scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: ग्वालियर-चंबल से होगा बीजेपी का चुनावी शंखनाद

राज्य के 27 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, मगर चुनाव आयोग की सक्रियता के चलते इस बात की संभावना बनी हुई है कि उप-चुनाव तय समय पर हो सकते हैं.

Bharatiya Janata Party Bharatiya Janata Party
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव
  • बीजेपी उपचुनाव का शंखनाद करने की तैयारी में जुटी

मध्य प्रदेश में एक बार फिर सियासी गर्माहट बढ़ने लगी है. वर्चुअल रैलियों से आगे निकलकर बीजेपी अब कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचने की कवायद तेज करने वाली है. पार्टी ग्वालियर-चंबल से विधिवत उप-चुनाव का शंखनाद करने की तैयारी में है. 

राज्य के 27 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है, मगर चुनाव आयोग की सक्रियता के चलते इस बात की संभावना बनी हुई है कि उप-चुनाव तय समय पर हो सकते हैं. इसी के चलते बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारियों में तेजी लाई है. बीजेपी एक तरफ जहां विधानसभावार वर्चुअल रैलियां आयोजित कर रही है, वहीं अब सीधे कार्यकर्ताओं से संवाद की दिशा में भी आगे बढ़ रही है. 

आगामी समय में जिन 27 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं उनमें से 16 क्षेत्र ग्वालियर-चंबल अंचल से आते हैं. यह क्षेत्र पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाला है और बीजेपी की सरकार बनाने में सिंधिया ने अहम भूमिका निभाई है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना की वजह से 129 निकायों का चुनाव अक्टूबर तक टला

सिंधिया बीजेपी में शामिल होने और राज्यसभा सदस्य निर्वाचित होने के बाद पहली बार अंचल में आ रहे हैं. उनका यह तीन दिन का प्रवास 22 से 24 अगस्त तक होगा. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उनके साथ रहेंगे.

मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि आने वाले चुनाव कांग्रेस के लिए करो या मरो की लड़ाई हैं, इसलिए हमारे कार्यकर्ताओं को भी अपने अंदर किलिंग इंस्टिक्ट पैदा करनी होगी. यह चुनाव साधारण नहीं, बल्कि सरकार को स्थाई और स्थिर बनाने का चुनाव है. हमारे पास समय कम है, इसलिए सभी लोग कैलेंडर बनाकर उसके अनुसार काम करें.

 

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें