scorecardresearch
 

उद्धव ने कहा- BJP के साथ गठबंधन में 25 साल बर्बाद, राज ठाकरे को बताया मुन्ना भाई

उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे को मुन्ना भाई कहा है. उन्होंने कहा, बीजेपी हमारे हिंदुत्व का फैसला करने वाली कौन होती है. बाबरी मस्जिद को आपने नहीं, शिवसैनिकों ने गिराया था. 

X
जनसभा की फोटो जनसभा की फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'हमारी रगों में भगवा खून'
  • 'फडणवीस RSS की विचारधारा पर विचार करें'

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई में एक जनसभा को संबोधित किया. उद्धव ने इस दौरान राज ठाकरे को मुन्ना भाई कहा. बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन में हमारे 25 साल बर्बाद हो गए. ठाकरे ने कहा, औरंगाबाद का नाम बदलने की जरूरत नहीं है. हम हिंदुत्व को नहीं छोड़ सकते हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा, हिंदुत्व का फैसला करने वाले आप कौन होते हैं. हमें बताएं कि आपने हिंदुत्व के लिए क्या किया. बाबरी मस्जिद को आपने नहीं, शिवसैनिकों ने गिराया था.

'मंदिरों में घंटा बजाने वाला हिंदू नहीं, आतंकवादियों को मारने वाला हिंदू चाहिए'
उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं बहुत दिनों बाद मैदान पर आया हूं. मैं भी आज आपकी तरह आजाद महसूस कर रहा हूं. आज बोलने की जरूरत है क्योंकि कुछ लोग शिवाजी महाराज को नहीं समझते हैं. उन्होंने कहा, कुछ नकली हिंदुत्ववादी हमारे देश को गुमराह कर रहे हैं. बाला साहेब ठाकरे ने हमें सिखाया कि हमें ऐसे हिंदुओं की जरूरत नहीं है जो मंदिरों में घंटा बजाते हैं, बल्कि हमें ऐसे हिंदू चाहिए जो आतंकवादियों को मार सकें.

'हमारी रगों में भगवा खून'
उद्धव ने कहा, तुम्हारे पूर्वज भी आते हैं, वे ऐसा नहीं कर सकते. हमारी रगों में भगवा खून है. हमें चुनौती देने की कोशिश मत करो. आप मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने अहमदाबाद को जोड़ने वाली बुलेट ट्रेन की योजना बनाई थी. किसने मांगा था.

'BJP के साथ गठबंधन में हमारे 25 साल बर्बाद'
महाराष्ट्र के सीएम ने कहा, महंगाई की बात कोई नहीं कर रहा. बीजेपी पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, वे मुंबई को केवल फायदे और मुनाफे के लिए देखते हैं. अगर हम भी ऐसा ही करते तो मेरे सामने इतनी भीड़ नहीं होती. हमें अब खुलकर बोलने की जरूरत है. बीजेपी के साथ गठबंधन में हमारे 25 साल बर्बाद हो गए.

'सामना का संपादकीय सही'
वे सामना संपादकीय के बारे में शिकायत करते हैं. लेकिन इसमें गलत क्या है. हम इसे लिखते रहेंगे. हम अपनी भाषा पर कभी नहीं झुके हैं और नैतिकता को बनाए रखा है. अटल बिहारी वाजपेयी एक बार बैलगाड़ी से संसद गए थे, क्योंकि तेल के दाम में 7 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी, अब तेल के दाम देखिए.

'भाजपा वैसी नहीं है जैसी अटल बिहारी वाजपेयी के समय थी'
भाजपा वैसी नहीं है जैसी अटल बिहारी वाजपेयी के समय थी. वे अब क्या पढ़ाते हैं? ट्रोल करना और झूठ बोलना. हमारा एकमात्र नुकसान यह है कि हम आपकी तरह झूठ नहीं बोल सकते. हमारा हिंदुत्व हमें आपकी तरह झूठ बोलने नहीं देता.

'फडणवीस RSS की विचारधारा पर विचार करें'
फडणवीस को कम से कम संघ (आरएसएस) की विचारधारा पर विचार करना चाहिए. लेआरएसएस हमारे देश के स्वतंत्रता संग्राम में कभी नहीं था. हो सके तो साबित करो.

'ओवैसी को औरंगजेब पसंद है'
उद्धव ने कहा, ओवैसी को औरंगजेब पसंद हैं, तभी शिवसैनिकों में ऐसे देशद्रोहियों पर हमला करने की हिम्मत है. उनके लोगों को केंद्र से जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है. हमने कांग्रेस से हाथ मिलाया है, लेकिन उनमें से कितने एनडीए में शामिल हुए हैं. क्या सभी हिंदुत्व हैं?  इन हिंदुत्ववादियों ने कश्मीर में मुफ्ती से हाथ मिलाया है. क्या वे आपके कानों में राष्ट्रगान गाते हैं? मुफ्ती मोहम्मद ने एक प्रेसर में अलगाववादियों और हुर्रियत का शुक्रिया अदा किया था जब आपके नेता उनके साथ बैठे थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें