scorecardresearch
 

झारखंड: CM हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पर CBI का शिकंजा, 3 घंटे की पूछताछ

सीबीआई ने सर्किट हाउस में पंकज मिश्रा से पूछताछ की. दरअसल, रूपा तिर्की की मौत के मामले में परिजनों ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीएम प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर हत्या कराने का आरोप लगाया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं पंकज मिश्रा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं पंकज मिश्रा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साहिबगंज महिला थाना की प्रभारी रहीं रूपा तिर्की की मौत का मामला
  • विपक्ष की प्रताड़ना से मैं डरने व झुकने वाला नहीं- पंकज मिश्रा

सीबीआई ने गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से 3 घंटे तक पूछताछ की. यह पूछताछ झारखंड हाईकोर्ट के निर्देश पर महिला थाने की प्रभारी रही रूपा तिर्की की मौत के मामले में हुई. 

सीबीआई ने सर्किट हाउस में पंकज मिश्रा से पूछताछ की. दरअसल, रूपा तिर्की की मौत के मामले में परिजनों ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीएम प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर हत्या  कराने का आरोप लगाया है.

राजनीतिक वजहों के चलते घसीटा गया नाम- मिश्रा
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम ने पंकज मिश्रा से उन पर लगाए गए आरोपों के संबंध में विस्तार से पूछताछ की है. आखिर उनका नाम इस मामले में क्यों घसीटा जा रहा है. सीबीआई की पूछताछ में सीएम प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ने कहा कि राजनीतिक कारणों से उनका नाम इस मामले में घसीटा जा रहा है. उन्होंने सीबीआई से कहा कि शुरू से वे चाहते हैं कि एक आदिवासी होनहार बेटी की मौत की गुत्थी जल्द से जल्द सुलझे ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके. 

क्या है मामला?
3 मई को साहिबगंज महिला थाना की प्रभारी रूपा तिर्की का शव उनके सरकारी आवास में फंदे से लटका पाया गया था. पुलिस ने एसआईटी गठित कर मामले की जांच कराई थी जिसमें रूपा तिर्की के बॉयफ्रेंड को इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया था. रूपा के परिजन पुलिस के एसआईटी जांच को मानने से इनकार कर दिया था. परिजनों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर रूपा तिर्की की हत्या का आरोप पंकज मिश्रा पर लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. 

हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी. अभी तक चार दर्जन से ज्यादा लोगों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है.  इसी क्रम में सीबीआई ने झामुमो केंद्रीय सचिव पंकज मिश्रा को गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया. पंकज मिश्रा ने कहा, उन्हें बदनाम करने के लिए विपक्ष ने यह साजिश रची है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×