scorecardresearch
 

क्या बढ़ गया है अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल का वजन? जानें पूरा सच

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले पाटीदार आंदोलन से अपनी पहचान बनाने वाले युवा नेता हार्दिक पटेल 25 अगस्त से अपने आवास पर ही अनशन पर बैठे हैं.

अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल.. अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल..

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीते 25 अगस्त से अनशन पर बैठे हैं. हार्दिक की तबीयत लगातार बिगड़ती ही जा रही है. हार्दिक आरक्षण, नौकरियों को लेकर 13 दिन से अनशन पर हैं.

इस बीच पिछले कुछ दिनों में ऐसी खबर फैल रही है कि अनशन पर बैठे हार्दिक का वजन बढ़ गया है, जिसके बाद कई लोगों ने सवाल पूछना शुरू कर दिया.

सोशल मीडिया पर फैल रही इस खबर पर अब डॉक्टरों की सफाई सामने आई है. हार्दिक के डॉक्टरों ने पूरी सच्चाई को सामने रखा है. अहमदाबाद के सोला सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने 4 सितंबर को हार्दिक पटेल का मेडिकल चेकअप किया था, जिसमें ये बताया गया था कि हार्दिक का वजन करीब 20 किलोग्राम घट गया है.

अनशन पर बैठने से पहले हार्दिक पटेल का वजन 78 किलोग्राम बताया जा रहा था, वहीं अब 58 KG हो गया है. लेकिन बुधवार को ही हुए हार्दिक पटेल के दोबारा मेडिकल चेकअप से पता चला कि हार्दिक का वजन 65 किग्रा. है. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के सवाल उठने लगे.

इस मसले पर सफाई देते हुए डॉक्टरों की टीम ने बताया कि पिछली बार जो आंकड़े सामने आए थे, उसमें कुछ टेक्निकल गलती थी. डॉ. प्रवीण सोलंकी ने बताया कि हार्दिक के वजन में किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं हुई है.

डॉक्टर ने बताया कि हार्दिक का वजन कभी 20 KG घटा ही नहीं था, वह सिर्फ 13 KG ही घटा था. इसलिए अब जब चेकअप हुआ है तो हार्दिक का वजन 65 KG सामने आया है. बता दें कि डॉक्टरों ने हार्दिक पटेल को सलाह दी है, कि वह तुरंत अस्पताल में भर्ती हो जाएं. हालांकि, हार्दिक लगातार इस बात को नकार रहे हैं.  

बता दें कि हार्दिक पटेल ने गुरुवार को ही राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि अगर मेरी मौत भी हो जाएगी तो भारतीय जनता पार्टी को क्या ही फर्क पड़ेगा?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें