scorecardresearch
 

Agnipath Scheme Protest: 'अग्निपथ' पर संग्राम, बिहार के 12 जिलों में 48 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद

aajtak.in | नई दिल्ली | 17 जून 2022, 10:36 PM IST

Agnipath scheme protest Live Updates: अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध हर बीतते दिन के साथ उग्र होता जा रहा है. इस आंदोलन की आग यूपी-बिहार के साथ कई और राज्यों में फैलती जा रही है. कई जगह आगजनी हुई है, रेल और सड़क मार्ग को बाधित किया गया है.

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने अलग-अलग राज्यों में कई ट्रेनों की बोगियां फूंक दीं. अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने अलग-अलग राज्यों में कई ट्रेनों की बोगियां फूंक दीं.

Agnipath scheme protest Updates: सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ योजना' का विरोध शुक्रवार को भी जारी है. सुबह-सुबह ही यूपी-बिहार में कई ट्रेनों को फूंक दिया गया है. अब प्रदर्शन की आग बढ़ते-बढ़ते दिल्ली, जम्मू कश्मीर, राजस्थान और उत्तराखंड तक पहुंच चुकी है. उधर, केंद्र सरकार की इस नई योजना का राजनीतिक दलों ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है.

(रिपोर्ट: मंजीत सहगल, अरविंद ओझा, सतेंदर चौहान, अमितेश त्रिपाठी, अनुपम मिश्रा, ऐश्वर्या पालीवाल)

10:36 PM (3 महीने पहले)

फरीदाबाद: 65 प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए

Posted by :- akshay shrivastava

हरियाणा के फरीदाबाद में प्रदर्शकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. पुलिस के डीसीपी हेडक्वार्टर प्रभारी नीतीश अग्रवाल ने बताया कि अभी तक 65 प्रदर्शनकारी हिरासत में लिए गए हैं. बाकी प्रदर्शनकारियों की पहचान के लिए सीसीटीवी और वीडियो फुटेज की मदद ली जाएगी.

10:33 PM (3 महीने पहले)

अलीगढ़: पुलिस चौकी फूंकने पर 30 गिरफ्तार

Posted by :- akshay shrivastava

अलीगढ़ के जट्टारी में पुलिस चौकी फूंकने के आरोप में 30 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. हिंसा में शामिल लोगों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा 10 टीमें लगाई गई थीं. जट्टारी पुलिस चौकी में आग लगाने के मामले में कड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी चल रही है. बता दें कि दोपहर 1.30 बजे से शाम 4 बजे तक प्रदर्शनकारियों ने जट्टारी पुलिस चौकी पर पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की थी.

9:13 PM (3 महीने पहले)

दिल्ली के लिए रवाना ट्रेन वापस हावड़ा लौटी

Posted by :- akshay shrivastava

हावड़ा से सुबह दिल्ली के लिए यात्रियों को लेकर रवाना हुई पुर्वा एक्सप्रेस वर्धमान स्टेशन पर घंटों खड़ी रही. करीब 8 घंटे के बाद दिल्ली ना जाकर वापस 5.30 बजे यात्रियों हावड़ा स्टेशन लौट गई. यात्रियों ने अपना दुख जाहिर करते हुए कहा कि अगर रेलवे को प्रदर्शन की जानकारी पहले से ही थी तो ट्रेन को चलाना ही नहीं चाहिए था.  

8:31 PM (3 महीने पहले)

राहुल गांधी ने 'अग्निपथ' पर साधा निशाना

Posted by :- akshay shrivastava

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना के खिलाफ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ को नौजवानों ने नकारा, कृषि कानून को किसानों ने नकारा, नोटबंदी को अर्थशास्त्रियों ने नकारा और जीएसटी को व्यापारियों ने नकार दिया. उन्होंने आगे कहा कि देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते हैं, क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता.

 

7:51 PM (3 महीने पहले)

भगवंत मान बोले- पंजाबी युवाओं के लिए बड़ी क्षति

Posted by :- akshay shrivastava

पंजाब के सीएम भगवंत ने कहा है कि सरकार को देश और उसके युवाओं के बड़े हित में अपने फैसले को तुरंत वापस लेना चाहिए. यह उन पंजाबी युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है, जो सेना में शामिल होकर अपनी मातृभूमि की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. 
मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने इस कदम से देश के युवाओं की पीठ में छुरा घोंपा है. उन्होंने कहा कि युवाओं में व्याप्त आक्रोश केंद्र सरकार के इस मूर्खतापूर्ण कदम का परिणाम है. 

7:47 PM (3 महीने पहले)

सचिन पायलट बोले- योजना पर विचार नहीं किया गया

Posted by :- akshay shrivastava

सचिन पायलट ने कहा कि ऐसा लगता है कि योजना को लाने से पहले विचार नहीं किया गया. यह वैसा ही है, जैसा नोटबंदी के दौरान हुआ था. युवाओं को विश्वास में लेना चाहिए था. सरकार द्वारा योजना के माध्यम से युवाओं से सुरक्षा और सुरक्षित भविष्य की भावना को छीन लिया गया है. 75% युवाओं के लिए कोई चिकित्सा लाभ, पेंशन लाभ नहीं होगा. मोदी सरकार को इस योजना को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर देना चाहिए.

7:36 PM (3 महीने पहले)

ओडिशा: पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

Posted by :- akshay shrivastava

हजारों प्रदर्शनकारियों ने ओडिशा के कटक जिले में जमकर तोड़फोड़ की. अंदोलनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. कटक जिले के महानदी के किनारे प्रदर्शनकारियों का इकट्ठा होना शुरु किया और रिंग रोड से होते हुए आर्मी भर्ती कैम्प कर धाबा बोल दिया. 
 

7:31 PM (3 महीने पहले)

तेलंगाना में 20 से 30 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

Posted by :- akshay shrivastava

हैदराबाद के एडिशनल सीपी एआर श्रीनिवास ने बताया कि तेलंगाना में अब तक 25 से 30 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्हें बोलाराम पुलिस स्टेशन में रखा गया है. स्थिति फिलहाल काबू में है.

7:27 PM (3 महीने पहले)

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में इंटरनेट सेवा बंद

Posted by :- akshay shrivastava

अग्निपथ स्कीम पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा सरकार ने महेंद्रगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवा और एसएमएस सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है. बैन शाम 4.30 बजे से लगा दिया गया है.

 

7:21 PM (3 महीने पहले)

बलिया में प्रदर्शनकारियों ने जमकर काटा बवाल

Posted by :- akshay shrivastava

अग्निपथ सेना भर्ती योजना से नाराज युवकों ने बलिया में जमकर उपद्रव किया. हाथ में लाठी डंडा लिए सैकड़ों की तादाद में युवक बलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और जमकर तोड़फोड़ की. नाराज युवकों ने स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों के साथ स्टेशन पर मौजूद चाय बिस्किट की दुकानों को भी शिकार बनाया. प्रदर्शनकारियों ने यात्रियों के लिए लगाए गए पंखों को भी तोड़ डाला.

हादसा

7:14 PM (3 महीने पहले)

बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Posted by :- akshay shrivastava

'अग्निपथ' पर जारी बवाल के बीच बिहार सरकार ने 12 जिलों में इंटरनेट सेवा 48 घंटे के लिए बंद कर दी गई है. इसमें कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण में शामिल है. इन जिलों में 17 जून से 19 जून की दोपहर 2 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा.

7:00 PM (3 महीने पहले)

316 ट्रेनों पर पड़ा प्रदर्शन का असर

Posted by :- akshay shrivastava

रेलवे से जुड़े सूत्रों के मुताबिक दो दिनों में 316 ट्रेनों असर पड़ा. 214 ट्रेनें रद्द कई गईं. 11 जगहों पर ट्रेन में आग लगाई गई है. डुमरांव, मोहिउद्दीनगर, सुपौल, बलिया स्टेशन, समस्तीपुर( 2 घटनाएं), लखीसराय ( 2 घटनाएं), फतुहा जंक्शन, बख्तियारपुर, पैमार जंक्शन पर ट्रेनों में आगजनी की गई. तीन जगहों पर रेलवे संपत्ति में तोड़-फोड की गई है.

6:12 PM (3 महीने पहले)

दिल्ली के खजूरी खाल इलाके में पथराव, केस दर्ज

Posted by :- akshay shrivastava

दिल्ली के खजूरी खास इलाके में शुक्रवार दोपहर 12.30 बजे एक मिनी बस पर पथराव किया गया. विरोध कर रहे लोगों ने रोड का ट्रैफिक रोक दिया. पुलिस के पहुंचने पर सब फरार हो गए. प्रदर्शन में शामिल 10-12 लड़कों ने अपना पूरा चेहरा नकाब से ढका हुआ था. खजूरी खास थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

5:18 PM (3 महीने पहले)

12 राज्यों में फैली हिंसा की आंच

Posted by :- akshay shrivastava

अग्निपथ को लेकर देशभर में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. हिंसा की आंच 12 राज्यों तक पहुंच गई है. विरोध प्रदर्शन के दौरान अब तक 1 की मौत हुई तो वहीं 13 घायल हो गए हैं. रेलवे को 164 ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं तो वहीं 238 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं.

5:08 PM (3 महीने पहले)

UP: भाजपा नगर पंचायत चेयरमैन की गाड़ी फूंकी

Posted by :- akshay shrivastava

प्रदर्शनकारियों ने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के खैर तहसील के जट्टारी नगर पंचायत के भाजपा पार्टी से चेयरमैन राजपाल सिंह की स्कॉर्पियो गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

5:07 PM (3 महीने पहले)

आगरा जोन के एडीजी की कार का पिछला ग्लास फोड़ा

Posted by :- akshay shrivastava

अनियंत्रित बवाल को कंट्रोल करने अलीगढ़ के टप्पल में पहुंचे आगरा जोन के ADG राजीव कृष्ण की गाड़ी को प्रदर्शनकारियों ने नहीं छोड़ा. ADG की सरकारी कार का पिछला ग्लास फोड़ दिया गया.

4:34 PM (3 महीने पहले)

UP के बलिया में 100 उपद्रवी गिरफ्तार

Posted by :- akshay shrivastava

उत्तर प्रदेश के बलिया में अग्निपथ स्कीम के विरोध में प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस की सख्त कार्रवाई. पुलिस ने 100 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया. पुलिस विरोध में शामिल प्रदर्शनकारियों को CCTV फुटेज के आधार पर चिन्हित कर रही है.  बलिया के DM बलिया का कहना है कि किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा.
 

4:25 PM (3 महीने पहले)

बिहार में टिकट काउंटर से 3 लाख रुपए लूट ले गए प्रदर्शनकारी

Posted by :- akshay shrivastava

प्रदर्शनकारियों ने बिहार के बिहिया रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर से लगभग 3 लाख रु. लूट लिए.  जीआरपी में भी प्रदर्शकारियों ने लूटपाट की.

4:02 PM (3 महीने पहले)

सरकार योजना वापस लेने के बारे में विचार करे- कमलनाथ

Posted by :- akshay shrivastava

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि नई सैन्य भर्ती योजना 'अग्निपथ' सेना और नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली है.  युवाओं के देश सेवा के जज्बे को पूरा न करने वाली यह अल्प सेवा और अल्प वेतन की भर्ती योजना है, जिसमे 4-6 साल की सेवा के बाद युवाओं के भविष्य के लिए भी न्यून प्रावधान किए गए हैं. पूरे देश के साथ मध्यप्रदेश में भी युवा इसके खिलाफ हैं और विरोध-प्रदर्शन करते हुए आंदोलनरत हैं. मैं मध्य प्रदेश सरकार से आग्रह करता हूं कि नौजवानों की मांग को लाठी और डंडे के दम पर कुचलने की कोशिश ना की जाए, बल्कि युवाओं की भावनाओं को समझा जाए. प्रदेश सरकार को देश हित में नौजवानों के भविष्य के अधिकार को छीनने की बजाय केंद्र सरकार को इस आशय का प्रस्ताव भेजना चाहिए कि अग्निपथ योजना तत्काल वापस ली जाए. युवा साथियों से अपील है कि उग्र आंदोलन के स्थान पर सत्याग्रह का मार्ग चुने और दृढ़ता से अपनी मांगों के लिए डटे रहें.

3:58 PM (3 महीने पहले)

बिहार के नालंदा में मगध एक्सप्रेस के 4 कोच फूंके

Posted by :- akshay shrivastava

बिहार के नालन्दा के इस्लामपुर रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ योजना के विरोध में उपद्रवी छात्रों ने स्टेशन पर खड़ी मगध एक्सप्रेस के 4 बोगी में आग लगा दी. इस दौरान पथराव भी किया गया. स्टेशन के आसपास भारी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है.

3:52 PM (3 महीने पहले)

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मीटिंग के बाहर हंगामा

Posted by :- akshay shrivastava

हिमाचल प्रदेश के उना में अग्निपथ स्कीम के विरोध में युवाओं का सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की पार्टी मीटिंग के बाहर हंगामा. इस दौरान युवाओं ने जमकर नारेबाजी की. हालांकि, अनुराग ठाकुर ने इसे क्रांतिकारी योजना बताया. उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को देश सेवा और अच्छे पैसे मिलने के बाद दूसरी नौकरियों के लिए रास्ते खुले रहेंगे.

3:42 PM (3 महीने पहले)

तेजस्वी यादव ने उठाए 'अग्निपथ' योजना पर सवाल

Posted by :- akshay shrivastava

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और RJD नेता तेजस्वी यादव ने 'अग्निपथ' योजना पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 4 साल के ठेके पर बहाल होने वाले अग्निवीरों को एक साल में क्या नियमित सैनिकों की तरह 90 दिनों की छुट्टियां मिलेंगी या नहीं? तेजस्वी ने सवाल उठाया कि अग्निपथ योजना अगर न्यायसंगत है तो इसमें ठेके पर अफसरों की भर्ती क्यों नहीं? केवल ठेके पर सैनिकों की ही भर्ती क्यों की जा रही है? क्या शिक्षित युवकों के लिए यह मनरेगा है?

2:58 PM (3 महीने पहले)

यूपी के जेवर में पुलिस चौकी में लगाई गई आग

Posted by :- Vishnu Rawal

जेवर के टप्पल थाना क्षेत्र की जट्टारी चौकी में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है.

 

2:54 PM (3 महीने पहले)

असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी को घेरा

Posted by :- Vishnu Rawal

प्रदर्शनों के बीच असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी को घेरा है. वह बोले कि पीएम मोदी को मिलिट्री चीफ के पीछे छिपना बंद करना चाहिए. उन्हें अपने लापरवाह निर्णयों की जिम्मेदारी लेकर परिणामों को देखना चाहिए. ओवैसी ने लिखा कि युवाओं का गुस्सा और देश का भविष्य सीधे तौर पर सिर्फ उनसे जुड़ा है.

1:38 PM (3 महीने पहले)

अबतक 35 ट्रेनें कैंसल

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन की वजह से अबतक 200 से ज्यादा ट्रेनें बाधित हो चुकी हैं. 35 ट्रेनें कैंसल हुई हैं. वहीं 13 को कम दूरी पर ही खत्म कर दिया गया है.
 

1:32 PM (3 महीने पहले)

दिसंबर में शुरू हो जाएगी अग्निवीरों की ट्रेनिंग

Posted by :- Vishnu Rawal

बवाल के बीच आर्मी चीफ मनोज पांडे का बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा कि अग्निवीरों के पहले बैच की ट्रेनिंग इसी साल दिसंबर में शुरू हो जाएगी.

अग्निपथ पर आर्मी का बड़ा अपडेट, अगले शुक्रवार से शुरू हो जाएगी भर्ती प्रक्रिया

1:27 PM (3 महीने पहले)

जम्मू-पठानकोट हाईवे पर भी प्रदर्शन

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ जम्मू कश्मीर में भी प्रदर्शन जारी है. यहां जम्मू-पठानकोट हाईवे पर प्रदर्शन हो रहा है, इसको प्रदर्शनकारियों ने बंद कर दिया है.

1:14 PM (3 महीने पहले)

Agnipath scheme: अग्निपथ पर छिड़े बवाल पर राजनाथ सिंह ने की अपील

Posted by :- Vishnu Rawal

 

12:58 PM (3 महीने पहले)

यमुना एक्सप्रेसवे पर फूंकी गई बस

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ योजना को लेकर यमुना एक्सप्रेसवे को दोनों तरफ से प्रदर्शनकारियों ने जाम कर दिया है. ग्रेटर नोएडा के जेवर स्थित यमुना एक्सप्रेस वे को दोनों तरफ से सैकड़ों युवाओं ने जाम कर दिया. वहां एक बस को आग लगा दी गई है.

अलीगढ़ से नोएडा व नोएडा से अलीगढ़ की दोनों साइड पर वाहन जस के तस फंसे हैं. यमुना एक्सप्रेसवे पर भारी ट्रैफिक जाम. फिलहाल पुलिस प्रशासन के लोग उपद्रवियों को समझाने में जुटे हैं.

12:52 PM (3 महीने पहले)

हल्द्वानी में लाठीचार्ज

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ स्कीम का विरोध कर रहे लोगों पर हल्द्वानी में लाठीचार्ज हुआ है. अबतक बिहार, यूपी में कुल मिलाकर 9 ट्रेनें फूंकी जा चुकी हैं.

12:29 PM (3 महीने पहले)

दिल्ली मेट्रो के गेट बंद

Posted by :- Vishnu Rawal

विवाद के बीच दिल्ली मेट्रो ने भी सावधानी बरती है. ITO स्टेशन के गेट नंबर 1 और ढांसा स्टेशन के गेट नंबर 1 और 2 को बंद कर दिया गया है.

12:24 PM (3 महीने पहले)

चित्तौड़गढ़ में भी विरोध

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ योजना का चित्तौड़गढ़ में भी विरोध शुरू हो गया है. सेना की तैयारी कर रहे युवाओं ने यहां प्रदर्शन किया है. बड़ी संख्या में युवाओं ने जुटकर नियम को वापस लेने की मांग की.

12:23 PM (3 महीने पहले)

गुरुग्राम में 144 लागू

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन के चलते गुरुग्राम में धारा 144 लगा दी गई है. यहां अब एक साथ चार लोग नहीं जुट सकते. पुलिस ने कहा है कि वे लोग सड़क पर जाम नहीं लगाने देंगे.
 

12:18 PM (3 महीने पहले)

कुल्हड़िया में भी हंगामा

Posted by :- Vishnu Rawal

बिहार के कुल्हड़िया स्टेशन पर भी उपद्रवियों ने हंगामा किया है. वहां ट्रेन को जला दिया गया.

11:45 AM (3 महीने पहले)

बंगाल: हावड़ा ब्रिज पर भी प्रदर्शन

Posted by :- Vishnu Rawal

पश्चिम बंगाल के हावड़ा ब्रिज पर भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है. यहां पुलिस ने इन लोगों को तुरंत हटाते हुए रास्ता खाली कर दिया है.

11:21 AM (3 महीने पहले)

ITO पर पुलिस से भिड़े AISA के कार्यकर्ता

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ ITO पर भी प्रदर्शन शुरू हो गया है. यहां AISA के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. फिलहाल यहां प्रदर्शन की इजाजत नहीं है. इस बीच AISA के कार्यकर्ता और पुलिस के बीच झड़प हो गई है.

 

11:03 AM (3 महीने पहले)

बिहार के मोतिहारी में 23 लोग अरेस्ट

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ योजना के खिलाफ कल हुए प्रदर्शन पर एक्शन शुरू हो चुका है. यहां पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. पथराव में 11 पुलिसकर्मियों को चोट आई थी. यहां बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने उपद्रव मचाया था. दो ट्रेनों में तोड़फोड़ हुई थी. 

10:33 AM (3 महीने पहले)

वाराणसी में बस पर पथराव

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ स्कीम के विरोध में वाराणसी में बस पर पथराव हुआ है. इससे पहले बलिया में ट्रेन को फूंका गया था. स्टेशन पर तोड़फोड़ भी हुई थी.

10:29 AM (3 महीने पहले)

अग्निपथ स्कीम का तेलंगाना में भी विरोध

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ तेलंगाना में भी प्रदर्शन हो रहा है. यहां विरोध कर रहे लोगों ने Secunderabad रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की है. एक ट्रेन को भी यहां आग लगा दी गई है.

10:21 AM (3 महीने पहले)

दिल्ली में ITO के पास बढ़ाई गई सुरक्षा

Posted by :- Vishnu Rawal

दिल्ली के ITO में गेट नंबर 5 पर पुलिस बल तैनात किया गया है. यहां लेफ्ट विंग के छात्र संगठन AISA ने अग्निपथ स्कीम के विरोध में प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

10:17 AM (3 महीने पहले)

उत्तराखंड में पुलिस से भिड़े प्रदर्शनकारी

Posted by :- Vishnu Rawal

उत्तराखंड में भी अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन जारी है. यहां हल्द्वानी में नेशनल हाइवे जाम किया गया है. प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भिड़ंत भी हुई है.

10:14 AM (3 महीने पहले)

राहुल गांधी बोले- पीएम नहीं समझते देश की जनता का मूड

Posted by :- Vishnu Rawal

कई राज्यों में हो रहे प्रदर्शनों के बीच राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने लिखा कि - 
अग्निपथ - नौजवानों ने नकारा  
कृषि कानून - किसानों ने नकारा 
नोटबंदी - अर्थशास्त्रियों ने नकारा 
GST - व्यापारियों ने नकारा 

देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता.

10:00 AM (3 महीने पहले)

सुपौल में भी ट्रेन जलाई गई

Posted by :- Vishnu Rawal

अग्निपथ का विरोध कर रहे छात्रों ने लोहिया नगर चौक ढाला के पास ट्रेन को रोक कर प्रदर्शन किया. फिर वहां ट्रेन में आग लगा दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है.

9:55 AM (3 महीने पहले)

आरा: कुल्हड़िया स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन में उपद्रवियों ने लगाई आग

Posted by :- om Pratap

आरा में अग्निपथ योजना का विरोध तेज हो रहा है. कुल्हड़िया स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों ने यहां खड़ी पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी. वहीं, पटना-पंडित दिन दयाल उपाध्याय मेन लाइन पर आगजनी कर परिचालन को बाधित भी किया है. 

9:53 AM (3 महीने पहले)

हरियाणा: अग्निपथ योजना का नारनौल में विरोध, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा

Posted by :- om Pratap

अग्निपथ योजना को लेकर नारनौल में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने जिला उपायुक्त के आवास के सामने लगाए गए बैरिकेट को तोड़ दिया. साथ ही पत्थरबाजी भी की. उधर, शहर में सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. वहीं, सुभाष पार्क में विरोध प्रदर्शन के दौरान मौजूद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया. बस स्टैंड पर प्रदर्शन कर रहे 3 युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.

9:49 AM (3 महीने पहले)

अग्निपथ योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है: प्रियंका गांधी

Posted by :- om Pratap

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि योजना की घोषणा के 24 घंटे भी नहीं बीते कि भाजपा सरकार को नई आर्मी भर्ती का नियम बदलना पड़ा. मतलब, योजना जल्दबाजी में युवाओं पर थोपी जा रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से योजना को तुरंत वापस लेने की अपील की है. उन्होंने ये भी कहा कि एयरफोर्स की रुकी भर्तियों में नियुक्ति और रिजल्ट जल्द दिया जाए. साथ ही सेना भर्ती को (आयु में छूट देकर) पहले की तरह कीजिए.

9:46 AM (3 महीने पहले)

अग्निपथ योजना को लेकर दिग्विजय का तंज, कहा- यही मोदी मॉडल ऑफ गवर्नेंस है

Posted by :- om Pratap

सेना में भर्ती की नई स्कीम को लेकर कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी जी आउट सोर्सिंग के पक्षधर हैं. पहले गुजरात पुलिस में ठेके पर नियुक्तियां कीं और अब सेना में कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यही मोदी मॉडल ऑफ गवर्नेंस है.

9:22 AM (3 महीने पहले)

बेतिया में भी रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, पुलिस बनी रही मूकदर्शक

Posted by :- om Pratap

पश्चिम चंपारण के बेतिया रेलवे स्टेशन पर छात्रों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है. छात्रों ने यहां अग्निपथ योजना के विरोध में तोड़फोड़ की है. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर एसडीएम, एसडीपीओ सहित भारी संख्या में मौजूद पुलिस मूकदर्शन बनी रही. बताया जा रहा है कि छात्रों के विरोध के चलते कुछ देर के लिए रेलवे स्टेशन पर भगदड़ जैसे हालात बन गए थे.

9:18 AM (3 महीने पहले)

औरंगाबाद में नेशनल हाइवे-2 पर छात्रों ने लगाया जाम, टायर जलाकर जताया विरोध

Posted by :- om Pratap

औरंगाबाद में दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे-2 छात्रों ने जाम लगा दिया है. छात्रों ने हाइवे पर टायर जलाकर अग्निपथ योजना के खिलाफ अपना विरोध जताया.बताया जा रहा है कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जा रही है.

9:15 AM (3 महीने पहले)

केंद्र सरकार ने पहले किसानों और अब जवानों के साथ कर रही खिलवाड़: TRS विधायक

Posted by :- om Pratap

तेलंगाना में टीआरएस विधायक केटी रामाराव ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी विरोध देश में बेरोजगारी की भयावहता को दिखाता है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि पहले देश के किसान के साथ खिलवाड़ और अब देश के जवान के साथ खिलवाड़... From One Rank - One Pension to proposed No Rank - No Pension!

9:09 AM (3 महीने पहले)

कांग्रेस समेत अन्य दल अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं, क्या ये गरीबों का विरोध नहीं है: अजय आलोक

Posted by :- om Pratap

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व प्रवक्ता अजय आलोक ने कांग्रेस समेत अन्य दलों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अग्निपथ योजना का कांग्रेस, CPI (ML) एवं अन्य विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं तो क्या ये ग़रीबों का विरोध नहीं हैं? क्या ये चाहते नहीं हैं कि झोपड़ी में रहने वाला 17 साल का बच्चा अपनी झोपड़ी को पक्का मकान में बदल दे और समाज में अपनी पहचान बनाए? उन्होंने कहा गरीबों के इन ठेकेदारों को शर्म आनी चाहिए. अजय आलोक ने कहा कि ये योजना उन गरीब परिवार के युवाओं के लिए है जो आर्थिक तंगी के कारण 10वीं के आगे पढ़ नहीं पाते. इससे उनके परिवार का भविष्य बदल जाएगा. 

9:03 AM (3 महीने पहले)

बलिया रेलवे स्टेशन पर फोर्स को किया तैनात, उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी: DM सौम्या अग्रवाल

Posted by :- om Pratap

बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ मामले में डीएम सौम्या अग्रवाल का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के विरोध में बलिया रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह उपद्रवियों की भीड़ उमड़ी थी. जानकारी के बाद रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में फोर्स की तैनाती कर दी गई है. उन्होंने कहा कि कुछ उपद्रवी तोड़फोड़ में जुटे थे लेकिन ज्यादा नुकसान होने से पहले उन्हें काबू में कर लिया गया. डीएम ने कहा कि उपद्रवियों ने पथराव की भी कोशिश की है. इस संबंध में कार्रवाई जारी है. 

8:58 AM (3 महीने पहले)

विरोध आपका अधिकार है लेकिन हिंसा ठीक नहीं: मालिनी अवस्थी

Posted by :- om Pratap

अग्निपथ योजना को लेकर जारी विरोध के बीच लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया है. उन्होंने विरोध कर रहे अभ्यर्थियों से सवाल किया कि सरकारी संपत्ति का नुकसान करके आपको कौन सी नौकरी मिल जाएगी? उन्होंने कहा कि विरोध आपका अधिकार है, लेकिन हिंसा नहीं और राष्ट्र में ऐसी अराजकता करके आप किसी भी नौकरी के पात्र नहीं हो सकते, सेना के तो कतई नहीं, जहां पहला मंत्र राष्ट्र और दूसरा अनुशासन है.

8:52 AM (3 महीने पहले)

आरा के बिहिया रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने ट्रैक को किया जाम

Posted by :- om Pratap

आरा के बिहिया रेलवे स्टेशन पर छात्रों का हंगामा जारी है. रेलवे ने कहा कि छात्रों के हंगामे के चलते अब तक 38 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि 11 अन्य को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. वहीं, विरोध के कारण 72 अन्य ट्रेनें देरी से चल रही हैं. 

8:48 AM (3 महीने पहले)

मुंगेर में श्रीकृष्ण पुल पर छात्रों ने लगाया जाम, गाड़ियों की लंबी लाइन लगी

Posted by :- om Pratap

मुंगेर में अग्निपथ योजना के विरोध में छात्रों ने सड़क पर जाम लगा दिया है. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने श्रीकृष्ण सेतु पर जाम लगा दिया जिससे मुंगेर से खगड़िया, बेगूसराय या बेगूसराय और खगड़िया से मुंगेर होकर भागलपुर, पटना जाने वाली सड़क पूरी तरह से बंद हो गई है. जाम लगने के बाद सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है. 

8:42 AM (3 महीने पहले)

हरियाणा सरकार ने बल्लबगढ़ में इंटरनेट को अस्थायी रूप से किया बंद

Posted by :- om Pratap

अग्निपथ योजना का विरोध देखते हुए हरियाणा सरकार सतर्क हो गई है. शुक्रवार को हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद के बल्लबगढ़ में इंटरनेट सेवाओं को अगले 24 घंटे के लिए अस्थायी रूप से बंद कर दिया है. नई सेना भर्ती नीति के कारण संभावित कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए खट्टर सरकार की ओर से ये निर्णय लिया गया है. 

8:38 AM (3 महीने पहले)

बिहार: खगड़िया में सड़क और रेलवे ट्रैक पर लगाया जाम, कोसी एक्सप्रेस रोकी

Posted by :- om Pratap

खगड़िया जिले में छात्रों ने अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए सड़क और रेलवे मार्ग जाम कर दिया. छात्रों ने खगड़िया रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर कोसी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया है, जिससे कई ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं. विरोध-प्रदर्शन के चलते मानसी-सहरसा और मानसी-कटिहार रेलखंड बाधित हुआ है. वहीं, प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने एनएच-31 पर टायर जलाकर विरोध जताया है.

8:35 AM (3 महीने पहले)

UP: फिरोजाबाद में बसों में युवाओं ने की तोड़फोड़, मौके पर पुलिस मौजूद

Posted by :- om Pratap

फिरोजाबाद जिले के मठसेना में भी युवाओं ने अग्निपथ योजना का विरोध करना शुरू कर दिया है. यहां आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे सेना भर्ती के इच्छुक युवाओं ने अग्निपथ योजना का विरोध किया. इस दौरान उन्होंने कुछ बसों में तोड़फोड़ भी की. उधर, हंगामे और तोड़फोड़ की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है. फिलहाल, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर यातायात चालू है.

8:30 AM (3 महीने पहले)

हाजीपुर में भी अग्निपथ योजना का विरोध, रेलवे स्टेशन पर सैंकड़ों छात्र पहुंचे

Posted by :- om Pratap

हाजीपुर में भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है. सैंकड़ों की संख्या में छात्र योजना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाजीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे हैं. उधर, छात्रों के हंगामे की सूचना के बाद हाजीपुर के एसपी और जिलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं. 

8:19 AM (3 महीने पहले)

समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पर पथराव

Posted by :- om Pratap

अग्निपथ योजना पर बिहार में बवाल जारी है. छात्रों ने समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रोक लिया. इसके बाद छात्रों की ओर से ट्रेन पर पथराव भी किया गया और जमकर तोड़फोड़ की गई. योजना के विरोध में नारेबाजी कर रहे कुछ छात्रों ने ट्रेन के एसी बोगी में आग भी लगा दी.

8:14 AM (3 महीने पहले)

यूपी के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का आरोप, कहा- पहले किसानों को अब जवानों को भड़का रहा विपक्ष

Posted by :- om Pratap

सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना पर भाजपा और विपक्ष के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप जारी है. शुक्रवार को यूपी के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने विपक्ष पर जवानों को भड़काने का आरोप लगाया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि पहले किसान को भड़काया, अब जवान को भड़काएंगे… राजनीति के लिए यह विपक्षी कब तक आग लगाएंगे?

8:07 AM (3 महीने पहले)

आरा: रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ मामले में 16 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

Posted by :- om Pratap

अग्निपथ योजना के विरोध में गुरुवार को आरा रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 16 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. उपद्रवियों ने कल रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ और आगजनी की थी. जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने करीब 650 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

8:04 AM (3 महीने पहले)

बिहिया में छात्रों ने किया हंगामा, रेलवे ट्रैक को किया जाम

Posted by :- om Pratap

आरा जिले में लगातार दूसरे दिन अग्निपथ योजना का विरोध देखने को मिला. छात्रों ने बिहिया रेलवे स्टेशन पर जमकर विरोध किया और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. छात्रों के हंगामा के चलते कई ट्रेनों के बाधित होने की खबर है. छात्रों ने अप और डाउन लाइन पर बैठकर योजना के विरोध में नारेबाजी की. उधर, हंगामे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बिहिया थाना प्रभारी पर छात्रों ने हमला कर दिया. थाना प्रभारी के सिर में चोट आई है. इसके अलावा छात्रों ने हंगामे के दौरान एक अखबार के प्रतिनिधि का मोबाइल छीन कर तोड़ दिया.

7:49 AM (3 महीने पहले)

अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता देगी उत्तराखंड सरकार

Posted by :- om Pratap

उत्तराखंड सरकार ने सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने का ऐलान किया है. इस संबंध में धामी सरकार ने विज्ञापन भी जारी किया है. गुरुवार शाम को एक बयान में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मैं राज्य के सभी युवाओं को आश्वत करता हूं कि प्रदेश के जो भी युवा अग्निवीर के रूप में राष्ट्र सेवा करेंगे, उन सभी को मां भारती की सेवा के बाद उत्तराखंड पुलिस, आपदा प्रबंधन, उपनल व अन्य संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी.

7:41 AM (3 महीने पहले)

बिहार: लखीसराय रेलवे स्टेशन पर युवाओं ने विक्रमशिला एक्सप्रेस में की तोड़फोड़

Posted by :- om Pratap

लखीसराय स्टेशन पर भी युवाओं ने पहुंचकर अग्निपथ योजना का विरोध किया. युवाओं ने स्टेशन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस को रोक दिया. इसके बाद उन्होंने ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की और एसी बोगी में आग लगा दी. साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ कर जमकर बवाल काटा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस योजना को वापस ले.

लखीसराय में रोकी गई विक्रमशिला एक्सप्रेस. अभ्यर्थियों ने ट्रेन के एसी बोगी में आग भी लगा दी.
7:36 AM (3 महीने पहले)

अग्निपथ योजना पर बीजेपी और जेडीयू में तकरार

Posted by :- om Pratap

सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना को लेकर बिहार सरकार में मुख्य घटक दल बीजेपी और जनता दल यूनाइटेड एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए हैं. जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने केंद्र सरकार से मांग उठाई है कि वह अग्निपथ योजनाओं पर पुनर्विचार करें. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीतीश कुमार सरकार से मांग की है कि वह अग्निवीरों को बिहार पुलिस में भर्ती में प्राथमिकता देने की घोषणा करें.  

7:20 AM (3 महीने पहले)

बिहार में लगातार दूसरे दिन बवाल, बक्सर में युवाओं ने रेलवे ट्रैक को किया जाम

Posted by :- om Pratap

बिहार में लगातार दूसरे दिन अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है. बक्सर में शुक्रवार सुबह युवाओं ने डुमराव रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर हंगामा किया. उन्होंने रेलवे ट्रैक पर टायर जलाकर अपना विरोध जताया. इस दौरान युवाओं ने कहा कि इस योजना को केंद्र सरकार वापस ले. उधर, युवाओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए डुमराव स्टेशन के अगले और पिछले रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों को रोका गया है.