scorecardresearch
 

पानीपत में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रैक से उतर 200 मीटर तक दौड़ी बोगी

हरियाणा के पानीपत में बुधवार सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया. यहां ट्रेन की पिछली बोगी पटरी से उतर गई और 200 मीटर तक बिना ट्रैक के दौड़ती चली गई.

File Picture File Picture

देश इस समय होली के माहौल में डूबा हुआ है, लेकिन हरियाणा के पानीपत में बुधवार सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया. ट्रेन में बैठे लोगों की जान उस समय आफत में आ गई जब पानीपत के भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास बुधवार सुबह ट्रेन की बोगी पटरी से उतर गई, पटरी से उतरने के बाद बोगी 200 मीटर तक दौड़ती ही चली गई. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

दरअसल, दिल्ली से कालका जाने वाली हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन जब भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास पहुंची, तो ट्रेन की पिछली बोगी पटरी से उतर गई. ट्रैक से उतरने के बाद बोगी करीब 200 मीटर तक दौड़ती चली गई. बोगी के उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और अब ट्रैक की जांच-पड़ताल की जा रही है.

गौरतलब है कि इस समय त्योहार का मौसम है यही कारण है कि ट्रेनों में काफी भीड़ है. हर कोई छुट्टी और त्योहार के मौके पर अपने घर जा रहा है, लेकिन इस तरह के हादसे हर किसी के चिंता बढ़ा सकते हैं. बीते काफी समय में देश में कई बड़े रेल हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है.

बीते दिनों फरवरी के आखिरी हफ्ते में भी केरल के शोरानुपर में चेन्नई-मंगलौर सुपरफास्ट ट्रेन (12601) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन काफी लंबे समय तक रेलवे रूट बंद रहा था.

केंद्र सरकार की ओर से लगातार इस प्रकार के दावे किए जा रहे हैं कि देश में रेल हादसे कम हो रहे हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और ही दिख रही है. बीते साल अमृतसर में दशहरे के त्योहार पर भी बड़ा रेल हादसा हुआ था, जब एक ट्रेन 50 लोगों को चीरते हुए पार कर गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें