scorecardresearch
 

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र के दो और मंत्री पहुंचे सूरत, उद्धव कैबिनेट की बैठक आज

कमलेश सुतार | मुंबई | 22 जून 2022, 1:03 AM IST

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में खड़े हुए राजनीतिक संकट को लेकर मंगलवार शाम को सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर महाविकास अघाड़ी की बैठक हुई. बैठक में खत्म होते ही सभी शिवसेना विधायकों को अब वर्ली के एक होटल में शिफ्ट किया गया. वहीं आज उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

सूरत के होटल में शिवसेना और महाराष्ट्र के विधायकों की तस्वीर. सूरत के होटल में शिवसेना और महाराष्ट्र के विधायकों की तस्वीर.

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में खड़े हुए राजनीतिक संकट को लेकर मंगलवार शाम को सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर महाविकास अघाड़ी की बैठक हुई. बैठक में खत्म होते ही सभी शिवसेना विधायकों को अब वर्ली के एक होटल में शिफ्ट किया गया. वहीं उद्धव ठाकरे ने आज दोपहर एक बजे कैबिनेट की मीटिंग बुलाई है. इससे पहले मिलिंद नार्वेकर ने होटल में पहुंचने के बाद वार्ता के दौरान एकनाथ शिंदे की सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात करवाई. बताया जा रहा है कि दोनों की बीच करीब 20 मिनट तक वार्ता हुई. इस दौरान शिंदे ने दावा किया कि उनके साथ 35 विधायक हैं.

1:03 AM (6 दिन पहले)

उद्धव ठाकरे सरकार के दो और मंत्री पहुंचे सूरत

Posted by :- om Pratap

महाराष्ट्र की राजनीति में चल रहे उथल-पुथल के बीच बड़ी खबर आई है. देर रात उद्धव सरकार में शामिल दो और मंत्री सूरत पहुंचे हैं. उद्धव सरकार में शामिल राज्य मंत्री बच्चू कडू और राजेंद्र पाटिल देर रात सूरत पहुंचे. बता दें कि बच्चू की अपनी पार्टी है जिसे प्रहार कहा जाता है और येद्रावकर निर्दलीय विधायक हैं जो शिवसेना का समर्थन करते हैं.

9:27 PM (6 दिन पहले)

मुझे विश्वास है, एकनाथ शिंदे मेरी बात सुनेंगे: उद्धव ठाकरे

Posted by :- manish yadav

सीएम उद्धव ठाकरे ने बैठक में शिवसेना विधायकों से कहा है कि अब वे (एकनाथ शिंदे) बीजेपी से हाथ मिलाने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब आप बीजेपी के साथ थे तो क्या आपको कम परेशानी हुई? तो अब बीजेपी के साथ कैसे जाएं? उन्होंने कहा कि हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि एकनाथ शिंदे क्या चाहते हैं. मुझे विश्वास है कि वह मेरी बात सुनेंगे. सभी विधायक जल्द ही साथ होंगे. राकांपा-कांग्रेस हमारे साथ हैं. वहीं शिवसेना के सभी विधायक वर्ली के होटल में शिफ्ट हो गए हैं.


9:17 PM (6 दिन पहले)

कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म, 44 में 42 विधायक मौजूद रहे

Posted by :- manish yadav

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के साथ हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. कांग्रसे ने दावा किया है कि 44 में 42 MLA इस बैठक में शामिल हुए. एचके पाटिल ने कहा कि हम अपने विधायकों की एकता देखकर खुश हैं. उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार को इस समस्या से बाहर निकालने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी का ऑपरेशन कमल ठीक नहीं है. हमारे विधायकों के मन में कोई शंका नहीं है कि यह सरकार चलेगा या नहीं.

8:57 PM (6 दिन पहले)

CM उद्धव के घर बैठक खत्म, वर्ली के होटल में शिफ्ट किये जा रहे शिवसेना के विधायक

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में खड़े हुए राजनीतिक संकट को लेकर मंगलवार शाम को सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर महाविकास अघाड़ी की बैठक हुई. बैठक में खत्म होते ही सभी शिवसेना विधायकों को अब वर्ली के एक होटल में शिफ्ट किया जा रहा है.

 

8:46 PM (6 दिन पहले)

अमृता फडणवीस ने किया ट्वीट- एक 'था' कपटी राजा

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में जहां सरकार गिराने और बचाने का खेल चल रहा है. इस बीच रामदास आठवले दावा कर रहे हैं कि जल्द ही देवेंद्र फडणवीस सरकार बना लेंगे. वहीं उनकी पत्नी ने भी उद्धव ठाकरे पर इशारों में हमला कर दिया. उन्होंने ट्वीट किया- एक 'था' कपटी राजा... 

8:23 PM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी से कोई MLA संरक्षण मांगने आएगा तो मदद मिलेगी: रामदास आठवले

Posted by :- manish yadav

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में बहुत जल्द देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनने वाली है. एकनाथ सिंदे को साथ लेकर बीजेपी सरकार बना सकती है. हमारी सरकार को किसी के सरकार गिराने की जरूरत नहीं पहले वह अपना एमएलए बचा लें. बीजेपी के संरक्षण में कोई एमएलए नहीं है. अगर कोई संरक्षण मांगने आया है तो मानवता के तौर पर संरक्षण दिया जाता है.

बीजेपी के लिए बूस्टर है विपक्षी सरकारों में बगावत, कई राज्य में पलट चुकी है सत्ता

8:20 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र से जाने वाली है उद्धव सरकार: रामदास आठवले

Posted by :- manish yadav

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मुंबई की राजनीति में चल रहे घमासान पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से उद्धव सरकार के जाने का समय आ चुका है. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे हैं. उनके साथ 35 -36 एमएलए हैं. शिवसेना के लोगों का कहना था कि बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएं लेकिन ऐसा हुआ नहीं इसलिए शिवसेना के बहुत सारे एमएलए ने उनके खिलाफ जाने का फैसला किया है. बहुत जल्द देवेंद्र फडणवीस की सरकार बनने वाली है.

8:14 PM (1 सप्ताह पहले)

गुजरात से चल रहा बीजेपी का ऑपरेशन लोटस: नाना पटोले

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमारे विधायकों को गलत तरीके से टारगेट नहीं किया जा रहा है. सभी पार्टी के साथ हैं. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने कर्नाटक और मध्य प्रदेश में अलोकतांत्रिक तरीके से सरकार गिरा दी थी. यह पूरा ऑपरेशन गुजरात से चल रहा है. बीजेपी के इस काम को हमें सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है. भाजपा लोकतंत्र में विश्वास नहीं करती. अग्निवीर की तरह सरकार के खिलाफ लोग उतरेंगे. बीजेपी क्या कर रही है, यह भारत में सभी को पता है.

8:09 PM (1 सप्ताह पहले)

एचके पाटिल के साथ कभी भी शुरू हो सकती कांग्रेस विधायक दल की बैठक

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र के मौजूद राजनीतिक संकट को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल के साथ विधायक दल की बैठक कभी भी शुरू हो सकती है. यह बैठक बालासाहेब थोराट के आवास पर होनी है. बताया जा रहा है कि इस बैठक के लिए 11 विधायक पहुंच चुके हैं हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि 44 में से करीब 30 विधायक इस बैठक में शामिल होंगे. 
 

8:02 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक कल एक बजे होगी 

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में मंगलवार को शुरू हुए राजनीतिक उठापटक के बाद बुधवार को उद्धव ठाकर ने दोपहर एक बजे कैबिनेट की बैठक बुला ली है.

7:55 PM (1 सप्ताह पहले)

सीएम उद्धव के घर पर हुई एमवीए की समन्वय बैठक खत्म

Posted by :- manish yadav

सीएम उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास पर हुई एमवीए समन्वय बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में एनसीपी के मंत्री छगन भुजबल, एचएम दिलीप वलसे पाटिल, जयंत पाटिल और अजित पवार शामिल हुए थे. अब कांग्रेस के विधायक दल की बैठक शुरू होने वाली है.

7:47 PM (1 सप्ताह पहले)

महाविकास अघाड़ी की समन्वय बैठक में संजय राउत भी पहुंचे

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र सरकार में उपजे राजनीतिक संकट के बाद मंगलवार को बैठकों का दौर जारी है. शाम को महाविकास अघाड़ी (एमवीए) की समन्वय बैठक भी शुरू हो गई है. यह बैठक सीएम उद्धव के घर पर हो रही है. इस बैठक में संजय राउत भी शामिल हुए हैं.

7:10 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ठाकरे ने शिंदे से कहा- बीजेपी के साथ नहीं हो सकता गठबंधन

Posted by :- manish yadav

मिलिंद शिंदे ने उद्धव ठाकरे से बातचीत में कहा कि उनके खिलाफ किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं थी. शिवसेना ने विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है. उन्होंने कहा कि वह इस बात से नाराज हैं कि शिवसेना के कुछ कार्यकर्ता उनके खिलाफ बोल रहे हैं, उनका विरोध कर रहे हैं. वहीं उद्धव ने शिंदे से कहा कि बीजेपी शिवसेना और उसके कार्यकर्ताओं को परेशान कर रही है. उनका बीजेपी के साथ गठबंधन कैसे हो सकता है? 

7:08 PM (1 सप्ताह पहले)

शिंदे ने CM उद्धव से फोन पर 20 मिनट की बात, 35 MLA साथ होने का दावा

Posted by :- manish yadav

मिलिंद नार्वेकर ने होटल में पहुंचने के बाद वार्ता के दौरान एकनाथ शिंदे की सीएम उद्धव ठाकरे से फोन पर बात करवाई. बताया जा रहा है कि दोनों की बीच करीब 20 मिनट तक वार्ता हुई. इस दौरान शिंदे ने दावा किया कि उनके साथ 35 विधायक हैं. उन्होंने कहा कि अगर वे बीजेपी के साथ गठबंधन करने के लिए तैयार हैं, तो पार्टी नहीं टूटेगी. इस दौरान उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी सीएम पद पर नजर नहीं है.

बीजेपी के लिए बूस्टर है विपक्षी सरकारों में बगावत, कई राज्य में पलट चुकी है सत्ता

6:46 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र सरकार के सामने नहीं कोई खतरा: कांग्रेस

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रभारी एचके पाटिल ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि महाविकास अघाड़ी सरकार के सामने किसी तरह का कोई खतरा है. बीजेपी हर जगह ऑपरेशन लोटस खेल रही है. लोग बीजेपी से तंग आ चुके हैं. मुझे यकीन है कि महाराष्ट्र के नेता यहां ऐसा नहीं होने देंगे.

6:40 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना नेता मिलिंद ने दो घंटे तक बागी विधायकों से की बात

Posted by :- manish yadav

सूरत में शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक की बागी विधायकों के साथ बातचीत खत्म हो गई है. बताया जा रहा है कि यह वार्ता करीब दो घंटे तक चली. होटल से निकलने के बाद शिवसेना नेताओं के साथ सूरत पुलिस की एक गाड़ी भी उनके साथ दिखी.

6:30 PM (1 सप्ताह पहले)

मिलिंद नार्वेकर और रवींद्र पाठक की बागी विधायकों के साथ वार्ता खत्म

Posted by :- manish yadav

सूरत में शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवींद्र पाठक की बागी विधायकों के साथ बातचीत खत्म हो गई है. दोनों नेता होटल से बाहर निकल आए हैं. वहीं अब महाराष्ट्र में कुछ ही देर में सीएम उद्धव ठाकरे की अजित पवार के साथ बातचीत शुरू होने वाली है.

6:28 PM (1 सप्ताह पहले)

सीएम उद्धव ठाकरे के घर पहुंचे अजित पवार

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में सरकार के सामने खड़े हुए राजनीतिक संकट पर बातचीत करने के लिए अजित पवार सीएम उद्धव ठाकरे के घर पहुंच गए हैं. इस बैठक में उनके साथ बालासाहेब थोराट और जयंत पाटिल भी शामिल होंगे. यह बैठक 6:30 बजे शुरू होनी है.
 

6:09 PM (1 सप्ताह पहले)

बालासाहेब थोराट के घर पर शाम 7 बजे एचके पाटिल के साथ कांग्रेस विधायकों की बैठक

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र के मौजूद राजनीतिक संकट को लेकर कांग्रेस के सभी विधायक शाम 7 बजे बालासाहेब थोराट के आवास पर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एचके पाटिल से मिलने वाले हैं. इससे पहले थोराट सीएम उद्धव ठाकरे के साथ शाम 6:30 बजे उनके आवास पर बैठक करेंगे. वहीं कल सुबह 11 बजे कमलनाथ के साथ थोराट आवास पर फिर से बैठक होगी.

5:58 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव ठाकरे से मिलने बालासाहेब थोराट, अजित पवार और जयंत पाटिल घर से निकले

Posted by :- manish yadav

सीएम उद्धव ठाकरे के घर पर शाम 6:30 बजे एक अहम बैठक है. इसमें बालासाहेब थोराट के साथ-साथ अजित पवार और जयंत पाटिल भी शामिल हो रहे हैं. इस बैठक के बाद सीएम ठाकरे शाम 7 बजे पार्टी के सभी सांसदों के साथ भी बैठक करेंगे. वहीं कांग्रेस भी विधायक दल की बैठक करने जा रही है.

5:47 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र में अजय चौधरी विधायक दल के नेता चुने गए

Posted by :- manish yadav

एकनाथ शिंद को विधायक दल के नेता पद से बर्खास्त करने के बाद शिवसेना ने अजय चौधरी को विपक्ष का नेता चुन लिया है. इसके बाद अजय ने डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल से मुलाकात की और इस नियुक्ति के बारे में उन्हें आधिकारिक तौर पर जानकारी दी. बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे को हटाने के लिए केवल 22 नेताओं ने ही पत्र पर हस्ताक्षर किए थे. यानी बैठक में केवल 22 विधायक की शामिल हुए थे.

5:11 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव से शाम 6:30 बजे मिलेंगे अजित पवार, 7 बजे MP के साथ बैठक करेंगे सीएम

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के सामने सरकार बचाने का संकट खड़ा हो गया है. हालंकि संजय राउत बार-बार यह दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार गिरने वाली नहीं. उनके साथ सभी विधायक हैं. इस बीच अजित पवार शाम 6:30 बजे सीएम उद्धव से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे. मुलाकात के बाद उद्धव शाम 7 बजे पार्टी सांसदों के साथ बैठक करेंगे

5:06 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना नेता मिलिंद और रवींद्र बागी विधायकों से मिलने होटल में गए

Posted by :- manish yadav

शिवसेना नेता मिलिंद नार्वेकर और रवींद्र पाठक सूरत पहुंच गए हैं. वे एकनाथ शिंदे समेत सभी बागी विधायकों से मिलने के लिए होटल के अंदर भी चले गए हैं. हालांकि कुछ समय पहले सूचना मिली थी कि गेट पर तैनात पुलिस ने उन्हें होटल में जाने से मना कर दिया था.

4:59 PM (1 सप्ताह पहले)

हमारे विधायकों को किडनैप कर सरकार गिराने की हो रही कोशिश: संजय राउत

Posted by :- manish yadav

संजय राउत ने इंडिया टुडे से कहा कि गुजरात में उनके विधायकों की घेराबंदी कर रखी है. वहां से कई विधायक आना चाहते हैं. मुझसे कई विधायकों ने संपर्क किया. उन्होंने बताया कि उनकी जान की खतरे में है. उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों की किडनैपिंग कर बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है या विधायक तोड़ने की कोशिश कर रही है. यही बीजेपी का ऑपरेशन लोटस है. बीजेपी ने मध्यप्रदेश में भी ऐसा ही किया था. अब महाराष्ट्र में भी ऐसा कर रही है.

4:52 PM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी के साथ जाने का सवाल ही नहीं: संजय राउत

Posted by :- manish yadav

शिवसेना नेता संजय राउत ने बीजेपी के साथ सरकार बनाने के सवाल पर कहा कि बीजेपी के साथ जाने का सवाल नहीं उठता. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमें 10 बार अपमानित किया, क्या हम उनके साथ जाएंगे?
 

4:49 PM (1 सप्ताह पहले)

शिंदे का साथ देने वाले विधायकों के छिनेंगे मंत्री पद: संजय राउत

Posted by :- manish yadav

शिवसेना नेता संजय राउत ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि एकनाथ शिंदे का साथ देने वाले बागियों से मंत्री पद छीने जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि हम एकनाथ शिंदे को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं. सरकार के सभी दल एक साथ हैं और हम आज रात हम फिर मिलेंगे. उन्होंने यह दावा किया कि अभी शिंदे के साथ 27 नहीं बल्कि 17 से 18 विधायक हैं.
 

4:39 PM (1 सप्ताह पहले)

सूरत पहुंचे शिवसेना के नेता, बागी विधायकों से नहीं मिलने दिया गया

Posted by :- manish yadav

मिलिंद नार्वेकर और रवि पाठक सूरत पहुंच गए हैं लेकिन सूचना आ रही है कि उन्हें बागी विधायकों से नहीं मिलने दिया गया. पुलिस ने उन्हें होटल के अंदर नहीं जाने दिया. अब वे वहां से लौट रहे हैं.

4:28 PM (1 सप्ताह पहले)

मेरी शिंदे से बात हुई, विधायकों की बगावत के पीछे बीजेपी का हाथ: संजय राउत

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र सरकार के सामने खड़े राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मेरी एकनाथ शिंदे से बात हुई है. इस सारे घटनाक्रम के पीछे बीजेपी है. उन्होंने बताया कि इंडिया टुडे को बताया कि ईडी की कार्रवाई के डर से एकनाथ शिंदे ने बगावत कर दी है. कई विधायकों ने हमसे संपर्क किया है कि उन्हें जबरन वहां ले जाया गया है. हमारे एक विधायक रात में ही सूरत से मुंबई आने की कोशिश कर रहे थे. उनके साथ चार और विधायक भी थे लेकिन गुजरात पुलिस ने हमारे विधायकों को पकड़ लिया है. उन्होंने कहा कि अगर महाराष्ट्र पुलिस को गुजरात जाने का मौका मिला तो वह सभी को वापस लाएगी.

3:56 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र सरकार की तीनों पार्टियों में है सही तालमेल: शरद पवार

Posted by :- manish yadav

एनसीपी नेता शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि ऐसा बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र विधान परिषद के इलेक्शन में क्रॉस वोटिंग हुई, लेकिन पिछले 50 सालों में मैंने देखा है कि कई बार क्रॉस वोटिंग होने के बावजूद भी सरकार चली है. इसके बावजूद हमारे गठबंधन में कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने कहा कि यह सच बात है कि हमारी फ्रंट का एक उम्मीदवार नहीं जीत सका. मुंबई वापस जाने के बाद इस पर चर्चा करेंगे. मुझे भरोसा है कि इसमें कुछ ना कुछ रास्ता निकलेगा. महाराष्ट्र सरकार की तीन सहयोगी पार्टीयों में सही तालमेल है.

3:52 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे विधानसभा में विधायक दल के नेता पद से बर्खास्त

Posted by :- manish yadav

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने बताया कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना समूह के नेता (विधायक दल के नेता) पद से बर्खास्त कर दिया गया है. मालूम हो कि एकनाथ शिंदे 25 विधायक के साथ बागी हो गए हैं. इन विधायकों में कुछ निर्दलीय भी हैं. ये बागी विधायक दलबदल विरोधी कानून की जद में आ सकते हैं. 

3:46 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र कांग्रेस ने शाम 5:30 बजे बुलाई विधायक दल की बैठक

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र सरकार के संकट के बीच प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एचके पाटिल ने शाम 5:30 बजे मुंबई में विधायक दल की बैठक बुला दी है. इसके के साथ ही दिल्ली में मौजूद एचके पाटिल भी मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. वहीं उद्धव ठाकरे के साथ बैठक में 17 विधायक शामिल हुए हैं.

3:40 PM (1 सप्ताह पहले)

उद्धव सरकार अल्पमत में नहीं आएगी, संपर्क में हैं सभी एनसीपी विधायक: जयंत पाटिल

Posted by :- manish yadav

एनसीपी नेता और मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि यह शिवसेना का अंतरिक मामला है. एनसीपी के सभी विधायक संपर्क में हैं. मुझे नहीं लगता कि सरकार अल्पमत में आ जाएगी.

3:36 PM (1 सप्ताह पहले)

पिछली बार हमारे विधायकों को गुड़गांव में रखा गया था, जब वो बाहर आए तो उद्धव सरकार बनी

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र सरकार के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया. शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे करीब दो दर्जन से ज्‍यादा विधायकों के साथ 'नॉट रीचेबल' हो गए हैं. इस बीस एनसीपी नेता शरद पवार ने ट्वीट कर कहा कि पिछले दो-ढाई साल में ऐसा तीसरी बार हुआ है. पिछली दो बार विधायक उठाने का काम हुआ. पिछली बार हमारे विधायकों को गुड़गांव में रखा गया था, वहां से वे निकलकर आए, जिसके बाद उद्धव ठाकरे की सरकार बनी.

3:28 PM (1 सप्ताह पहले)

शिवसेना शाम 4 बजे करेगी शक्ति प्रदर्शन

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास पर बैठक के बाद शाम चार बजे सेना भवन में विधायक शक्ति प्रदर्शन करेंगे. मालूम हो कि कुछ देर पहले ही शिंदे समर्थक 3 विधायकों को उद्धव आवास लाया गया है, जिनमें दादा भूसे, संजय राठौर, संजय बांगड़ शामिल हैं.    

3:20 PM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी के साथ जाएगी एनसीपी? देखें शरद पवार ने क्या दिया जवाब

Posted by :- Vishnu Rawal

 

3:11 PM (1 सप्ताह पहले)

शिंदे पर एक्शन शुरू

Posted by :- Vishnu Rawal

शिंदे पर एक्शन शुरू हो गया है. शिवसेना ने शिंदे को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. यह जिम्मेदारी अब अजय चौधरी को सौंपी गई है. दूसरी तरफ कांग्रेस भी एक्शन मोड में है. उन्होंने कमलनाथ को महाराष्ट्र में अपना प्रेक्षक बनाया है.

यह भी पढ़ें - 'बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं', बगावत के बाद एकनाथ शिंदे का पहला बयान

2:45 PM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे का पहला बयान आया

Posted by :- Vishnu Rawal

बगावत के बाद एकनाथ शिंदे का पहला बयान आया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि हम बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं. बालेसाहेब के हमें हिंदुत्व सिखाया है. हम सत्ता के लिए कभी भी धोखा नहीं देंगे. बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद साहेब ने हमें धोखा देना नही सिखाया है.

यह भी पढ़ें - Eknath Shinde: कभी ऑटो चलाते थे एकनाथ शिंदे-सीएम की रेस में रहा नाम, ऐसा रहा सफर

2:20 PM (1 सप्ताह पहले)

शिंदे समर्थक 3 विधायक मिले

Posted by :- Vishnu Rawal

शिंदे समर्थक 3 विधायकों को उद्धव आवास लाया गया है. इसमें दादा भूसे, संजय राठौर, संजय बांगड़ शामिल हैं.

2:05 PM (1 सप्ताह पहले)

महाराष्ट्र सियासी संकट पर बोले शरद पवार- यह तीसरा बार हो रहा

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र के सियासी संकट पर शरद पवार का बयान आ गया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में तीसरी बार ऐसा हो रहा है. वह बोले कि NCP का कोई विधायक इधर से उधर नहीं गया है. वह बोले कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है. क्या ठाकरे की सरकार गिरेगी? इसपर पवार ने कहा कि कोई ना कोई विकल्प (सरकार बचाने का) निकल जाएगा.

पवार ने कहा कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना तीनों ही साथ हैं. आज हम लोग मिलकर इस पर चर्चा करेंगे और शाम तक आपको जानकारी देंगे.

2:05 PM (1 सप्ताह पहले)

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र सरकार का एक और मंत्री संपर्क से बाहर बताया जा रहा है. इनका नाम दादा भूसे है. मालेगांव के विधायक भूसे ठाकरे सरकार में कृषि मंत्री हैं. माना जा रहा है कि वह भी बागी कैंप के साथ हैं. उनको शिंदे का करीबी बताया जाता है. 

1:50 PM (1 सप्ताह पहले)

कुछ देर में एकनाथ शिंदे और शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Posted by :- Vishnu Rawal

कुछ देर में दो अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली हैं. एक तरफ एकनाथ शिंदे अपनी बात रखेंगे, दूसरी तरफ शरद पवार महाराष्ट्र में आए राजनीतिक संकट को लेकर बात करेंगे.

1:22 PM (1 सप्ताह पहले)

मेरा पति गायब हो गया है.... बोली शिवसेना विधायक की पत्नी

Posted by :- Vishnu Rawal

अकोला के आलापुर विधानसभा क्षेत्र के शिवसेना विधायक नितिन देशमुख के पत्नी प्रांजली नितिन देशमुख ने अपने पति के लापता होने की शिकायत सिविल लाइन पुलिस थाने में दी.

प्रांजली ने शिकायत में लिखा है कि कल शाम जब चुनाव के बाद से वह लापता हैं. रात से उनसे संपर्क नहीं हो रहा है. साथ ही उनका मोबाइल भी स्विच ऑफ है. उनकी गुमशुदगी की शिकायत पुलिस थाने में दी गई है. (इनपुट- धनंजय साबले)

12:52 PM (1 सप्ताह पहले)

ठाकरे से बीजेपी संग आने की गुजारिश करेंगे शिंदे

Posted by :- Vishnu Rawal

ताजा जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे एनसीपी और शिव सेना गठबंधन के बीच आई दूरियों और दिक्कतों पर बात करेंगे. वह उद्धव ठाकरे से फिर से बीजेपी के साथ आकर सरकार बनाने की गुजारिश भी करेंगे. दूसरा ताजा अपडेट कांग्रेस खेमे से आया है. पता चला है कि उनके विधायक अब दिल्ली नहीं जाएंगे. सभी कांग्रेसी विधायकों को मुंबई में ही रहने को कहा गया है.

12:46 PM (1 सप्ताह पहले)

एक विधायक हॉस्पिटल में भर्ती

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना के एक विधायक नितिन देशमुख को आज सुबह अचानक सीने में दर्द हुआ. इसके चलते उनको सूरत सिविल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. सुबह लगभग 4 बजे उनको भर्ती किया गया.

12:33 PM (1 सप्ताह पहले)

बीजेपी विधायक बोले- देवेंद्र फडणवीस बनाएंगे सरकार

Posted by :- Vishnu Rawal

राजनीतिक हलचल के बीच बीजेपी विधायक शिवेंद्रराजे भोसले ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार होगी. वह बोले कि अब हलचल शुरू हुई है. यह सिर्फ आगाज है. इस बीच बीजेपी की दिल्ली में अहम बैठक भी हुई है. यहां जेपी नड्डा अमित शाह से मिले हैं.

12:11 PM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे के साथ गुजरात गए विधायकों की लिस्ट

Posted by :- Vishnu Rawal
  1. तानाजी सावंत
  2. बालाजी कल्याणकर
  3. प्रकाश आनंदराव आबिटकर
  4. एकनाथ शिंदे
  5. अब्दुल सत्तार
  6. संजय पांडुरंग
  7. श्रीनिवास वनगा
  8. महेश शिंदे
  9. संजय रायमुलकर
  10. विश्वनाथ भोएर
  11. संदीपन राव भूमरे
  12. शांताराम मोरे
  13. रमेश बोरनारे
  14. अनिल बाबर
  15. चिंमणराव पाटील
  16. शंभूराज देसाई
  17. महेंद्र दलवी
  18. शाहाजी पाटील
  19. प्रदीप जैस्वाल
  20. महेन्द्र थोरवे
  21. किशोर पाटील
  22. ज्ञानराज चौगुले
  23. बालाजी किणीकर
  24. भरतशेत गोगावले
  25. संजय गायकवाड
  26. सुहास कांदे
11:57 AM (1 सप्ताह पहले)

क्या महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी बीजेपी?

Posted by :- Vishnu Rawal

क्या महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार बनाने की कोशिश या इसका दावा पेश करेगी? यह सवाल बीजेपी नेता प्रवीण डारेकर से पूछा गया. इसपर उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों के लिए जो सही है, वह किया जाएगा. सत्ता से जरूरी लोगों की भलाई है. अगर यह जरूरी लगेगा तो ऐसा भी किया जा सकता है. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

11:41 AM (1 सप्ताह पहले)

क्या रहे थे महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे?

Posted by :- Vishnu Rawal

कल महाराष्ट्र MLC चुनाव के नतीजे आए थे. इसमें महाविकास अघाड़ी सरकार को झटका लगा था. विधान परिषद चुनाव में छह में से अघाड़ी के सिर्फ 5 उमीदवार चुन कर आए हैं, वही बीजेपी के पांचों उम्मीदवार जीत गए. महाराष्ट्र में विधान विधान परिषद चुनाव में 10 सीटों पर 11 उम्मीदवार मैदान में थे. दसवें सीट पर कांग्रेस के दो उम्मीदवारों के बीच संघर्ष देखने को मिला, जिसमें भाई जगताप को जीत मिली और चंद्रकांत हंडोरे हार गए.

क्लिक कर पढ़ें - एकनाथ शिंदे इज नॉट रीचेबल... सूरत उड़े 'बागी' विधायकों की लिस्ट, संजय राउत बोले- नहीं आएगा भूकंप

11:35 AM (1 सप्ताह पहले)

एकनाथ शिंदे मेरे भाई हैं- संजय राउत

Posted by :- Vishnu Rawal

पूरे घटनाक्रम पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का बयान भी आ गया है. उन्होंने कहा कि मैं एकनाथ शिंदे को जानता हूं. वह मेरे भाई है. वह सच्चे शिवसैनिक हैं. वह बिना किसी शर्त के वापस आ जाएंगे.