scorecardresearch
 

हरियाणा: मंदिर में शिव परिवार और बजरंग बली की खण्डित मूर्ति मिली, FIR दर्ज

हरियाणा के फतेहाबाद के भूना कस्बे में खण्डित मूर्ति मिलने का मामला सामने आया है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने पुलिस से इस बाबत शिकायत की है. 

X
295 और 34 के तहत केस दर्ज 295 और 34 के तहत केस दर्ज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 295 और 34 के तहत केस दर्ज
  • विश्व हिंदू परिषद ने की शिकायत

हरियाणा के फतेहाबाद के भूना कस्बे में स्थित एक मंदिर में शिव परिवार और बजरंग बली की खण्डित मूर्ति मिली है. विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का आरोप है कि असामाजिक तत्वों ने दंगा भड़काने की साजिश के तहत मूर्ति तोड़ी है. इस मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है. बता दें कि फतेहाबाद में भूना थाना पुलिस को बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिर में खण्डित मूर्तियों के वीडियो सौंपे गए हैं. 

आईपीसी की धारा 295 और 34 के तहत केस दर्ज
पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 295 और 34 के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस को दी गई शिकायत में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भूना कस्बे के रामलीला ग्राउंड के पीछे स्थित मंदिर में शिव परिवार की मूर्तियां खंडित की गई हैं और बजरंगबली के चित्र को भी तोड़ा गया है. 

आरोप है कि जिस समय मंदिर में कोई नहीं था उस समय दंगा भड़काने की नीयत से यह कृत्य अज्ञात दंगाइयों द्वारा किया गया है. हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने व मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ करने के खिलाफ भूना थाना पुलिस ने बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता विकास कुमार की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

विश्व हिंदू परिषद ने की शिकायत
फतेहाबाद विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री दीपक सरदाना ने कहा कि भूना कस्बे के रामलीला ग्राउंड के पीछे स्थित मंदिर में शिव परिवार की मूर्तियां खंडित की गई हैं और साथ ही बजरंगबली के चित्र को भी तोड़ा गया है. ये सब कृत्य अराजकता फैलाने और लोगों हिंदुओं को भड़काने की नीयत से किया गया है.

बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के हमारे कार्यकर्ताओं ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है. शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मंदिर में इस तरह का कृत्य करने वाले लोगों का जल्द से जल्द पता लगाकर उन्हें गिरफ्तार किया जाए ताकि किसी तरह का तनाव या दंगा जैसे हालात न बनें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें