभुअन राम आगे, रोहनिया से अभय पटेल आगे, पिंडरा से अजय राय आगे हो गए हैं. 

9:32 AM (3 महीने पहले)

सीएम चन्नी अपनी दोनों सीटों पर पीछे

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अब दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे हैं. चन्नी ने इस बार चमकौर साहिब, भदौर सीट से चुनाव लड़ा था. जबकि नवजोत सिंह सिद्धू भी अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं. 

9:29 AM (3 महीने पहले)

जेवर विधानसभा सीट पर अवतार सिंह भड़ाना पीछे

Posted by :- Mohit Grover

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जेवर विधानसभा सीट पर अवतार सिंह भड़ाना तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. गौतमबुद्ध नगर की तीनों सीटों पर भाजपा बढ़त बनाए हुए है. 

9:27 AM (3 महीने पहले)

गोवा में एक बार फिर बीजेपी आगे निकली

Posted by :- Mohit Grover

गोवा के नंबर एक बार फिर बदलना शुरू हो गए हैं, अब बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस को 17 सीटों पर बढ़त बनी हुई है. 

9:20 AM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी 150 के पार पहुंची

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में भाजपा का आंकड़ा 150 के पार पहुंच गया है. जबकि समाजवादी पार्टी अभी 70 सीटों के आसपास ही बनी हुई है. दूसरी ओर पंजाब में आम आदमी पार्टी को भारी बढ़त मिल रही है, AAP की फिफ्टी हो गई है और कांग्रेस अभी 20 से नीचे ही है.

9:18 AM (3 महीने पहले)

अपनी ही सीट पर तीसरे नंबर पर सिद्धू

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब की अमृतसर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार नवजोत सिंह सिद्धू तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. जबकि आम आदमी पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है. सिद्धू एक वक्त पर सीएम पद की रेस में थे, लेकिन अब वह अपनी सीट पर ही पिछड़ रहे हैं. 

9:12 AM (3 महीने पहले)

बागपत की तीनों सीटों पर बीजेपी आगे

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के बागपत की तीन विधानसभा सीट पर भाजपा आगे चल रही है. बीजेपी ने पोस्टल बैलेट की गिनती में बड़ौत, बागपत और छपरौली में बढ़त बना ली है. 

9:07 AM (3 महीने पहले)

मैनपुरी विधानसभा में बीजेपी को बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी विधानसभा सीट पर भाजपा आगे चल रही है, जबकि वाराणसी में कैंट से सौरभ श्रीवास्तव पीछे हैं, शिवपुर में अरविंद राजभर पीछे हो गए हैं. 

9:04 AM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी आगे, गोवा-उत्तराखंड में टक्कर

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बढ़त मिल रही है, तो उत्तराखंड में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. उत्तराखंड में बीजेपी 24, कांग्रेस 19 सीटों पर आगे है. गोवा में कांग्रेस 20 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और बीजेपी सिर्फ 14 सीटों पर आगे चल रही है. 

8:59 AM (3 महीने पहले)

वोटों की गिनती के बीच अखिलेश का ट्वीट

Posted by :- Mohit Grover
8:57 AM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी को बंपर बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी को 100 से अधिक सीटों पर बढ़त दिख रही है. समाजवादी पार्टी 68 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. कुछ देर पहले तक कांटे की टक्कर दिख रही थी, लेकिन अब बीजेपी बहुत आगे निकल गई है. 

8:54 AM (3 महीने पहले)

मनोहर पर्रिकर के बेटे आगे

Posted by :- Mohit Grover

गोवा में निर्दलीय उम्मीदवार उत्पल पर्रिकर पणजी विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं. उत्पल पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे हैं. उन्हें बीजेपी ने टिकट नहीं दिया था. 

8:52 AM (3 महीने पहले)

मणिपुर के मुख्यमंत्री मंदिर पहुंचे

Posted by :- Mohit Grover

वोटों की गिनती जारी है और इस बीच मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह मंदिर पहुंचे हैं. 

8:47 AM (3 महीने पहले)

पंजाब में 50 सीटों के रुझान आए

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब में अभी तक 50 सीटों का रुझान आया है, इनमें से 24 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस को 18 सीटों पर बढ़त है. बीजेपी गठबंधन को 2 सीटों पर ही बढ़त देखने को मिल रही है. 

8:45 AM (3 महीने पहले)

हाथरस की सीटों पर भी बीजेपी को बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

हाथरस की तीनों विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है. सदर सीट से अंजुला माहौर, सादाबाद सीट पर रामवीर उपाध्याय, सिकंदराराउ सीट से वीरेंद्र सिंह राणा को बढ़त मिली हुई है. 

8:44 AM (3 महीने पहले)

अमृतसर ईस्ट सीट पर सिद्धू आगे

Posted by :- Mohit Grover

अमृतसर ईस्ट विधानसभा सीट से शुरुआती रुझान में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आगे चल रहे हैं, जबकि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पीछे हैं.

8:43 AM (3 महीने पहले)

यूपी में अब बराबर की लड़ाई

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में अब लड़ाई कांटे की होती जा रही है, बीजेपी 71 सीटों पर आगे चल रही है और समाजवादी पार्टी 61 सीटों पर आगे चल रही है. अभी तक 137 सीटों के नतीजे आए हैं, इनमें 2 सीटों पर बसपा को बढ़त मिल रही है. 

8:39 AM (3 महीने पहले)

गोवा में कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी

Posted by :- Mohit Grover

गोवा में हालात पलट गए हैं और कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है. 40 सीटों में से सभी सीटों के रुझान आए हैं और कांग्रेस को 20 सीटों पर बढ़त है. जबकि बीजेपी 16 सीटों पर आगे है. गोवा में बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत है. टीएमसी गठबंधन को 4 सीटों पर बढ़त बन रही है. 

8:38 AM (3 महीने पहले)

यूपी में सपा की भी फिफ्टी

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के रुझानों में समाजवादी पार्टी की भी फिफ्टी हो गई है. सुबह 8.40 बजे तक सपा 55, बीजेपी 67 सीटों पर आगे चल रही है. बसपा को दो सीटों पर बढ़त मिली हुई है. 

8:34 AM (3 महीने पहले)

गोवा में बीजेपी बहुमत की ओर

Posted by :- Mohit Grover

गोवा में बीजेपी बहुमत की ओर बढ़ रही है, अभी तक 16 सीटों पर पार्टी को बढ़त मिल गई है. जबकि 15 सीटों पर कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है. गोवा में बहुमत के लिए 21 सीटों की जरुरत हैं. 

8:30 AM (3 महीने पहले)

यूपी के गाजियाबाद में बीजेपी को बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बैलेट पेपर्स की गिनती चल रही है और बीजेपी यहां पर आगे है. गाजियाबाद के अलावा साहिबाबाद में भी बीजेपी को बढ़त है. 

8:28 AM (3 महीने पहले)

गोवा में बीजेपी को 10 सीटों पर बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

गोवा में बीजेपी को दस सीटों पर बढ़त दिख रही है, जबकि कांग्रेस पार्टी 8 सीटों पर आगे चल रही है. उत्तराखंड में बीजेपी अभी 10 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस को 13 सीटों पर बढ़त है. 

8:27 AM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी की फिफ्टी

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लिए बंपर शुरुआत हुई है और रुझानों में पार्टी ने 50 सीटों का आंकड़ा पार कर दिया है. समाजवादी पार्टी 32 सीटों पर आगे चल रही है. 

8:22 AM (3 महीने पहले)

यूपी में बीजेपी आगे, पंजाब में AAP को बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश में सुबह 8.20 के रुझानों में भाजपा 33 सीटों पर आगे चल रही है और सपा कुल 19 सीटों पर ही आगे चल रही है. बसपा सिर्फ एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है. पंजाब में कांग्रेस के लिए झटका है, क्योंकि रुझानों में आम आदमी पार्टी को बढ़त दिख रही है. 

8:17 AM (3 महीने पहले)

उत्तराखंड में कांग्रेस को रुझानों में बढ़त

Posted by :- Mohit Grover

उत्तराखंड के शुरुआती रुझान में कांग्रेस को बढ़त दिख रही है. अभी तक 9 सीटों पर कांग्रेस, पांच सीटों पर भाजपा बढ़त बनाए हुए है. अगर गोवा की बात करें तो 8 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है. 

8:16 AM (3 महीने पहले)

शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे

Posted by :- Mohit Grover

सभी राज्यों से शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. उत्तर प्रदेश के शुरुआती रुझानों में 13 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, जबकि 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी को बढ़त है. पंजाब में कांग्रेस को 3 सीटें और आम आदमी पार्टी को 8 सीटों पर बढ़त दिखाई दे रही है. 

8:03 AM (3 महीने पहले)

राजेश्वर सिंह भी पहुंचे मंदिर

Posted by :- Mohit Grover

लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राजेश्वर सिंह ने मतगणना से पहले मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. राजेश्वर सिंह ने चुनाव से पहले ही ईडी छोड़ बीजेपी ज्वाइन की थी. 

8:00 AM (3 महीने पहले)

पांचों राज्यों में वोटों की गिनती शुरू

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पांच राज्यों में आज नतीजे आने हैं और सबसे पहले बैलेट पेपर्स की गिनती होगी. जिसके बाद ईवीएम की वोटिंग होगी. कुछ ही देर में पहला रुझान आने की संभावना है. 
 

7:47 AM (3 महीने पहले)

मतगणना का काउंटडाउन

Posted by :- Mohit Grover

पांच राज्यों में नतीजे घोषित होने हैं और अब से कुछ देर में काउंटिंग शुरू होने वाली है. 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गिनती होनी है और उसके बाद ईवीएम के वोट गिने जाएंगे. 

7:26 AM (3 महीने पहले)

उम्मीद पर दुनिया कायम: भगवंत मान

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब के नतीजे आने से पहले आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने बयान दिया है कि उन्हें अच्छे नतीजों की उम्मीद है और उम्मीद पर दुनिया कायम है. आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को ही सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था. 
 

7:01 AM (3 महीने पहले)

नतीजों से पहले गौतमबुद्ध नगर के लिए निर्देश

Posted by :- Mohit Grover

गौतमबुद्ध नगर में नतीजों को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. जिले में अभी धारा-144 लगाई गई है, जबकि किसी भी तरह के विजय जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा. मतगणना के दौरान मतगणना स्थल पर मतगणना कर्मी, काउंटिंग एजेंट, पुलिसकर्मी और मीडिया के अलावा किसी को जाने की इजाजत नहीं होगी.

6:52 AM (3 महीने पहले)

नतीजों से पहले मंदिर पहुंचे सीएम योगी

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजों पर हर किसी की नज़र है और केंद्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. चुनाव नतीजे आने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. बता दें कि एग्जिट पोल में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनती हुई दिख रही है. 

6:44 AM (3 महीने पहले)

वाराणसी में काउंटिंग सेंटर्स पर भीड़

Posted by :- Mohit Grover

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में किसका सिक्का चलेगा, इसपर हर किसी की नज़र है. वाराणसी में नतीजों से पहले काउंटिंग सेंटर की तस्वीरें आने लगी हैं, जहां पर भीड़ उमड़ी है. 

6:39 AM (3 महीने पहले)

गुरुद्वारा पहुंचे पंजाब सीएम चन्नी

Posted by :- Mohit Grover

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव नतीजों से पहले रोपड़ के गुरुद्वारे में जाकर माथा टेका. पंजाब में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में चुनाव लड़ा, जबकि आम आदमी पार्टी ने भगवंत सिंह मान को अपना सीएम उम्मीदवार बनाया था.  

6:34 AM (3 महीने पहले)

एग्जिट पोल में यूपी में भाजपा की सरकार

Posted by :- Mohit Grover

चुनाव नतीजों से पहले जो एग्जिट पोल आए, उनमें उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती हुई दिख रही है. आजतक के एग्जिट पोल में यूपी में बीजेपी को 288-326 सीटें मिल सकती हैं, जबकि सपा गठबंधन को 71-101 सीटें मिल सकती हैं. एग्जिट पोल में यूपी में बसपा को सिर्फ 3-9, कांग्रेस को 1-3 सीटें मिलने का अनुमान है. 

चुनाव नतीजों से जुड़ी अपडेट्स के लिए क्लिक करें.. 

6:30 AM (3 महीने पहले)

नतीजों से पहले हरीश रावत ने की पूजा

Posted by :- Mohit Grover

नतीजों से पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने पूजा-अर्चना की है. उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है, हर किसी की नज़र अब नतीजों पर है. 

5:55 AM (3 महीने पहले)
5:11 AM (3 महीने पहले)

यूपी में 750 से अधिक मतगणना हॉल

Posted by :- om Pratap

पांचों राज्यों में काउंटिंग के लिए लगभग 1,200 मतगणना हॉल बनाए गए हैं जहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से परिणाम रिकॉर्ड किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश, जिसमें अधिकतम 403 विधानसभा क्षेत्र हैं, में 750 से अधिक मतगणना हॉल होंगे, इसके बाद पंजाब में 200 से अधिक मतगणना हॉल होंगे.

5:10 AM (3 महीने पहले)

5 राज्यों में मतगणना का मंच तैयार

Posted by :- om Pratap

जिन पांच राज्यों में हाल ही में विधानसभा चुनाव हुए थे, वहां गुरुवार को मतगणना के लिए 50,000 से अधिक अधिकारियों को तैनात किया गया है. प्रक्रिया की निगरानी के लिए पांच राज्यों में 650 से अधिक मतगणना पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं. कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में मतगणना सुबह 8 बजे शुरू होगी.