scorecardresearch
 

झारखंड: कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री की सेहत बिगड़ी, वेंटिलेटर पर किया शिफ्ट

मंत्री जगरनाथ महतो का इलाज कर रहे डॉक्टर विजय मिश्रा ने बताया कि जगरनाथ महतो के लंग्स 90 फीसदी से ज्यादा संक्रमित हैं. उनके स्वास्थ्य को बेहतर करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (फाइल फोटो) झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोरोना संक्रमित हैं जगरनाथ महतो
  • जगरनाथ महतो वेंटिलेटर पर शिफ्ट
  • जगरनाथ महतो की हालत बिगड़ी

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत अचानक बहुत बिगड़ गयी. उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा है. दोपहर में जगरनाथ महतो को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है. उनकी स्थिति अभी भी काफी गंभीर बनी हुई है. शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य की देखरेख के लिए डॉक्टरों की भारी-भरकम टीम मेडिका अस्पताल में मौजूद है. 

जगरनाथ महतो का इलाज कर रहे डॉक्टर विजय मिश्रा ने बताया कि मंत्री जगरनाथ महतो के लंग्स 90 फीसदी से ज्यादा संक्रमित हैं. उनके स्वास्थ्य को बेहतर करने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. जगरनाथ महतो का कोरोना टेस्ट अभी तक पॉजिटिव ही आ रहा है, जो डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय बन गया है. 

वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्री बादल पत्रलेख, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर नितिन मदन कुलकर्णी और डॉ. विजय मिश्रा के साथ मिलकर मंत्री जगरनाथ महतो का हाल जाना और उन्हें बेहतर इलाज करने के निर्देश भी दिए हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जगरनाथ महतो के परिवार से भी मुलाकात की थी.

चेन्नई के दो डॉक्टर करेंगे जांच
शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के लगातार गिरते स्वास्थ्य को लेकर चेन्नई एमजीएम अस्पताल के दो विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम रांची आई. जगरनाथ महतो की स्थिति लगातार गिरती जा रही है. उन्हें 100 फीसदी ऑक्सीजन दिया जा रहा है. चेन्नई के दो विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ विचार-विमर्श के बाद उनको "एकमो" पर रखने का फैसला लिया गया है. 

देखें: आजतक LIVE TV

दरअसल "एकमो" एक बाईपास मशीन की तरह काम करता है, जिससे शरीर से खून निकाल कर उसमें से कार्बन डाइऑक्साइड को बाहर निकाला जाता है और ऑक्सीजन भरकर वापस शरीर में डाल दिया जाता है. "एकमो" पर जगरनाथ महतो को तब तक रखा जाएगा, जब तक से वह पूरी तरह से ठीक ना हो जाए. मेडिका के डॉक्टर विजय मिश्रा ने बताया कि मंत्री जगरनाथ महतो को डायबिटीज है और थोड़ी हार्ट की समस्या है. 

बता दें कि 28 सितंबर को जगरनाथ महतो को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया था. बाद में उन्हें बेहतर इलाज के लिए मेडिका में भर्ती कराया गया था. मंत्री जगरनाथ महतो को देखने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री भी अस्पताल गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें