scorecardresearch
 

मुंबईः 30 घंटे बाद भी नहीं बुझी मॉल में लगी आग, 3500 लोगों को हटाया गया

मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार रात 8 बजे भीषण आग लग गई थी, जिसे बुझाने का काम अब भी चल रहा है. आग की तीव्रता को देखते हुए फायर ब्रिगेड ने इसे ब्रिगेड कॉल घोषित कर दिया था. मॉल से सटी इमारत से लोगों को निकाल लिया गया है और उन्हें सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है.

मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में आग पर काबू नहीं पाया जा सका है (पीटीआई) मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में आग पर काबू नहीं पाया जा सका है (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मॉल में गुरुवार रात 8.53 पर लगी थी आग
  • फायर ब्रिगेड के 5 कर्मचारी मामूली रूप से हुए थे जख्मी
  • जिस वक्त आग लगी उस समय करीब 300 लोग थे

मुंबई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर मॉल में आग लगे 30 घंटे से भी ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक वहां पर आग लगी हुई है. यहां पर गुरुवार रात करीब 8 बजकर 53 मिनट पर आग लगने की घटना हुई थी. हालांकि अभी किसी के घायल होने की कोई नई खबर नहीं है.

शुक्रवार देर शाम से ही फायर ब्रिगेड की 2 दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई हैं, लेकिन अब तक अधिकारियों को सफलता हाथ नहीं लगी है. शुक्रवार देर रात राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे और यहां आकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों से पूरे हालात के बारे में जानकारी ली.

आग लगने की घटना पर जब मीडिया के लोगों ने आदित्य से सवाल करना चाहा तो वे सवालों से बचते हुए नजर आए. तकनीक के हिसाब से मुंबई काफी एडवांस शहर माना जाता है, ऐसे में अगर मुंबई जैसे शहर में लगभग डेढ़ दिन के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया है, तो ये अपने आप में काफी चिंता का विषय है. फिलहाल जिस तरह के हालात दिख रहे हैं, ऐसे में यह कहना काफी मुश्किल है कि अभी इस फायर ऑपेरशन को पूरा होने में और कितना समय लगेगा.

देखें: आजतक LIVE TV 

मुंबई के नागपाड़ा इलाके में स्थित सिटी सेंटर मॉल में गुरुवार रात 8.53 बजे भीषण आग लग गई थी, जिसे बुझाने का काम अब भी चल रहा है. आग की तीव्रता को देखते हुए फायर ब्रिगेड ने इसे ब्रिगेड कॉल घोषित कर दिया था. आग बुझाने के लिए पानी के 88 टैंकर्स लगाए जा चुके हैं.

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के एक अधिकारी ने कहा कि आग से अभी कोई घायल नहीं हुआ है. मॉल से सटे 55 मंजिला ऑर्चिड एनक्लेव में रहने वाले 3,500 से अधिक लोगों को निकाला गया है, जबकि डिप्टी फायर अधिकारी सहित फायर ब्रिगेड के पांच कर्मचारी घायल हो गए थे. अधिकारी ने कहा कि सभी पांचों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई.

मौजूदा ऑपरेशन के दौरान फायर ब्रिगेड के 5 कर्मचारी मामूली रूप से जख्मी हुए थे, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. जिस वक्त आग लगी उस वक्त मॉल में करीब 200 से 300 लोग मौजूद थे, जिसे मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सुरक्षित निकाल दिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें