scorecardresearch
 

MP: आसाराम गुरुकुल में फटा बॉयलर, अहमदाबाद के शख्स की मौत, 4 महिलाएं घायल

गुरुकुल संचालक दर्शना ने बताया कि बॉयलर में भाप से पानी गर्म होता है. इसमें 2- 3 पोर्ट हैं. इसमें चावल या दाल डाल देते हैं ताकी जल्दी पक जाए. शुक्रवार को भी ऐसा ही किया गया, लेकिन कुछ देर बाद ब्लास्ट हो गया.

पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ने पर फॉरेंसिक टीम से भी जांच कराई जा सकती है. पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ने पर फॉरेंसिक टीम से भी जांच कराई जा सकती है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुरुकुल में रहकर पढ़ाई कर रहे 300 बच्चे
  • बच्चों के लिए बॉयलर में पकाया जाता था दाल-चावल
  • महिलाओं का निजी अस्पताल में चल रहा इलाज

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में शुक्रवार को हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई. घटना में 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुईं हैं. महिलाओं का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

छिंदवाड़ा एएसपी संजीव उइके ने बताया कि छिंदवाड़ा के परासिया रोड पर आसाराम आश्रम है. यहां करीब 300 बच्चे पढ़ते हैं. शुक्रवार की सुबह 8.30 बजे बच्चों के लिए रसोईघर में खाना बन रहा था. अचानक बॉयलर में विस्फोट हो गया. हादसे में अहमदाबाद से आए हुए एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं 4 महिलाएं घायल हुई हैं. इनमें से एक की हालत गंभीर है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि यहां कुछ समय पहले ही गैस सिलेंडर पर खाना बनना शुरू हुआ था, पहले चूल्हे पर काम किया जाता था. पुलिस का कहना है कि जरूरत पड़ने पर फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जाएगी.

गुरुकुल संचालक दर्शना ने बताया कि उन्होंने सुबह 8.30 बजे पानी गर्म करने के लिए बॉयलर चालू किया. कुछ देर में ही उसमें ब्लास्ट हो गया. उन्होंने बताया कि बॉयलर में भाप से पानी गर्म होता है. इसमें 2- 3 पोर्ट हैं. इसमें चावल डाल देते हैं ताकी जल्दी पक जाए. दाल भी इसमें पकाई जाती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×