scorecardresearch
 

Mumbai Vaccination Scam: बोरीवली के आदित्य कॉलेज में भी फर्जी वैक्सिनेशन ड्राइव? पुलिस कम्‍प्‍लेंट दर्ज

Mumbai Vaccination Scam: आरोपी राजेश पांडेय द्वारा 3 जून को बोरीवली के आदित्‍य कॉलेज कैंपस में भी वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था. कॉलेज ने बोरीवली थाने में शिकायत की है और अपने बयान में कहा है कि आरोपी ने खुद को कोकिलाबेन अस्‍पताल का कर्मचारी बताकर उनके कैंपस में वैक्सिनेशन कैंप लगाया था.

Representational Image Representational Image
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है
  • मुंबई के कई इलाकों में नकली वैक्सिनेशन चल रहे हैं

Mumbai Vaccination Scam: मुंबई पुलिस ने आज शहर के अलग अलग इलाकों में फर्जी वैक्‍सीनेशन कैंप लगा रहे 4 अभियुक्‍तों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक आरोपी राजेश पांडेय द्वारा 3 जून को बोरीवली के आदित्‍य कॉलेज कैंपस में भी वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया था. कॉलेज ने बोरीवली थाने में शिकायत की है और अपने बयान में कहा है कि आरोपी ने खुद को कोकिलाबेन अस्‍पताल का कर्मचारी बताकर उनके कैंपस में वैक्सिनेशन कैंप लगाया था.

कॉलेज के अधिकारी ने कहा, "03 जून, 2021 को आदित्य कॉलेज परिसर में आयोजित टीकाकरण अभियान का आयोजन एक इवेंट कंपनी के माध्‍यम से हुआ जिसके मैनेजर कोकिलाबेन अस्पताल के सेल्‍स डिपार्टमेंट के चीफ मैनेजर राजेश पांडे हैं. उन्‍होंने सहमति व्यक्त की और आश्वासन दिया कि पूरा वैक्सीनेशन ड्राइव उनके अस्पताल की देखरेख में होगा और सभी आवश्यक अनुमतियां और कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने की जिम्‍मेदारी उनकी होगा जबकि कॉलेज की जिम्‍मेदारी केवल भुगतान करने तक ही सीमित रहेगी."

अपने बयान में उन्‍होंने कहा, "उक्त व्‍यक्ति (राजेश पांडे) को जिम्‍मेदारी देते हुए आदित्य कॉलेज ने अपने छात्रों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज के ट्रस्टी को 18-44 वर्ष आयु वर्ग के लिए टीकाकरण शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया था. आदित्य कॉलेज का उद्देश्य ट्रस्टी सहित अपने हितधारकों और सहयोगियों को टीकाकरण प्रदान करना था, जिन्हें उक्त अभियान में टीका लगाया गया है."

"हाल के दिनों में, मीडिया के माध्यम से यह हमारे संज्ञान में आया है कि लोगों के एक समूह ने अपने निवासियों के लिए कांदिवली में एक हाउसिंग सोसाइटी यानी हीरानंदानी में इसी तरह का अभियान चलाया है. इस समाचार को देखने और टीकाकरण प्रमाण पत्र प्राप्त करने में और देरी के बाद आदित्य कॉलेज ने भी टीकाकरण अभियान के आयोजकों के खिलाफ एक औपचारिक पुलिस शिकायत दर्ज की थी और आप सभी को इस विषय में आगे की प्रगति की जानकारी देंगे. सक्षम अधिकारियों द्वारा मामले की जांच की जा रही है और जांच के अंतिम परिणाम का पालन हम सभी करेंगे और साथ ही आपको इसकी जानकारी दी जाएगी."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें