scorecardresearch
 

Rainfall Alert: गुजरात में बाढ़ के बीच भारी बारिश की चेतावनी, डुमस बीच बंद, जानें मौसम विभाग का अलर्ट

Gujarat Weather Forecast: मौसम विभाग ने दक्षिण और उत्तर गुजरात में अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश और तेज हवाओं को लेकर चेतावनी दी है. साथ ही सूरत के डुमस समुद्र तट पर पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

X
IMD Heavy Rainfall Alert in Gujarat (File Photo- PTI)
IMD Heavy Rainfall Alert in Gujarat (File Photo- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट
  • डुमस बीच पर आवाजाही बंद

Rainfall Alert in Gujarat: भारी बारिश के कारण गुजरात के कई इलाकों में बाढ़ के हालात अभी सुधरे भी नहीं हैं और मौसम विभाग (IMD) ने फिर चेतावनी जारी की है. मॉनसूनी बारिश गुजरात में कहर बनकर बरस रही है. निचले इलाकों से लेकर राज्य के समुद्र तटीय क्षेत्रों तक में बाढ़ जैसे हालात हैं. भारी बारिश के चलते गुजरात के सूरत, वलसाड, नवसारी, तापी, डांग इलाकों में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के वलसाड, गिर, सोमनाथ और जूनागढ़ में भारी बारिश की चेतावनी दी है. अगले 24 घंटे के दौरान दक्षिण और उत्तर गुजरात में भारी बारिश होने और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

बांध से नदी में छोड़ा गया पानी

भारी बारिश और बाढ़ से उत्पन्न हालात में सड़कों से लेकर घरों तक में पानी-पानी हो गया है. पानी से भरे हुए अंडरपास पूरी तरह बंद हैं. इसी बीच तेज बारिश और हवा के चलते सूरत के समुद्र तट डुमस और सुवाली को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा उकाई बांध से तापी नदी में डेढ़ लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है. जिसके चलते मानवी और बारडोली तहसील की सड़कों पर पानी भर गया है. 

मौसम विभाग की चेतावनी

गुजरात में नर्मदा नदी में बाढ़ आने के साथ-साथ शहर के बीचों-बीच पानी भर गया है, जिसके चलते लोगों का घरों से निकलना तक मुश्किल हो रहा है. खराब स्थिति को देखते हुए अगले 24 घंटे के लिए मौसम विभाग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही सूरत के समुद्र तट डुमस और सुवाली पर लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोकथाम लगा दी गई है. पर्यटकों से लेकर समुद्र तट पर तैनात पुलिस को भी आगाह किया गया है ताकि कोई भी समुद्र के पास ना जा पाए.

Gujarat Weather Forecast Latest Updates Today 22 July 2022

मौसम से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अभी तक 70 लोगों की मौत

गुजरात में बाढ़ और बारिश के चलते करीबन 70 लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार, सूरत में जल्द ही भारी बारिश हो सकती है. साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की भी आशंका भी है. जिसको देखते हुए प्रशासन उचित कदम उठा रहा है. समुद्र के आस-पास आने वाले सभी इलाकों को चेतावनी दे दी गई है. भारी बारिश से त्रस्त इलाकों में से एक अहमदाबाद में भी सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें