scorecardresearch
 

MP उपचुनाव: मायावती का वार- कमलनाथ की टिप्पणी महिला विरोधी, माफी मांगे कांग्रेस आलाकमान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस दिग्गज कमलनाथ के विवादित बयान पर पहले ही भारतीय जनता पार्टी हमलावर है. अब बहुजन समाज पार्टी की ओर से भी कांग्रेस पर निशाना साधा गया है.

X
बसपा प्रमुख मायावती ने साधा निशाना (PTI) बसपा प्रमुख मायावती ने साधा निशाना (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले राजनीतिक जंग
  • कमलनाथ के बयान पर शुरू हुआ बवाल
  • बसपा प्रमुख मायावती ने साधा निशाना

मध्य प्रदेश में उपचुनाव होने से पहले राजनीतिक बयानबाजी तेज़ होने लगी है. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी को लेकर दिए बयान पर बवाल मचा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी पहले से ही कांग्रेस पर हमलावर है, अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी कमलनाथ को घेरा है.

मायावती ने सोमवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि कमलनाथ का बयान महिला विरोधी और अति शर्मनाक है. बसपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा कि मध्य प्रदेश में ग्वालियर की डाबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रही दलित महिला के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम द्वारा की गई घोर महिला-विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय है. इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए.

देखें: आजतक LIVE TV

मायावती ने कहा कि साथ ही, कांग्रेस पार्टी को इसका सबक सिखाने व आगे महिला अपमान करने से रोकने आदि के लिए भी खासकर दलित समाज के लोगों से अपील है कि वे एम.पी. में विधानसभा की सभी 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपना वोट एकतरफा तौर पर केवल बी.एस.पी. उम्मीदवारों को ही दें तो यह बेहतर होगा.

स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की चुप्पी पर कमलनाथ की आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए हमला बोला है. ईरानी ने आरोपी लगाया है कि ऐसा पहली बार नहीं है. इससे पहले उनके एक नेता ने अपनी एक महिला कार्यकर्ता के खिलाफ 'टंच माल' जैसी टिप्पणी का इस्तेमाल किया था. बता दें कि स्मृति ईरानी का इशारा कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह की तरफ था. कुछ साल पहले दिग्विजय सिंह कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन के बारे में ऐसी अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं.

आपको बता दें कि कमलनाथ ने अपनी एक रैली के दौरान भाजपा नेता और प्रत्याशी इमरती देवी को आइटम कहा था, जिसके बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. कमलनाथ के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है और सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य भाजपा के नेता मौन धरने पर बैठेंगे. 

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. यहां 3 नवंबर को मतदान होगा, जबकि बिहार चुनाव के नतीजों के साथ ही दस नवंबर को रिजल्ट आएगा. विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर ही शिवराज सरकार का भविष्य दांव पर है. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें