scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोविड पॉजिटिव

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोविड संक्रमित हो गए हैं. उनको फिलहाल HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

X
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को कोरोना हुआ (फाइल फोटो) राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को कोरोना हुआ (फाइल फोटो)
0:15
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भगत सिंह कोश्यारी कोविड संक्रमित
  • राज्यपाल को HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat singh Koshiyari) कोविड संक्रमित हो गए हैं. उनको फिलहाल HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. कोश्यारी की तबीयत कैसी है, उनको कोविड के कितने गंभीर या सामान्य लक्षण हैं इसकी जानकारी अभी नहीं आई है.

महाराष्ट्र में इस वक्त उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किल में दिख रही है. उनके मंत्री एकनाथ शिंदे ने बागी रुख अपना लिया है. उनके साथ शिवसेना और निर्दलीय मिलाकर 40 विधायक भी हैं. ये सभी लोग इस वक्त असम के गुवाहाटी में मौजूद हैं. महाराष्ट्र में हुए MLC चुनाव में कुछ विधायकों ने क्रॉस वोट किया था. इसका फायदा बीजेपी को मिला था.

इसके बाद ही एकनाथ शिंदे और बाकी विधायक पहले गुजरात चले गए थे. कल सभी विधायक सूरत में रुके. अब वे लोग सूरत से गुवाहाटी पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें - 'बालासाहेब के सच्चे शिवसैनिक हैं', बगावत के बाद एकनाथ शिंदे का पहला बयान

उधर मुंबई में बाकी विधायकों को सहेजकर रखने के लिए उद्दव ठाकरे ने होटल में पहुंचा दिया है, क्योंकि एकनाथ शिंदे के दावे लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. उद्धव सरकार पर खतरा लगातार मंडरा रहा है. मान मनौव्वल की कोशिशें चल रही हैं लेकिन फिलहाल कोई कामयाबी नहीं दिख रही है.

वहीं बागी विधायकों को गुवाहाटी में एयरपोर्ट के पास ही रैडिसन ब्लू होटल में रखा गया है. वहां सुरक्षा का सख्त पहरा है. इन विधायकों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है. बागी विधायकों की संख्या और बढ़ने का दावा है.

NCP के साथ गठबंधन नहीं चाहते बागी विधायक

शिंदे ने एक बार फिर दुहराया है कि बाला साहेब के हिन्दुत्व को आगे ले जाने का इरादा है. शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा कि उन्होंने अभी तक शिवसेना नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि मैं बालासाहेब के हिंदुत्व और विचारधारा पर चल रहा हूं. वहीं शिवसेना के बागी विधायकों ने कहा कि हम सभी एकनाथ शिंदे के साथ हैं. हमें राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) नहीं पसंद.

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच बीजेपी भी एक्टिव है. भाजपा विधायक शिवेंद्रराजे भोसले ने दावा किया कि जल्द फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र में सरकार बनेगी. फडणवीस कल दिल्ली जाकर शीर्ष नेताओं से भी मिले थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें