scorecardresearch
 

J-K: पुंछ में भारी बर्फबारी के चलते मुगलरोड को किया गया बंद, सेना ने बचाई 12 की जान

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के अचनाक मौसम खराब हो जाने से पीर की गली में बर्फ पड़ने से तक़रीबन 12 लोग बर्फ की चपेट में आ गए. ये सभी लोग पुंछ के पोषाणा गांव के रहने वाले थे.

X
फाइल फोटो फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुंछ में मुगलरोड को किया गया बंद
  • भारी बर्फबारी के बीच 12 को सेना ने बचाया

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के अचनाक मौसम खराब हो जाने से पीर की गली में बर्फ पड़ने से तक़रीबन 12 लोग बर्फ की चपेट में आ गए. ये सभी लोग पुंछ के पोषाणा गांव के रहने वाले थे. एक बार फिर भारतीय सेना और पुलिस ने जनता की रक्षा एंव सेवा के अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुए मुगलरोड पर भारी बर्फबारी के बीच फंसे इन 12 लोगो को सुरक्षित बचा कर अपने शिविर में लाई. इसके बाद सभी को सुरक्षित पोषाणा गांव में भेज दिया गया.

गांव के लोगों का कहना है कि सेना और पुलिस ने भारी बर्फबारी के बीच में हमारी जान बचाई है. अचनाक हम लोग बर्फ में फंस गए थे. रात भर भूखे प्यासे पड़े हुए थे कि तभी सेना के जवान बर्फ़बारी के बीच हम लोगों के पास आए और पुलिस ने भी हमारी मदद की. वहीं, भरी बर्फवारी के चलते मुगलरोड को यातायात के लिए बंद किया कर दिया गया है.

बता दें कि ठंड की शुरुआत होने के साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कई इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम, शोपियां और गुरेज में बर्फबारी हुई. इसके अलावा, लद्दाख के द्रास और मीनामार्ग में भी शुक्रवार देर रात से बर्फबारी की शुरुआत हो गई.

अनुमान जताया जा रहा है कि आने वाले घंटों में भी घाटी में और बर्फबारी हो सकती है. वहीं, श्रीगनर और घाटी के कुछ अन्य हिस्सों में बारिश भी हुई, जिससे जम्मू-कश्मीर में सर्दी और बढ़ गई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें