scorecardresearch
 

किसान नेता राकेश टिकैत बोले- किसानों की वजह से नहीं फैल रहा कोरोना, झूठ बोल रही सरकार

राकेश टिकैत ने कहा कि यहां कोई हॉटस्पॉट नहीं बना है और अगर होता तो 6 महीने से किसान बैठे हैं, अब तक बुरा हाल हो जाता. सरकार से वैक्सीनेशन और टेस्ट के सेंटर बनाने की बात कही जा चुकी है.

किसान नेता राकेश टिकैत किसान नेता राकेश टिकैत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुंडली बॉर्डर पर किसान मोर्चा की आज हुई बैठक
  • 26 तारीख के बाद बड़ा फैसला लिया जाएगाः टिकैत
  • किसान नेता गुरुनाम चढूनी का भी सरकार पर तंज

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है. इस बीच कुंडली बॉर्डर पर शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं की बैठक हुई. बैठक के बाद किसान नेताओं ने मीडिया से बातचीत की. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कोरोना किसानों की वजह से नहीं फैल रहा, सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए झूठ बोल रही है.
 
संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और शिक्षा मंत्री के बयानों पर भी प्रतिक्रिया दी. राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की वजह से कोरोना नहीं फैल रहा है, सरकार झूठ बोल रही है और अपनी नाकामी छुपाने के लिए वो ऐसे बयान दे रही है.

टिकैत ने आगे कहा कि यहां कोई हॉटस्पॉट नहीं बना है और अगर होता तो 6 महीने से किसान बैठे हैं, अब तक बुरा हाल हो जाता. सरकार से वैक्सीनेशन और टेस्ट के सेंटर बनाने की बात कही जा चुकी है. फिलहाल, किसान मोर्चा की बैठक में 26 तारीख के बाद कोई बड़ा फैसला लिया जाएगा. 

क्लिक करें- अगले 7 महीने में तैयार हो जाएगी कोविड वैक्सीन की 216 करोड़ डोज! जानें क्या है सरकार का रोडमैप?

PM की पब्लिसिटी में तीन करोड़ खर्चः चढूनी

वहीं, किसान नेता गुरुनाम ने कहा कि कोरोना के नाम पर आंदोलन को तोड़ने के लिए सरकार कोई चाल चलेगी. सरकार अपनी नाकामी छुपा रही है. सरकार की कमी के कारण ऐसा हाल हुआ है. चढूनी ने कहा कि रोजाना प्रधानमंत्री की पब्लिसिटी में तीन करोड़ रुपये खर्च होते हैं. 

किसान नेता ने आगे कहा कि 1 सप्ताह में और एक करोड़ में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो सकता है. लेकिन सरकार ने कोई प्रॉपर तैयारी नहीं की, अब उसको छुपाने के लिए बहाना बना रही है. आंदोलन के बारे में उन्होंने कहा कि जब तक कानून वापस नहीं होंगे, आंदोलन समाप्त नहीं होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें