scorecardresearch
 

केजरीवाल मॉडल की स्टडी करेगी BJP, आज गुजरात से दिल्ली आएगी टीम

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज कर आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर केजरीवाल मॉडल को कारगर सिद्ध कर दिया है. अब गुजरात से बीजेपी की एक टीम भी इस मॉडल को समझने के लिए दिल्ली आने वाली है.

X
सीएम अरविंद केजरीवाल सीएम अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजेंद्र नगर चुनाव में आप की हुई बड़ी जीत
  • आप ने केजरीवाल मॉडल को बताया जीत की वजह

दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुए उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा. 55 फीसदी वोट के साथ आम आदमी पार्टी ने एकतरफा जीत भी दर्ज कर ली और 'केजरीवाल मॉडल' पर भी मुहर लग गई. अब उस केजरीवाल मॉडल को समझने के लिए गुजरात से बीजेपी की एक टीम दो दिन के दिल्ली दौरे पर आ रही है.

जानकारी मिली है कि गुजरात से बीजेपी की 17 सदस्यों की एक टीम दिल्ली आने की तैयारी कर रही है. कहा जा रहा है कि पार्टी केजरीवाल मॉडल की असलियत समझने का प्रयास करेगी. सबसे ज्यादा जोर पानी और बिजली की व्यवस्था पर दिया जाएगा. ये दो मुद्दे ही राजेंद्र नगर में सबसे बड़े माने जाते हैं, ऐसे में इस दिशा में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने क्या काम किया है, इस पर बीजेपी प्रतिनिधिमंडल की नजर रहने वाली है. 

28 जून को बीजेपी के ये सदस्य दिल्ली आने वाले हैं. कौन-कौन इस लिस्ट में शामिल है, ये अभी तक साफ नहीं किया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत दर्ज की थी. आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राजेश भाटिया को 11468 वोट के अंतर से हरा दिया था. आम आदमी पार्टी के दुर्गेश पाठक को 40319 वोट मिले जो कुल वोट का करीब 55.78 फीसदी रहे, वहीं बीजेपी के राजेश भाटिया 28851 वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहे. कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरीं प्रेम लता 2014 वोट के साथ तीसरे स्थान पर रहीं.

आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हुई थी. दरअसल उन्हें राज्यसभा के लिए जाना था, ऐसे में इस सीट से इस्तीफा देना जरूरी था. इस्तीफे के बाद उपचुनाव का ऐलान हुआ तो बीजेपी ने लगातार जमीन से जुड़े मुद्दे उठाए, पानी की समस्या का मुद्दा भी उठाया. लेकिन फिर भी आप उम्मीदवार के सामने बीजेपी चित हो गई और केजरीवाल मॉडल ने फिर पार्टी को फायदा पहुंचा दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें