scorecardresearch
 

बंगाल के बाद मिशन पूर्वोत्तर पर शाह, जनजातीय समूह से मुलाकात, ये है पूरा कार्यक्रम

असम दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी में कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता वितरित करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटोः पीटीआई) गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुवाहाटी में मेडिकल कॉलेज, लॉ कॉलेज की रखेंगे आधारशिला
  • श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान के सौंदर्यीकरण का करेंगे शिलान्यास
  • एनडीए के घटक दलों के नेताओं से भी शाह करेंगे मुलाकात 

गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के बाद अब पूर्वोत्तर के प्रमुख राज्य असम के दौरे पर हैं. अपने असम दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह गुवाहाटी में कई सरकारी योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह प्रदेश के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता वितरित करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह जिन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे, उनमें श्रीमंत शंकरदेव के जन्म स्थान का सुंदरीकरण और गुवाहाटी में दूसरा मेडिकल कॉलेज शामिल है. गृह मंत्री गुवाहाटी में 10 लॉ कॉलेजों की भी नींव रखेंगे. गृह मंत्री शाह के 8000 नामघर वैष्णव मठ के प्रतिनिधियों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है. इस दौरान वे इन संतों को वित्तीय सहायता भी प्रदान करेंगे.

गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. इनमें असम गण परिषद, युनाइटेड पीपल्स लिबरल पार्टी, गण शक्ति, राभा यूथ मंच शामिल हैं. इसके अलावा अमित शाह बीजेपी असम की प्रदेश कार्यकारिणी के नेताओं से भी मिलेंगे और असम विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों के संबंध में चर्चा करेंगे.

कामाख्या मंदिर में करेंगे दर्शन

असम दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री शाह कामाख्या मंदिर जाएंगे. मां कामाख्या के दर्शन करने के बाद वे गुवाहाटी से मणिपुर रवाना होंगे. मणिपुर की राजधानी इम्फाल पहुंचकर अमित शाह कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. मणिपुर में शाह के सिविल सोसाइटी के लोगों से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है. वे उसी दिन यानी 27 दिसंबर को ही मणिपुर से दिल्ली लौट आएंगे. 

आधी रात पहुंचे असम

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह आधी रात को असम पहुंचे. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने गृह मंत्री शाह का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. शाह के स्वागत के लिए लोकगायक भी एयरपोर्ट पर थे. गृह मंत्री शाह के स्वागत के लिए बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही एनडीए के पूर्वोत्तर संयोजक और सोनोवाल सरकार में वित्त मंत्री हिमंत विश्व शर्मा भी मौजूद थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें