scorecardresearch
 

हरियाणा: प्रदर्शनकारियों से मिलने जा रहे किसान नेता पर बाइकसवारों ने किया हमला, बाल-बाल बचे

भारतीय किसान यूनियन के नेता जसतेज सिंह संधू पर बीते दिन बाइकसवार हमलावरों ने हमला किया. ये अटैक तब हुआ जब जसतेज किसान प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए जा रहे थे.

किसान नेता पर किया गया हमला (सांकेतिक तस्वीर) किसान नेता पर किया गया हमला (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरियाणा में किसान नेता पर जानलेवा हमला
  • बाइकसवारों ने जसतेज संधू पर की फायरिंग

भारतीय किसान यूनियन की हरियाणा ईकाई के जसतेज सिंह संधू पर सोमवार को जानलेवा हमला किया गया. जसतेज बीते दिन हरियाणा में कुरुक्षेत्र के पास किसान प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए जा रहे थे, लेकिन उनपर दो मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने फायरिंग कर दी. 

बता दें कि जसतेज सिंह संधू हरियाणा के कृषि मंत्री रहे जसविंदर संधू के बेटे हैं. पुलिस के मुताबिक, सोमवार को जब किसान नेता पेहोवा के पास एक टोल प्लाजा पर थे, तब उनपर फायरिंग की गई.

पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर दो हमलावर आए, जसतेज की गाड़ी को ओवरटेक किया और फिर किसान नेता पर फायरिंग कर दी. हालांकि, गोली ड्राइवर सीट के पास से होती हुई साइड वाली खिड़की से निकल गई और जसतेज को कोई नुकसान नहीं हुआ.

अब पुलिस ने किसान नेता जसतेज संधू की कार को कस्टडी में लिया है और फॉरेंसिक जांच की जा रही है. पूरे घटनाक्रम के बाद जसतेज सिंह संधू ने मीडिया से बात की. उन्होंने बताया कि पेहोवा के पास प्रदर्शनकारी बैठे हैं, जहां पर वो उनसे मिलने जा रहे थे. लेकिन तभी दो लोग उन्हें मारने के इरादे से आए, हालांकि वो सफल ना हो सके.

आपको बता दें कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और दिल्ली जैसे राज्यों में कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन का सबसे अधिक असर दिख रहा है. एक ओर हरियाणा में जहां बीते दिन जसतेज संधू पर हमला हुआ, तो पश्चिमी यूपी में भाजपा कार्यकर्ता और किसान आपस में भिड़ गए. मुजफ्फरनगर में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान की मौजूदगी में ये सोमवार को ये बवाल हुआ था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें