scorecardresearch
 

झारखंड: निलंबित IAS पूजा सिंघल को 8 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

ईडी की विशेष कोर्ट के सामने 20 मई को पूजा सिंघल पेश हुई थीं. जिस समय कोर्ट ने पूजा सिंघल की 5 दिन की रिमांड अवधि बढ़ा दी थी.

X
पूजा सिंघल (फाइल फोटो) पूजा सिंघल (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में भेजी गईं
  • 20 मई को पूजा सिंघल ईडी कोर्ट में पेश हुई थीं

झारखंड की निलंबित IAS अधिकारी पूजा सिंघल की रिमांड अवधि खत्म होने के बाद उन्हें ईडी कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद कोर्ट ने इन्हें न्यायिक हिरासत में 8 जून तक भेज दिया है. कोर्ट ने ईडी को रिमांड में लेने की मंजूरी नहीं दी है.

बता दें कि 20 मई को पूजा सिंघल ईडी कोर्ट में पेश हुई थीं. जिस समय कोर्ट ने पूजा सिंघल की 5 दिन की रिमांड अवधि बढ़ा दी थी. ईडी ने कोर्ट में कहा था कि हर दिन बेचैनी की शिकायत करती हैं, जिससे ईडी को चिकित्सा सुविधाओं के अलावा कुछ जांच की भी व्यवस्था करनी पड़ती है, जिसमें रिमांड अवधि का वक्त खत्म होने लगता है और इसमें काफी समय नष्ट हो जाता है और पूछताछ बंद हो जाती है.

20 से ज्यादा छापेमारी के बाद हुई थी गिरफ्तारी

बता दें कि झारखंड की सीनियर IAS अधिकारी पूजा सिंघल को ED ने उनके रांची स्थित आवास के अलावा अस्पताल समेत 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था. पूजा सिंघल की गिरफ्तारी के बाद ED के अधिकारी लगातार उनसे पूछताछ कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पूछताछ में एजेंसी को कई अहम जानकारी मिली है. जिसके बाद ED की कार्रवाई का दायरा बढ़ चुका है. पूजा के पति अभिषेक झा के PULSE अस्पताल के CA सुमन कुमार को भी रिमांड पर लेकर ED ने लंबी पूछताछ की है. जिसमें सीए सुमन कुमार की ओर से कई खुलासे की बात कही गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें