scorecardresearch
 

Pooja Singhal News: ब्लड प्रेशर बढ़ा, नर्वस भी दिखीं... मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार IAS पूजा सिंघल की अब कैसी है तबीयत?

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्त में आईं आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. कारोबारी आलोक सरावगी और सीए सुमन कुमार से पूछताछ के बाद ईडी को अहम सबूत हाथ लगे हैं.

X
IAS पूजा सिंघल IAS पूजा सिंघल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूजा सिंघल की तबीयत बिगड़ी
  • जांच के लिए ईडी के दफ्तर पहुंची डॉक्टरों की टीम

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तारी के बाद चर्चित आईएएस पूजा सिंघल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिमांड पर ले लिया है. रिमांड के पहले दिन गुरुवार को पूजा सिंघल की तबीयत ठीक नहीं लग रही थी. ऐसे में जांच के लिए डॉक्टरों की टीम ईडी ऑफिस पहुंची. इस टीम में एक डॉक्टर और चार सहयोगी थे. पूजा की मेडिकल जांच करने के बाद डॉ. आर. के. जायसवाल ने कहा कि वह थोड़ी घबराई हुई थीं. चिंता उनके चेहरे पर साफ दिख रहा था. ब्लड प्रेशर भी थोड़ा बढ़ा था. फिलहाल अभी ठीक हैं और जरूरत पड़ी तो फिर से मेडिकल जांच की जाएगी.

पूजा सिंघल को सस्पेंड किया जा चुका है. पूजा को उनके करीबी सीए सुमन कुमार के यहां छापे में मिले 17.49 करोड़ कैश को लेकर हुई पूछताछ के बाद अरेस्ट किया गया था. इस मामले में उनके पति अभिषेक झा से भी कड़ी पूछताछ हुई थी. सीए सुमन कुमार ने ईडी के सामने कबूला था कि उनके ठिकाने से बरामद कैश पूजा सिंघल का है. सुमन ने कहा कि पूजा के पति (अभिषेक झा) को तीन करोड़ रुपये भी दिया था. मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की टीम कारोबारी आलोक सरावगी से भी पूछताछ कर रही है. सुमन कुमार ने पूछताछ में बताया था कि उन्होंने आलोक सरावगी को प्लस हॉस्पिटल की जमीन के बदले तीन करोड़ रुपये दिए थे.

पूजा ओर सुमन से पूछताछ के बाद आलोक सरावगी के ठिकानों पर गुरुवार को ईडी की टीम ने छापेमारी की थी. प्लस हॉस्पिटल के प्रबंधक पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा ही हैं. इससे पहले ईडी ने पूजा सिंघल को मनरेगा घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार (4 मई) को गिरफ्तार किया था. पूजा सिंघल के सरकारी आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की  थी. कई ठिकानों से दस्तावेज जब्त किए गए. उसी दिन पूजा सिंघल के सीए सुमन कुमार के घर और दफ्तर पर भी छापा पड़ा, जहां से ईडी ने 17 करोड़ से अधिक कैश बरामद किए. सुमन कुमार के घर से कैश के साथ-साथ ईडी की टीम सीए के साथ उसके भाई पवन कुमार को अपने साथ ले गई.

7 मई की सुबह ईडी ने पूछताछ के बाद पवन कुमार को छोड़ दिया, जबकि सीए सुमन कुमार से पूछताछ जारी रही. शाम होते-होते ईडी ने सीए सुमन कुमार को गिरफ्तार कर उसे रिमांड पर ले लिया. 8 मई से लेकर 11 मई तक ईडी ने कभी बारी-बारी से तो कभी एक साथ बिठाकर सीए सुमन कुमार, आईएएस पूजा सिंघल और उसके पति अभिषेक झा से पूछताछ की. 11 मई को ईडी ने आईएएस पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया.

आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मीडिया ने कहा कि इस मामले की राज्य सरकार भी जांच करेगी. इस मामले में कानूनी कार्रवाई होगी. यह सब पिछली सरकार की देन है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें