scorecardresearch
 

MP में वैक्सीनेशन पर सियासत के बीच आज 1 बजे तक 4.75 लाख लोगों को लगी वैक्सीन

मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर सियासत के बीच आज यानी बुधवार को वैक्सीन केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. दोपहर 1 बजे तक प्रदेश में 4 लाख 75 हज़ार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई.

दोपहर 1 बजे तक MP में 4 लाख 75 हज़ार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई दोपहर 1 बजे तक MP में 4 लाख 75 हज़ार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 बजे तक प्रदेश में 4.75 लाख डोज लगी
  • बीजेपी ने कांग्रेस के वार पर किया पलटवार

मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर सियासत के बीच आज यानी बुधवार को वैक्सीन केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. दोपहर 1 बजे तक प्रदेश में 4 लाख 75 हज़ार लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई. इससे पहले कांग्रेस ने मंगलवार को 5 हजार से भी कम वैक्सीनेशन पर सवाल उठाया था.

अब मध्य प्रदेश सरकार ने कांग्रेस पर पलटवार किया है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मंगलवार को नॉन वैक्सिनेशन डे पर वैक्सीन नहीं लगती, यह बात कांग्रेस के नेताओं को नहीं पता, जब से वैक्सीनेशन शुरू हुआ तभी से एमपी में हफ्ते में 4 दिन वैक्सीन लगती है और मंगलवार/शुक्रवार को पोलियो और मीजल्स की वैक्सीन लगती है.

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस के नेताजों को इस बात का दर्द क्यों हो रहा है, जब 21 तारीख स्पेशल ड्राइव के लिए थी तो जाहिर है उस दिन वैक्सीनेशन ज्यादा होना था, आज दोपहर तक 4 लाख 75 हज़ार वैक्सीन लग गयी क्योंकि आज वैक्सिनेशन डे है, कांग्रेस के नेता मध्यप्रदेश की जनता का अपमान कर रहे हैं.

आपको बता दें मध्य प्रदेश में 21 जून को वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बना था. एक दिन में 16 लाख 95 हजार लोगों को वैक्सीन लगी थी. हालांकि इससे पहले अचानक वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी हो गई थी. 20 जून को सिर्फ 692 डोज मध्य प्रदेश में दी गई थी. 19 जून को 22,006 लोगों को वैक्सीन लगी.18 जून को 14,862 लोगों को ,17 जून को 124,226 लोगों को वैक्सीन दी गई. 

इस पर विपक्ष ने आरोप लगाया था कि एक साथ उन चार दिनों में इकट्ठा की गई वैक्सीन को 21 जून को महाअभियान के तहत लगाकर रिकॉर्ड बनाया गया. इस आरोप को शिवराज सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया था. वहीं 22 जून को 5 हजार से कम लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें