scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में कोरोना से विदेशी नागरिक की मौत, अब तक 3 लोगों ने गंवाई जान

मुंबई मे कोरोना वायरस से रविवार को एक विदेशी नागरिक ने दम तोड़ा है. हालांकि, वह पहले पॉजिटिव था, लेकिन निगेटिव हो गया था. महाराष्ट्र में अब तक 89 केस सामने आए हैं.

महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 89 केस (फाइल फोटो-PTI) महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 89 केस (फाइल फोटो-PTI)

  • फिलीपींस के नागरिक की हुई मौत
  • पहले पॉजिटिव फिर निगेटिव हुआ था मरीज
  • महााराष्ट्र में अब तक 3 लोगों की मौत

कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में तीसरी मौत हुई है. रविवार को एक विदेशी नागरिक ने दम तोड़ा है. हालांकि, वह पहले पॉजिटिव था, लेकिन निगेटिव हो गया था. महाराष्ट्र में अब तक 89 केस सामने आए हैं, जिसमें तीन की मौत हुई और 5 ठीक हो चुके हैं. देशभर में सोमवार 10 बजे तक 419 पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

मुंबई के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि, फिलीपींस के एक 68 वर्षीय नागरिक की मौत हुई है. शुरू में वह कोरोना पॉजिटिव था, लेकिन बाद में निगेटिव हो गया. उसे कस्तूरबा अस्पताल से एक प्राइवेट अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया थे. गुर्दा फेल होने और सांस लेने में दिक्कत के कारण बुजुर्ग की मौत हो गई है.

कोरोना वायरस को लेकर देश में क्या चल रहा है, लाइव कवरेज पढ़ें...

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक तीन लोगों की मौत हुई है. देश भर में मौत का आंकड़ा 8 है. सोमवार को 11 बजे तक देशभर में मरीजों की संख्या 427 हो गई है, जिसमें 30 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना से सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र और केरल का है. महाराष्ट्र में 89 और केरल में 67 केस सामने आए हैं.

सिर्फ लॉकडाउन नहीं, कोरोना को हराने वाले देशों ने अपनाए ये रास्ते

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत 10 से अधिक राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई के अलावा महाराष्ट्र के 9 जिले कोरोना की रडार पर हैं. यहां भी कोरोना का कफ्यू 31 मार्च तक जारी रहेगा. मुंबई लोकल के अलावा कई राज्यों में चलने वाली सबअर्बन ट्रेनें भी 31 मार्च तक बंद रहेगी.

लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर राज्यों में सीमाएं सील कर दी गई हैं. पूरे देश में इंटर स्टेट बस सेवा पर रोक लगा दी गई है. 31 मार्च तक पटरियों भी सुनसान रहेगी. कोई ट्रेन नहीं चलेगी, हालांकि 22 मार्च को सुबह 4 बजे से चल रही ट्रेनें अपनी यात्रा पूरी करेगी. इस दौरान मालगाड़ी चलती रहेंगी. किसी भी शहर में मेट्रो भी नहीं दौड़ेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें