scorecardresearch
 

शहीद के नाम का इस्तेमाल किए जाने पर सोनिया ने मोदी की आलोचना की

हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह चुनाव प्रचार के दौरान शहीद के नाम का उपयोग किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर करारा प्रहार किया.

सोनिया गांधी (फाइल फोटो) सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश में पिछले सप्ताह चुनाव प्रचार के दौरान शहीद के नाम का उपयोग किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर करारा प्रहार किया.

सोनिया ने मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने करगिल युद्ध के शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की ‘ये दिल मांगे मोर’ का इस्तेमाल सिर्फ ‘प्रधानमंत्री की कुर्सी’ पाने के लिए किया.

दरअसल, हिमाचल प्रदेश में रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का जिक्र किया था और अपनी पार्टी के लिए वोट मांगते हुए ‘ये दिल मांगे मोर’ का इस्तेमाल किया, जो उन्होंने करगिल युद्व के दौरान कहे थे.

मंडी संसदीय क्षेत्र के कुल्लू में रैली को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, ‘उनका दिल सिर्फ कुर्सी मांग रहा है.’ उन्होंने कहा कि यह शहीदों का अपमान है.

मोदी पर लोगों को बड़ा सपना दिखाने का आरोप लगाते हुए सोनिया ने कहा कि सच यह है कि उनके द्वारा चुना गया रास्ता सिर्फ विनाश का है, जबकि कांग्रेस ने बिना किसी भेदभाव के हमेशा गरीबों और समाज के वंचित वर्ग के कल्याण और बेहतरी के लिए काम किया है.

मोदी के भाषणों के ‘लहजे और मतलब’ पर तंज कसते हुए सोनिया ने कहा कि वह ऐसे बोल रहे हैं, जैसे कि उन्होंने प्रधानमंत्री की कुर्सी जीत ली हो, जबकि चुनाव परिणाम आना अभी बाकी है.

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस बिना किसी भेदभाव के शांति, सौहार्द और विकास में यकीन करती है, ताकि लोग सम्मान का जीवन जी सकें. सोनिया ने कहा, ‘बीजेपी जो रास्ता दिखा रही है, वह भेदभाव और विध्वंस की राह है, जिसमें मैं के अलावा और कुछ नहीं है.’

लोगों से कांग्रेस को वोट करने की अपील करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आपका मत सरकार चुनता है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें