scorecardresearch
 

J-K में फिर पाकिस्तान की आसमानी साजिश, आर्मी मुख्यालय के पास दिखा ड्रोन

जम्मू कश्मीर में गुरुवार शाम को कठुआ और सांबा जिले में ड्रोन दिखाई दिए. एक ड्रोन सांबा में दिखाई दिया, जिस पर सेना के जवानों ने फायरिंग भी की, लेकिन कुछ देर बाद वो गायब हो गया. इसी तरह कठुआ में स्थानीयों ने ड्रोन को उड़ते देखा.

जम्मू अटैक के बाद से लगातार दिख रहे हैं ड्रोन (फाइल फोटो-PTI) जम्मू अटैक के बाद से लगातार दिख रहे हैं ड्रोन (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सांबा और कठुआ में दिखाई दिए ड्रोन
  • सेना की फायरिंग के बाद गायब हुआ ड्रोन
  • कठुआ में स्थानीयों ने ड्रोन को उड़ते देखा

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में गुरुवार शाम को एक बार फिर से ड्रोन्स (Drones) देखे गए हैं. ये ड्रोन दो अलग-अलग जिलों में दिखाई दिए हैं. एक ड्रोन सांबा जिले (Samba) में नंदपुर स्थित आर्मी के 92 ब्रिगेड हेडक्वॉर्टर के पास देखा गया है. जबकि दूसरा ड्रोन कठुआ जिले (Kathua) में हीरानगर इलाके में देखा गया है.

जानकारी के मुताबिक, सांबा जिले में रामगढ़ थाना क्षेत्र में नंदपुर गांव में एक संदिग्ध ड्रोन उड़ता हुआ दिखाई दिया था. ड्रोन जमीन से करीब 200 से 250 मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था. इसे देखते ही सेना के जवानों ने 8 राउंड फायरिंग भी की. करीब एक मिनट तक ये ड्रोन दिखाई दिया और उसके बाद कहीं गायब हो गया. 

वहीं, कठुआ के हीरानगर इलाके में भी स्थानीय लोगों ने ड्रोन को उड़ते देखा. उन्होंने इसकी जानकारी भी दी, लेकिन तब तक ड्रोन गायब हो चुका था.

ये भी पढ़ें-- J-K: ड्रोन और PAK टेलीकॉम से कैसे निपटें? सुरक्षा के नए खतरों पर मैराथन मीटिंग

बुधवार को भी दिखा था ड्रोन

इससे पहले 13-14 जुलाई की रात को भी अरनिया सेक्टर (Arania Sector) में बीएसएफ (BSF) के जवानों ने ड्रोन को देखा था. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग भी की, लेकिन ड्रोन चला गया. ड्रोन को पाकिस्तान (Pakistan) की ओर जाते देखा गया. 

जम्मू अटैक के बाद से लगातार दिख रहे हैं ड्रोन

जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Airforce Station) पर 26-27 जून की रात को दो ड्रोन अटैक (Drone Attack) हुए थे. ये पहली बार था जब देश में ड्रोन से हमला हुआ था. इसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर में लगातार ड्रोन देखे जा रहे हैं. अब तक इंटरनेशनल बॉर्डर (International Border) समेत LOC पर कई बार ड्रोन एक्टिविटी देखी गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें