scorecardresearch
 

ब‍िलासपुर: 50 फुट गहरी खाई में गिरी 40 टूर‍िस्टों से भरी बस

ह‍िमाचल प्रदेश के ब‍िलासपुर में  40 टूरिस्टों को लेकर मनाली से वापिस चंडीगढ़ जा रही थी. मोड़ पर बस अनियंत्रित हो गई और करीब 50 फुट नीचे खाई में गिर गई. इस हादसे में करीब 15 टूर‍िस्ट घायल हो गए ज‍िन्हें अस्पताल ले जाया गया है. इनमें से 4-5 टूरिस्ट गंभीर रूप से घायल है

खाई में गिरी बस (Photo:Aajtak) खाई में गिरी बस (Photo:Aajtak)

ह‍िमाचल प्रदेश के ब‍िलासपुर में बस हादसा हुआ जहां अन‍ियंत्रित होकर एक बस 50 फुट गहरी खाई में ग‍िर पड़ी. घटना सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात की है. बस में टूर‍िस्ट बैठे थे जो मनाली से वापस चंडीगढ़ जा रहे थे.

बिलासपुर के स्वारघाट उप मंडल के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत 'री' के पास नेशनल हाईवे 205 के गरा मोड़ पर निजी वोल्वो बस अनियंत्रित होकर पहाड़ी से नीचे ग‍िर गई. यह बस मुसाफिरों को मनाली से चंडीगढ़ लेकर जा रही थी.

वोल्वो बस का नंबर PB01B-5636 था जो करीब 40 टूरिस्टों को लेकर मनाली से वापिस जा रही थी. मोड़ पर बस अनियंत्रित हो गई और करीब 50 फुट नीचे खाई में गिर गई. इस हादसे में करीब 15 टूर‍िस्ट घायल हो गए ज‍िन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें से 4-5 टूरिस्ट गंभीर रूप से घायल है. घायलों को न‍िकालने में काफी द‍िक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

तेज बरसात होने के कारण रेस्क्यू में परेशानी

पुलिस थाना स्वारघाट की पुल‍िस मौके पर पहुंच गई है जहां बचाव का काम किया जा रहा है. वहीं राहत कार्य का अमला भी मौके पर पहुंच गया है. सुबह से तेज बरसात होने के कारण रेस्क्यू करने में काफी परेशान‍ियों का सामना करना पड़ रहा है.

पहले भी हो चुके हैं इस घाट पर हादसे

गौरतलब है करीब एक महीने पहले भी हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में राज्य परिवहन निगम की एक बस हादसे का शिकार हो गई. बिलासपुर के जामली इलाके में नालागढ़ से जयनगर जा रही हिमाचल प्रदेश राज्य परिवहन निगम की बस चट्टान से टकराने के बाद खाई में गिर गई थी. इस हादसे में बस सवार दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 25 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. घटना के वक्त बस स्वारघाट के रास्ते जयनगर जा रही थी. इसी दौरान वाहन अनियंत्रित होकर एक चट्टान से टकराया और फिर खाई में गिर गया..

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें