scorecardresearch
 

श्रीनगर झील में 2 हाउसबोटों में लगी आग, जलकर खाक

श्रीनगर के निगीन लेक में रविवार की मध्य रात्रि दो हाउसबोटों में अचानक आग लगने से दोनों बोट जलकर खाक हो गई. हादसे में किसी के हातहत होने की खबर नहीं है.

डल झील (फाइल फोटो) डल झील (फाइल फोटो)

श्रीनगर के निगीन लेक में रविवार की मध्य रात्रि को दो हाउस बोट में अचानक आग लगने से दोनों बोट जलकर खाक हो गई. स्थानीय पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद यूसुफ बट्टू नाम के व्यक्ति की हाउसबोट न्यू परफ्यूम गार्डन में और गुलाम अहमद बट्टू नाम के व्यक्ति की हाउसबोट फीनिक्स में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जिस वक्त हाउसबोटों में आग लगी उस समय उनमें कोई भी पर्यटक मौजूद नहीं था.

हाउसबोट मालिकों के रिश्तेदार समीर बख्तू के मुताबिक जब तक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची तब तक 80 प्रतिशत हाउसबोट जल चुकी थी. आगजनी की इस घटना में हाउसबोटों में रखा सामान भी जलकर खाक हो गया. जबकि हाउसबोट मालिकों का कहना है कि निगीन झील और डल झील में विशेष अग्निशामक की मांग पूर्व में की जा चुकी है लेकिन विभाग उनकी मांग पर गौर नहीं हर रहा है.

हाउसबोट, झेलम नदी के किनारे स्थित श्रीनगर के डल झील तथा निगीन झील में नावों पर बने लकड़ी का घर है. ये हाउसबोट सभी आधुनिक और आलीशान सुविधाओं से लैस होते हैं. कुछ हाउसबोटों का किराया पांच-सितारा होटलों के बराबर होता है. हाउसबोट बनाने की शुरुआत राज्य के डोगरा महाराजाओं द्वारा स्थाई आवास कानून पारित करने के बाद हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें