scorecardresearch
 

मोदी सरकार से पहले दूसरे देशों को हमारी सीमा का नहीं था डर: अमित शाह

देश की अर्थव्यवस्था को लेकर गृह मंत्री ने कहा जब बीजेपी की सरकार सत्ता में आई थी तो भारत 70 साल बाद दो ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाला देश था. लेकिन मोदी सरकार ने उसे तीन ट्रिलियन तक पहुंचाया. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में हमारा देश सात ट्रिलियन इकोनॉमी वाला देश बन जाएगा.

Amit Shah ने CAA के विरोध करने वालों को घेरा Amit Shah ने CAA के विरोध करने वालों को घेरा

  • 2014 से पहले किसी भी देश को हमारी सीमा का डर नहीं था
  • नरेंद्र मोदी के आने के बाद सीमा सुरक्षा केंद्र सरकार की प्राथमिकता रही

गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता कानून (CAA) को लेकर एक बार फिर से हमला किया है. अपने गृह राज्य गुजरात की राजधानी गांधी नगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष नागरिकता कानून को लेकर लोगों से झूठ बोल रहा है. क्योंकि इसका मकसद लोगों को नागरिकता देना है उनसे छीनना नहीं. गृह मंत्री ने सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं से इस बारे में लोगों के बीच जागरुकता फैलाने की अपील की है.

उन्होंने कहा, 'मैं सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो घर-घर जाकर लोगों को CAA के बारे में समझाएं. उन्हें बताएं कि यह कानून किस संदर्भ में है. तभी विपक्ष की पोल खुलेगी.'

गृह मंत्री ने मोदी सरकार को देश की सुरक्षा के लिए समर्पित बताते हुए कहा कि 2014 से पहले किसी भी देश को हमारी सीमा का डर नहीं था. लेकिन नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की सीमा सुरक्षा केंद्र सरकार की प्राथमिकता रही और नतीजा सबके सामने है. उरी और पुलवामा हमले के बाद हमारी सेना ने आतंकवाद के घर में घुसकर उनपर हमला किया.

वहीं कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि विपक्ष जब भी ऐसी घटनाओं को लेकर सबूत मांगता है तो वो लोगों के दिल में केंद्र सरकार के लिए बने विश्वास पर सवाल खड़े करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की सुरक्षा और विदेश नीति ने जाहिर कर दिया कि सीमा की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.

उन्होंने कहा कि आंतरिक सुरक्षा देते हुए हमारे 3500 जवान शहीद हो गए. पीएम मोदी ने उन सबका सम्मान किया. वहीं कश्मीर का जिक्र करते हुए गृह मंत्री ने कहा, 'मेरे जैसे हजारों कार्यकर्ता कश्मीर में भारत का झंडा लहराते हुए देखना चाहते थे. हमने राज्य से आर्टिकल 370 हटाकर लोगों का वो सपना भी पूरा कर दिया. इतना ही नहीं इस दौरान एक व्यक्ति की भी मौत नहीं हुई.

विरोध प्रदर्शन के बीच देश में CAA लागू, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

वहीं देश की अर्थव्यवस्था को लेकर गृह मंत्री ने कहा जब बीजेपी की सरकार सत्ता में आई थी तो भारत 70 साल बाद दो ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी वाला देश था. लेकिन मोदी सरकार ने उसे तीन ट्रिलियन तक पहुंचाया. मुझे विश्वास है कि आने वाले समय में हमारा देश सात ट्रिलियन इकोनॉमी वाला देश बन जाएगा.

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने भारत को पांच ट्रिलियन इकोनॉमी वाला देश बनाने की बात कही थी.     

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें